अजीत सिंह/जौनपुर: खुद मुफलिसी में अपना जीवन गुजर बसर करने वाले एक मजदूर के दिल में देशभक्ति का जज्बा धड़कता है. सोते-जागते हर समय वह केवल देश के वीर सपूतों के सम्मान के लिए काम कर रहा है. उसके जुनून को देखकर लगता है जैसे उसके जीवन का बस एक ही मकसद है. वह आने वाली पीढ़ी को अपनी कड़ी मेहनत और गाढ़ी की कमाई से वीर जवानों की शहादत को प्रेरणास्त्र बनाए. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सर्वेश चंद्र पेशे से है मजदूर


जिला मुख्यालय से करीब 45 किलोमीटर दूरी पर स्थित चंदवक थाना क्षेत्र के तराव गांव के निवासी सर्वेश चंद्र पेशे से मजदूर है. उसने अपने पैसे और मेहनत के बलपर ब्रह्मोस मिसाइल बना लिया है. अब वह सेना का हेलीकाप्टर बना रहा है. उसका सपना है कि उसके मेहनत से बनाए गए मिसाइल और हेलीकॉप्टर  का माडल शहीद स्मारकों में रखा जाए, जिससे आने वाली पीढ़ी के अंदर देश भक्ति का जज्बा कायम हो सके. वीर सपूतों की याद में अपनी जादुई हाथों से तराशकर हेलीकॉप्टर बना रहा सर्वेस को यह प्रेरणा शहीदों के सम्मान में निकली जाने वाली तिरंगा यात्रा से मिली है. 


ब्रह्मोस मिसाइल और हेलीकॉप्टर का बनाया डेमो


सर्वेस ने बताया कि हम सेना में जाकर देश की सेवा नहीं कर सकते हैं. इसलिए मैने यह ठाना है कि सैनिकों के सम्मान में ब्रह्मोस मिसाइल, हेलीकॉप्टर समेत अन्य हथियारों का डेमो बनाया जाय. ये सभी सामान शहीद स्मारकों व पार्को में रखा जाए, जिससे यहां आने वाले युवाओं में देशभक्ति जज्बा आ सके.उसने बताया कि इसे बनाने में जो खर्च आता है उसे मेरे द्वारा मेहनत मजदूरी करके कमाई से परिवार के खर्च में कटौती करके लगा रहा हूं.


Crime News: अमरोहा में डबल मर्डर से इलाके में फैली सनसनी, दलित महिला और बेटी की निर्मम हत्या


सर्वेस ने बताया कि पैसे के अभाव में मेरे सपने साकार होने में देरी हो रही है, लेकिन देर से ही सही मेरा सपना साकार जरूर होगा. इस गरीब युवक के जुनून को देखते हुए इस इलाके के समाजसेवी अजीत सिंह ने अपना हाथ बढ़ाया है. उन्होंने आर्थिक सहयोग देकर उसके सपनो को पंख लगाने का प्रयास किया है. 


खेसारी लाल यादव के भोजपुरी गाने पर भरी दोपहरी में देसी गर्ल ने मचाया धमाल, मूव्स की हो रही चर्चा!