अजीत सिंह/जौनपुर: यूपी पीसीएस 2021 के परिणाम बुधवार को जारी कर दिए गए. जिसमें जौनपुर के निशांत उपाध्याय की चौथी रैंक आई है. बेटे के सिलेक्शन होने पर परिवार में खुशी का माहौल है. निशांत से माता पिता और बहन ने वीडियो कॉल पर बातचीत की. निशांत इस वक्त छत्तीसगढ़ के देवघर में दर्शन करने के लिए गए हुए हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ज़ी मीडिया से खास बातचीत में निशांत के पिता प्रदीप उपाध्याय ने बताया कि काफी संघर्ष और कई बार प्रयास के बाद आज बेटा पीसीएस में चौथे नंबर पर आया है. उनका बेटा शुरू से मेधावी रहा है. निशांत ने कक्षा 2 से लेकर इंटर तक की पढ़ाई नगर डॉ. अख्तर हसन रिजवी कॉलेज से की है. उसके बाद एनआईटी दुर्गापुर से मैकेनिकल इंजीनियरिंग किया है. उसके बाद सिविल सर्विसेज की तैयारी के लिए वह दिल्ली चले गए.उन्होंने बताया कि बेटे को कभी पढ़ाई लिखाई के लिए टोकना नहीं पड़ता था. बता दें, निशांत के जुड़वा बड़े भाई सुशांत भी तैयारी कर रहे हैं. 


यूपी पीसीएस 2021 का रिजल्ट जारी
गौरतलब है कि बुधवार को यूपी पीसीएस 2021 का अंतिम परिणाम जारी कर दिया गया है. 678 रिक्तियों के सापेक्ष 627 अभ्यर्थी सफल घोषित हुए हैं. एसडीएम, डीएसपी, एआरटीओ, बीडीओ समेत अन्य पदों पर नियुक्ति होनी है. प्रतापगढ़ के अतुल कुमार सिंह को मिला पहला स्थान,दूसरे स्थान पर सौम्या मिश्रा और तीसरे स्थान पर प्रतापगढ़ के अमनदीप,चौथे स्थान पर जौनपुर के निशांत उपाध्याय,उत्तरांचल के चंद्रकांत बागोरिया को पांचवा स्थान मिला है. 


सीएम योगी ने दी बधाई
योगी ने UPPSC PCS-2021 की परीक्षा में चयनित अभ्यर्थियों को बधाई दी UPPSC PCS-2021 की परीक्षा में चयनित सभी अभ्यर्थियों, उनके मार्गदर्शक माता-पिता व शिक्षकगण को हार्दिक बधाई! आप सभी के उज्ज्वल भविष्य हेतु अनंत मंगलकामनाएं. पूर्ण विश्वास है कि आप सभी पूर्ण समर्पण व सेवा भाव के साथ नए उत्तर प्रदेश के निर्माण में अपनी सहभागिता सुनिश्चित करेंगे. सभी सफल अभ्यर्थियों को बधाई.