जितेंद्र सोनी/जालौन : यूपी की योगी सरकार जीरो टॉलरेंस नीति को लेकर लगातार काम कर रही है. वहीं उनके अफसर भी भ्रष्टाचार को लेकर काफी सख्त नजर आ रहे हैं. ऐसा ही एक नजारा जालौन में देखने को मिला, यहां की कालपी तहसील में तैनात प्रशिक्षु आईएएस ने दफ्तर के बाहर एक स्लोगन लिखवाया है. इस पर साफतौर पर लिखा है, यहां अधिकारियों से मिलने का कोई पैसा नहीं लगता है. उनके इस काम की लोग जमकर तारीफ कर रहे है. ऐसे में यह सवाल भी खड़े हो रहे हैं कि आखिर यह लिखवाने की जरूरत क्यों पड़ी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दफ्तर के बाहर स्‍लोगन लिखवाया 
दरअसल, पूरा मामला जालौन के कालपी तहसील का है. यहां की तहसील में प्रशिक्षु आईएएस ने 2 नवंबर को ही एसडीएम  का कार्यभार संभाला. इस दौरान उन्‍होंने कहा था कि फरियादी को हर कीमत पर न्याय मिलेगा और भ्रष्टाचार से लोगों को मुक्ति मिलेगी. बस इसी को लेकर एसडीएम अभिषेक कुमार ने अपने दफ्तर के बाहर स्लोगन लिखवाया. साथ ही बिचौलियों और दलालों को ऑफिस से दूर रहने की सलाह दी. 


अवैध खनन को लेकर शख्‍त 
कालपी एसडीएम का पद ग्रहण करने के बाद अभिषेक कुमार ने अपने शुरुआती दौर में उन्होंने नगर में सफाई व्यवस्था को लेकर सख्त आदेश दिए थे. इसके बाद सौर ऊर्जा को लेकर काम किया. हाल में ही उन्होंने अवैध खनन को लेकर छापेमारी की थी और कहा था कि जिले में किसी भी सूरत में अवैध खनन होने नहीं दिया जाएगा. 


स्‍टांप और वकील का सहारा लेते हैं  
वहीं, ऑफिस के बाहर लिखे स्लोगन को लेकर एसडीएम अभिषेक कुमार ने बताया कि यह इसलिए है कि यहां जो फरियादी आते है वह ज्यादातर स्‍टांप और वकील का सहारा लेते हैं. लोग बेवजह पैसा खर्च न करें किसी के पास जाकर चक्कर न काटें. सीधे आकर ऑफिस में मिलें उनका काम होगा.