प्रभात अवस्थी/कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले से एक मामला सामने आया है. जहां 28 साल पाकिस्तान में बंधक रहने वाले शख्स को परिवार ने हर संभव मदद कर वापस अपने वतन बुलाया. यहां आने पर परिवार ने खूब खुशियां मनाई, लेकिन अब वही शख्स अपनों का दुश्मन बन बैठा है और परिवार को पाकिस्तान में अपने संबध होने की धमकी देकर जमीन पर कब्जा करना चाहता है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

डरा धमकाकर जमीन हड़पने का आरोप
शमशुद्दीन पारिवारिक संपत्ति हड़पने के लिए अब अपने भाई-बहन और परिवार का ही जान का दुश्मन बन गया है. परिवार को ही कत्ल करने की धमकी दे रहा है. परिवार के लोगों ने अब थाने से लेकर पुलिस कमिश्नर से मदद की गुहार लगाई है. यही नहीं पीड़ित परिवार ने मुख्यमंत्री तक से शिकायत की है.


भाई ने लगाए ये आरोप 
आरोपी के भाई फहीमउद्दीन के मुताबिक, उसकी मां सईदुन निशा ने वाजिदपुर जाजमऊ कानपुर नगर में 150 वर्गगज का एक प्लाट खरीदा था. वह अपने जीवनकाल में उसकी मालिक रहीं. इस 150 वर्गगज जमीन में से 50 वर्गगज प्रार्थी की मां ने अपने जीवनकाल में मेरे छोटे भाई चांदबाबू को दे दिया. इस तरह प्रार्थी की मां के पास 100 वर्गगज जमीन बची. प्रार्थी की मां का निधन 30 जुलाई 2011 को हो चुका है. 


प्रार्थी की माता अपने के निधन के बाद उनकी संपत्ति में उनके बच्चों शमसुद्दीन, नसीरउद्दीन, फहीमउद्दीन व चॉंदबाबू तथा दो पुत्रियां चन्दा बेगम व तारा बेगम का हक है, लेकिन पाकिस्तान में बंधक रहा भाई शमसुद्दीन पूरी जमीन पर दबंगई व गुण्डई के बल पर कब्जा करना चाहता है. आरोप है कि वह प्रार्थी और बाकी भाइयों को धमकी देता  है कि मैं 28 वर्ष तक पाकिस्तान में रहा हूं. मेरे पाकिस्तान के खुफिया उच्चाधिकारियों से व्यक्तिगत सम्बन्ध हैं. शराफत से पूरी जमीन मुझे दे दो अन्यथा की दशा में तुम सब लोगों को हत्या करवा दूंगा.


क्या बोले एसीपी
मामले को लेकर एसीपी ने बताया कि थाना बजरिया में एक अप्लीकेशन प्राप्त हुई है. जिसमें फहीमुद्दीन ने अपने भाई शमसुद्दीन के खिलाफ तहरीर दी है कि वह घरवालों को डरा धमकाकर संपत्ति पर कब्जा करना चाहता है. मामले की जांच कराकर आवश्यक विधिक कार्रवाई की जाएगी.