जितेन्द्र सोनी/जालौन: यूपी के जालौन में परीक्षा में फेल होने के डर से एक छात्र स्कूल की तीसरी मंजिल पर जाकर चढ़ गया. इसके बाद जब शिक्षकों ने उसे ऐसा करते देखा तो, नीचे उतरने को कहा, लेकिन उसने एक न सुनी. इसके बाद मामले की जानकारी पुलिस को दी गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने छात्र को समझाकर उसे नीचे उतारा. आइए बताते हैं पूरा मामला.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कोंच कोतवाली के जालौन रोड का मामला
आपको बता दें कि पूरा मामला कोंच कोतवाली क्षेत्र के जालौन रोड स्थित एक पब्लिक स्कूल का है. जहां तब हड़कंप मच गया, जब एक छात्र स्कूल की छत से कूदने की धमकी देने लगा. इसके बाद स्कूल प्रशासन ने तत्काल पुलिस को बुलाया. इसके बाद मौके पर सीओ कोंच शैलेंद्र बाजपेई इंस्पेक्टर नागेंद्र कुमार पाठक समेत पुलिस फोर्स मौके पर पहुंचे. उन्होंने छात्र को काफी समझाने की कोशिश की. पुलिस के समझाने के बाद छात्र सकुशल नीचे उतर आया. इसके बाद सबने राहत की सांस ली.


स्कूलों में चल रही हैं वार्षिक परीक्षाएं
दरअसल, इन दिनों स्कूलों में वार्षिक परीक्षाएं चल रही हैं. वहीं, कस्बा नदी गांव निवासी युवान यादव कक्षा सातवीं का छात्र है. बुधवार की दोपहर तकरीबन 12:30 बजे परीक्षा खत्म होते ही, वह स्कूल की तीसरी मंजिल पर जा पहुंचकर बाउंड्री पर बैठ गया. इसके बाद वह तीसरी मंजिल से कूदने की धमकी देने लगा. इससे स्कूल में हड़कंप मच गया. पुलिस टीम ने फायर ब्रिगेड की गाड़ी को भी बुला लिया गया था. युवा इंस्पेक्टर ने नीचे खड़े होकर छात्र को काफी देर तक समझाया. तब जाकर कहीं छात्र नीचे उतरा.


बीते दो माह पहले पिता का हो गया था निधन 
बताया जा रहा है कि छात्र के पिता का दो माह पहले निधन हो चुका है. उसकी मां भी बीमारी से पीड़ित हैं. उनका इलाज चल रहा है. बताया जा रहा है कि छात्र मानसिक तनाव में था. इस वजह से उसने ये कदम उठाया. वहीं, स्कूल के प्रधानाचार्य मनोहर निरंजन ने बताया कि परीक्षा के दौरान वह अनुचित साधनों का प्रयोग कर रहा था. इस दौरान उसे पकड़ लिया गया था. इससे भी वह डरा हुआ हो सकता है. फिलहाल, सीओ व इंस्पेक्टर ने प्यार से समझा-बुझाकर उसे अपने घर भेजा है.