झांसी: झांसी रेलवे मंडल के वीरांगना लक्ष्मीबाई रेलवे स्टेशन से कानपुर सेन्ट्रल के बीच पामा और भीमसेन रेलवे स्टेशनों के मध्य दोहरीकरण के लिये किये जा रहे नॉन इंटरलॉकिंग कार्य के चलते इस सेक्शन से गुजरने वाली 32 ट्रेनें एक से 14 जुलाई तक निरस्त की गई हैं. इसके अलावा दो दर्जन से ज्यादा सवारी गाड़ियों के रास्ते भी बदले गए हैं. वहीं, 13 और 14 जुलाई को लखनऊ इंटरसिटी भी नहीं चलेगी. आइए जानते हैं कौन-कौन सी गाड़ियां प्रभावित होंगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

32 ट्रेन कैंसिल, 26 का हुआ रूट डायवर्जन 
झांसी रेल मंडल के जनसंपर्क अधिकारी मनोज कुमार सिंह ने बताया कि झांसी मंडल के वीरांगना लक्ष्मीबाई स्टेशन से कानपुर के बीच में दोहरीकरण का काम चल रहा है. पामा से भीमसेन के मध्य नॉन इंटरलॉकिंग का कार्य किया जा रहा है. इसको ध्यान में रखते हुए लगभग 32 ट्रेनों को कैंसिल किया गया और 26 ट्रेनों का डायवर्जन किया गया है. यह डायवर्जन और कैंसिलेशन अलग-अलग तारीखों में रहेगा. जिन ट्रेनों का निरस्तीकरण किया गया उनका फुल रिफंड यात्री को मिलेगा. एक जुलाई से 14 जुलाई तक अलग अलग तिथियों में ट्रेनें निरस्त रहेंगी. 


देखिए प्रभावित होने वाली ट्रेनों की लिस्ट 
गोरखपुर-छत्रपति शिवाजी महाराज एक्सप्रेस अप एवं डाउन पांच जुलाई से 12 जुलाई तक, पुणे-लखनऊ अप एवं डाउन पांच जुलाई से 12 जुलाई, लखनऊ-पुणे एक्सप्रेस सात से 14 जुलाई, लोकमान्य तिलक से लखनऊ अप और डाउन नौ जुलाई, मानिकपुर-कानपुर सेंट्रल एक्सप्रेस अप और डाउन 12 से 14 जुलाई तक निरस्त रहेगी। छपरा-लोकमान्य तिलक अप और डाउन समेत कुल 32 ट्रेनें विभिन्न तिथियों में निरस्त रहेंगी.


वीरांगना लक्ष्मीबाई-कानपुर सेंट्रल मेमू ट्रेन का बदला गया टाइम
वहीं, वीरांगना लक्ष्मीबाई से लखनऊ के बीच चलने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस 13 और 14 जुलाई को निरस्त रहेगी. इसके अलावा 26 ट्रेनों के मार्ग में भी बदलाव किया गया है। इनमें ग्वालियर-बरौनी एक्सप्रेस, गोरखपुर-पनवेल एक्सप्रेस, गोरखपुर-बांद्रा, पुणे-गोरखपुर, यशवंतपुर-गोरखपुर, लोकमान्य तिलक-सुल्तानपुर, वलसाड-कानपुर सेंट्रल, गोरखपुर- कोचुवेल्ली, गोरखपुर-सिंकदराबाद समेत अन्य ट्रेनें शामिल हैं. वहीं वीरांगना लक्ष्मीबाई-कानपुर सेंट्रल मेमू ट्रेन एक से 12 जुलाई तक वीरांगना लक्ष्मीबाई से सुबह 8.50 की जगह दोपहर 12 बजे से चलेगी. 



 



WATCH LIVE TV