अजीत सिंह/जौनपुर: उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले का एक नहर भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गया है. दस महीने पहले करोड़ों की लागत से बना नहर टूट कर खराब हो गया है. नहर और माइनर टूटने से पूरा खेत पानी में डूब गया है. ग्रामीणों का आरोप है कि जब से नहर बना है तब से कोई भी सिंचाई नहीं हो पाया है, जब इसकी शिकायत उच्च अधिकारियों से की तो उन्होंने कहा कि क्या आपके लिए खाली बैठे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

करोडों की लागत से बना था नहर 
सिरकोनी ब्लॉक के सैदपुर गांव के किसान ने बताया कि महज 10 महीने इस माइनर को बने हुए हो गए, लेकिन जगह-जगह -टूट जाने के चलते हम लोग को खेत डूब जा रहे हैं जिसे किसानों को भारी नुकसान उठाना पड़ा है. इसकी शिकायत बार-बार अधिकारियों से की जाने के बाद आश्वासन मिलता है कि जल्द ही ठीक करा लिया जाएगा, लेकिन अब तक ठीक नहीं हुआ. इसके चलते हम लोगों की फसल पानी में डूब कर खराब हो जा रहे हैं जिससे किसानों का हर बार भारी नुकसान हो रहा है.


जिम्मेदारों के पास नहीं है समय 
किसान का आरोप है कि इसकी शिकायत उच्च अधिकारियों से की तो उन्होंने कहा कि क्या आपके लिए खाली बैठे है. जब समय मिलेगा तब सही कराएंगे. किसान ने बताया कि जब इसका निर्माण कार्य चल रहा था तभी ठेकेदार से हम लोगों ने कहा कि आप घटिया सामग्री का प्रयोग क्यों कर रहे हैं तो उसने कहा कि हम मुख्यमंत्री से लेकर मंत्री तक को पैसे दिए हैं,  जिसको शिकायत करनी है, जाकर कर दो.फिलहाल मामला चाहे जो भी हो यह तो जांच के बाद ही पता चल पाएगा इतना पैसा खर्च होने के बाद भी जिस हिसाब से माइनर बना है देखने के बाद साफ पता चलता है कि इसे बनाने वाले ठेकेदार व अधिकारियों की मिलीभगत से भ्रष्टाचार की भेंट चढ़े हैं इसका नुकसान किसानों को उठाना पड़ रहा है


इस मामले पर जब अभियंता से बात की गई तो उनका कहना है कि अभी हम 1 हफ्ते पहले आए हैं.  मामले की जानकारी हुई है. इसकी जांच कराने के बाद ही मीडिया के सामने बता पाएंगे.