उत्तर प्रदेश के संभल में एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने एक दारोगा और सिपाही को 20 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. आरोपी दरोगा ने मारपीट के मामले में दर्ज किए गए केस में धारा बढ़ाए जाने के लिए 20 हजार की रिश्वत मांगी थी. एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम रिश्वतखोर दारोगा और सिपाही के खिलाफ केस दर्ज कराने के बाद कानूनी कार्रवाई कर रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

संभल में एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम द्वारा रिश्वतखोर दरोगा और सिपाही को रंगे हाथ गिरफ्तार किए जाने का मामला रजपुरा थाने का है. जानकारी के अनुसार 8 अगस्त को एक गांव में दो पक्ष के लोगों के बीच मारपीट हुई थी, इस दौरान एक शख्स गंभीर रूप से घायल हुआ था, वह इलाज के लिए एक हफ्ते से अधिक अस्पताल में भर्ती रहा. मारपीट के गंभीर मामले के बावजूद रजपुरा थाने में तैनात दारोगा दीपक कुमार ने प्राथमिकी दर्ज कर मामले को ठंडे बस्ते में डाल दिया था . अस्पताल से वापस घर आने के बाद शख्स ने दारोगा दीपक कुमार से आरोपियों के खिलाफ उचित धाराओं में केस दर्ज करने की मांग की थी, लेकिन दरोगा दीपक कुमार ने अभियोग में कई धारा बढ़ाए जाने के लिए शख्स से 20 हजार की रिश्वत की मांग कर रहा था.


रिश्वत मांगे जाने पर शख्स ने एंटी करप्शन ब्यूरो मुरादाबाद में शिकायत दर्ज कराई थी. शिकायत दर्ज कराए जाने के बाद एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने मंगलवार को अनिल कुमार को 20 हजार कैश लेकर दरोगा दीपक कुमार के पास भेजा था. दारोगा ने शख्स से जैसे ही 20 हजार की रिश्वत लेकर अपने नजदीकी सिपाही को थमाए, एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने दरोगा दीपक कुमार और सिपाही को रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया.


एंटी करप्शन टीम द्वारा रिश्वतखोर दरोगा और सिपाही को गिरफ्तार करने के बाद बहजोई थाने में लेकर पूछताछ की गई, जिसके बाद दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराए जाने की कार्यवाही की जा रही है. एंटी करप्शन ब्यूरो टीम के वरिष्ठ अधिकारी वी के सिंह ने बताया आरोपी दरोगा दीपक कुमार और सिपाही आनंद को आज 20 हजार की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया. आरोपी दारोगा ने मारपीट के मामले में दर्ज किए गए. घूस लेने के आरोपी दरोगा और सिपाही के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप में बृजेश थाने में केस दर्ज कराया गया है. वह विभागीय कार्रवाई के लिए कानूनी कार्रवाई की जा रही है.