अजीत सिंह/ गोरखपुर: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर को सीएम योगी ने नै सौगात देने का ऐलान किया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राजेंद्र नगर के भाटी विहार कॉलोनी में स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स सहित अन्य विकास योजनाओं का शिलान्यास किया. इस दौरान उन्होंने बाघा गाना रोड पर ताल की जमीन में इंटरनेशनल स्टेडियम बनाने की घोषणा की साथ ही शहर के भीतर गरीब लोगों के शादी विवाह तथा अन्य मांगलिक कार्यक्रमों को संपन्न कराए जाने के लिए डेढ़ करोड़ की लागत से कल्याण मंडपम बनाने की भी घोषणा की.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

तेजी से होगा विकास 
गोरखपुर विकास प्राधिकरण (जीडीए) की ओर से बनवाई जाने वाली रामगढ़ताल रिंग रोड पर 44 करोड़ 13 लाख रुपये खर्च होंगे. इसके बन जाने से पर्यटक ताल का वृहद परिभ्रमण कर इसकी सुंदरता को निहार सकेंगे. साथ ही पैडलेगंज से आरकेबीके से होते हुए सहारा स्टेट के आसपास बसी कॉलोनियों के लोगों को आवागमन का एक नया और बढ़िया विकल्प भी मिल जाएगा.  रविवार को आयोजित शिलान्यास समारोह में सीएम ने कुल 78 करोड़ रुपये की लागत वाली जीडीए की पांच तथा जिला नगरीय विकास अभिकरण की 38 समेत कुल 43 परियोजनाओं का शिलान्यास किया.


बनेगा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स
आपको बता दें कि शिलान्यास की इन परियोजनाओं में 68.11 करोड़ रुपये की लागत वाली गोरखपुर विकास प्राधिकरण (जीडीए) की पांच तथा 9.69 करोड़ रुपये की लागत वाली जिला नगरीय विकास अभिकरण (डूडा) की 38 परियोजनाएं शामिल हैं. इसमें भाटी विहार कॉलोनी में मिनी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का शिलान्यास भी प्रमुख रूप से सम्मिलित है और साथ ही विधानमंडल क्षेत्र विकास निधि से करीब दो एकड़ में बनने वाले इस वॉटर स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स को बनाने में 6 करोड़ 17 लाख 80 हजार रुपये खर्च किए जाएंगे. मिनी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में सिंथेटिक ट्रैक, बास्केटबाल कोर्ट, इंडोर बैडमिंटन कोर्ट, लॉन टेनिस कोर्ट, वॉलीबॉल कोर्ट तथा टेबिल टेनिस कोर्ट, शूटिंग रेंज, क्रिकेट नेट प्रैक्टिस रेंज, कई अन्य खेलों के लिए मल्टी परपज हाल बनाया जाएगा.


इन परियोजनाओं का किया शिलान्यास 
- पैडलेगंज से सहारा स्टेट तक रामगढ़ताल रिंग रोड, लागत, 44 करोड़ 13 लाख रुपये
- 63 परिषदीय प्राथमिक विद्यालयों का कायाकल्प, लागत  11 करोड़ 24 लाख 78 हजार रुपये 
- भाटी विहार कॉलोनी में मिनी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, लागत 6 करोड़ 17 लाख 80 हजार रुपये
- रामनगर चौराहे से सोनौली रोड को जोड़ने वाली सड़क का चौड़ीकरण, साइड इंटरलॉकिंग व अन्य कार्य, लागत 4 करोड़ 3 लाख 16 हजार रुपये
- रामनगर चौराहे से सोनौली रोड को जोड़ने वाली सड़क से विद्युत लाइन व ट्रांसफार्मर की शिफ्टिंग व पथ प्रकाश, लागत 2 करोड़ 52 लाख 52 हजार रुपये
– गोरखनाथ गोरखनाथ इंडस्ट्रियल स्टेट में भी फोरलेन सड़क बनाने की घोषणा की।


UP News: यूपी के 29 जिलों में लगाई जाएगी चकबंदी, 137 गावों को मिलेगा फायदा


WATCH: सचिन और सीमा की चैट हिस्ट्री से हुआ बड़ा खुलासा