कानपुर: भारतीय निर्वाचन आयोग ने 8 जनवरी को उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के तारीखों का एलान कर दिया. यूपी विधानसभा की 403 सीटों के लिए 7 चरणों में मतदान संपन्न होंगे. उत्तर प्रदेश में 10, 14, 20, 23, 27 फरवरी, 03 मार्च और 7 मार्च को मतदान होंगे, 10 मार्च को नतीजे घोषित होंगे. इस बीच कानपुर के पुलिस कमिश्नर असीम अरुण ने एच्छिक सेवा निवृत्ति (Voluntary Retirement Scheme) के लिए आवेदन किया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उत्तर प्रदेश कैडर के 1994 बैच के इस आईपीएस अफसर ने अपने आधिकारिक फेसबुक पेज पर जारी बयान में कहा है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुझे भाजपा में शामिल होने का प्रस्ताव दिया है. इसके बाद से यह कयास लगाए जा रहे हैं कि असीम अरुण आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा उम्मीदवार हो सकते हैं. इस बात की चर्चा है कि असीम अरुण को भाजपा उनके गृह जनपद बदायूं के किसी सीट या कन्नौज सीट से चुनाव लड़वा सकती है.


असीम अरुण ने अपने बयान लिखा, ''मैंने एच्छिक सेवा निवृत्ति के लिए आवेदन किया है क्योंकि अब राष्ट्र और समाज की सेवा एक नए रूप में करना चाहता हूं. मैं बहुत गौरवांवित अनुभव कर रहा हूं कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुझे भाजपा की सदस्यता के योग्य समझा. मैं प्रयास करूंगा कि पुलिस बलों के संगठन के अनुभव और सिस्टम विकसित करने के कौशल से पार्टी को अपनी सेवाएं दूं और पार्टी में विविध अनुभव के व्यक्तियों को शामिल करने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहल को सार्थक बनाऊं.''