कानपुर : कानपुर के चमनगंज निवासी एक महिला की मौत पिछले महीने हो गई थी. सौतेले बेटे ने मामा और ममेरी बहन पर हत्‍या का आरोप लगाकर कार्रवाई की मांग की. इसके बाद जिलाधिकारी के आदेश पर गुरुवार को महिला का शव कब्र से निकालकर पोस्‍टमार्टम के लिए भेजा गया. पुलिस ने दोबारा मामले में जांच शुरू कर दी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

25 सितंबर को हो गया था निधन 
दरअसल, चमनगंज निवासी शाह फैज अंसारी की सौतेली मां कमर जहां का निधन 25 सितंबर को हो गया था. शाह फैज अंसारी ने अपने मामा यानी कमर जहां के भाई पर हत्‍या का आरोप लगाया है. आरोप है कि उसके मामा और ममेरी बहन ने बिल्‍हौर की एक प्रापर्टी कब्‍जाने के चक्‍कर में उसकी मां की हत्‍या कर दी. फैज अंसारी ने मामा शहजादे और ममेरी बहन शाहिदा पर धोखाधड़ी और हत्‍या की धाराओं पर मामला दर्ज कराया है. 


जिलाधिकारी के आदेश पर निकाला गया शव 
सौतेले बेटे ने जिलाधिकारी से कब्र से लाश निकलवा जांच की मांग की थी. जिलाधिकारी के आदेश पर कब्र से शव निकालकर पोस्‍टमॉर्टम के लिए भेज दिया. 


...ताकि खुल सके मौत का राज 
एसीपी सीसामऊ निशांक शर्मा ने बताया कि पीड़ित की शिकायत पर मुकदमा दर्ज किया गया. शव को निकलवा कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा गया. इससे यह बात स्पष्ट हो सकेगा कि महिला की हत्या की गई थी या उसकी स्वाभाविक मौत हुई थी. इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी. इससे पहले भी चमनगंज में एक बिल्‍डर की हत्‍या के मामले में शव को कब्र से बाहर निकालने का आदेश दिया गया था. इस पर सात माह बाद बिल्डर का शव निकालकर पोस्‍टमॉर्टम के लिए भेजा गया था. मामले में मृतक के छोटे भाई ने अन्य भाइयों पर जहरीला इंजेक्शन देकर मारने का आरोप लगाया था. डीएम के आदेश पर चमनगंज पुलिस ने शव को कब्र से खुदवाया था.