सोनभद्र: सोनभद्र के घोरावल थाना क्षेत्र के पेढ़ गांव में 5 मार्च को 9 साल के बच्चे का अपहरण हो गया था. वहीं, पुलिस ने देर रात मुठभेड़ के दौरान दो अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया है. मुठभेड़ में दोनों अपहरणकर्ताओं को पैर में गोली लगी है. इसके बाद चिकित्सकों ने उन्हें जिला अस्पताल से वाराणसी रेफर कर दिया. इस मामले में पुलिस अधीक्षक ने बताया कि 5 मार्च को घर के पास से 9 वर्षीय अनुराग पाल का अपहरण 25 लाख रुपये फिरौती के लिए किया गया था. आइए बताते हैं पूरा मामला.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

परिजनों ने तीन युवकों पर दर्ज कराया मुकदमा 
वहीं, इस मामले में परिजनों की तहरीर पर तीन युवकों पर मुकदमा दर्ज किया गया था. वहीं, पुलिस लगातार बच्चे की तलाश कर रही थी. शुक्रवार की रात में बच्चे का शव मीरजापुर जिले के चुनार क्षेत्र में तालाब से बरामद किया गया था. आज पुलिस ने मुठभेड के दौरान दो आरोपियों को  गिरफ्तार किया है. वहीं, मुठभेड़ में चली गोली के दौरान दोनों आरोपी घायल हो गए है. इन दोनों आरोपियों को पुलिस ने जिला अस्पताल में भर्ती कराया. यहां डाक्टरों ने एक आरोपी को मंडलीय अस्पताल मिर्जापुर और दूसरे को ट्रामा सेन्टर वाराणसी के लिए रेफर कर दिया.


सोनभद्र के घोरावल का मामला
आपको बता दें कि सोनभद्र के घोरावल थाना क्षेत्र के पेढ़ गांव में अपने घर के बाहर खेल रहे अनुराग पाल पुत्र मुकेश पाल 9 वर्ष का अज्ञात बाइक सवारों ने अपहरण कर लिया था. इस घटना के सम्बंध में परिजनों ने पुलिस को जानकारी दी, तो गुमसुदगी की एफआईआर दर्ज करने के बजाए पुलिस भी टालमटोल करने लगी. इसके बाद परिजनों के साथ ग्रामीणों ने 6 मार्च को घोरावल-मिर्जापुर मार्ग जाम कर दिया. मौके पर पहुंचे सीओ घोरावल के आश्वासन पर पुलिस ने 4 लोगों के खिलाफ अपहरण का नामजद मुकदमा दर्ज किया.


मामले की जांच में जुटी पुलिस
वहीं, जांच में जुटी पुलिस ने आरोपियों की धरपकड़ तेज कर दी, तो दो आरोपी उसकी पकड़ में आए. उनकी निशानदेही पर मिर्जापुर जनपद के चुनार थाना क्षेत्र के बगहा गांव में तालाब से अनुराग का शव बरामद किया गया. शुक्रवार को बच्चे का शव मिलने पर पुलिस ने आज सक्रियता दिखाते हुए 2 आरोपियों को मुठभेड के दौरान गिरफ्तार किया है. पुलिस मुठभेड़ के दौरान दोनों आरोपियों के पैरो मे गोली लगी है. 


मामले में पुलिस अधीक्षक ने दी जानकारी
इस मामले में पुलिस अधीक्षक डॉ. यशवीर सिंह ने जानकारी दी. उन्होंने बताया कि अपहरणकर्ताओं ने बच्चे का अपहरण, 25 लाख की फिरौती के लिए किया था. अपहरणकर्ताओं में से एक आरोपी रिश्तेदार था. जानकारी के मुताबिक वह बच्चे को अपहरण के बाद चुनार ले गए. पुलिस जब सक्रिय हुई, तो अपने पकड़े जाने के भय से उन्होंने बच्चे की हत्या 6 मार्च को ही कर दी. इसके बाद बच्चे के शव को पत्थर मे बांधकर तालाब में डुबो दिया.


पुलिस ने संदिग्ध आरोपियों से पूछताछ की. उनकी निशानदेही पर आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता मिली. बता दें कि गिरफ्तार किए गए दो आरोपी को पुलिस ने 2 बजे रात मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार किया. दोनों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. दरअसल, गांव के एक व्यक्ति से पीड़ित परिजन का जमीनी विवाद चल रहा था. उसी ने बच्चे के अपहरण की साजिश रची थी, ताकी उसके ऊपर शक न हो.