लखनऊः अगर आप भी उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन के 'झटपट पोर्टल' पर बिजली कनेक्शन के लिए आवेदन करने वाले हैं, तो ये खबर आपके काम की है. आप झटपट पोर्टल पर 25 जून से 27 जून तक बिजली कनेक्शन के लिए आवेदन नहीं कर पाएंगे. 25 जून शाम 5 बजे से 27 जून सुबह 10 बजे तक झटपट पोर्टल बंद रहेगा. इस दौरान पोर्टल के माध्यम से नए कनेक्शन से संबंधित किसी भी तरह के कार्य नहीं हो पाएंगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

UP Weather Update: धूप और बादल की आंख-मिचोली के बीच मॉनसून को आने में लगेगा समय, जानें कब देगा दस्तक


क्यों बंद रहेगा पोर्टल?
उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन के वरिष्ठ जनसंपर्क अधिकारी ने ये जानकारी दी कि यूपीडेस्को के माध्यम से संचालित झटपट पोर्टल अभी AWS क्लाउड इन्फ्राट्रक्चर पर है, जिसे पावर कारपोरेशन लिमिटेड द्वारा निविदा के माध्यम से खरीदे गए अजूरा क्लाउड  पर स्थानांतरित किया जाएगा. जिसकी वजह से 25 जून की शाम पांच बजे से लेकर 27 जून की सुबह 10 बजे तक 41 घंटे तक झटपट कनेक्शन पोर्टल का काम बाधित रहेगा.


Gold-Silver Price Today: बढ़े सोने-चांदी के भाव, जानें क्या हैं आजे के नए दाम


शिविर में कर सकेंगे आवेदन
उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन लिमिटेड के द्वारा सभी उपकेंद्रों पर नए कनेक्शनों के आवेदन के लिए शिविर लगाने के निर्देश दिए गए हैं. यहां पर उपभोक्ता अधिकारियों के पास जाकर नए कनेक्शन के लिए आवेदन कर सकते हैं. यह सुविधा 'झटपट पोर्टल' के बंद होने पर आवेदकों की समस्या को ध्यान में रखते हुए शुरू की गई है. 


झटपट बिजली कनेक्शन योजना
झटपट बिजली कनेक्शन योजना के तहत प्रदेश के गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन कर रहे लोगों को  10 रूपए की शुल्क राशि के माध्यम से बिजली कनेक्शन और राज्य की एपीएल श्रेणी की जनता को 100 रूपए की शुल्क राशि के माध्यम से बिजली कनेक्शन दिया जाता है. इस योजना के अंतर्गत पात्र व्यक्ति को आवेदन के 10 दिनों के बाद बिजली कनेक्शन मिल जाता है. 


Watch live TV