कुशीनगर: कुशीनगर से एक सनसनीखेज घटना सामने आई है. यहां कसया थाने के भैंसहा में एक सिपाही की पत्‍नी का बंद कमरे में शव मिला है. शव काफी दिन पुराना बताया जा रहा है. मृतका का सिपाही से 3 महीने पूर्व प्रेम विवाह हुआ था. गुरुवार को उस समय हड़कंप मच गया जब लोगों ने मृतका के शव को दफानने से रोक दिया. एक विशेष समुदाय का आरोप है कि गैर मजहब में प्रेम विवाह करने पर युवती का शव दफनाया नहीं जा सकता. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एक वर्ष तक दोनों रिलेशनशिप रहे 
दरअसल, कुशीनगर जिले के जटहां थाने पर तैनात सिपाही रोशन राय के कसया थाने पर तैनाती के दौरान एक युवती से इंटरनेट के माध्यम से संपर्क हो गया और वह उसके साथ लिव इन रिलेशनशिप में रहने लगा. वह युवती से शादी का वादा भी करता था, लेकिन रिलेशनशिप के एक वर्ष बीतने के बाद उसने युवती से पीछा छुड़ाने की कोशिश में अपना स्थानांतरण जटहां थाने पर करा लिया. 


एसपी के हस्‍तक्षेप पर हुई थी शादी 
उधर, युवती ने सिपाही द्वारा शादी से मना करने पर पुलिस अधीक्षक धवल जायसवाल से गुहार लगाई. पूरा मामला जानने के बाद एसपी धवल जायसवाल ने सिपाही को बुलाकर समझाया और उसे युवती के साथ शादी करने को राजी किया. उसके बाद दोनों ने लगभग 3 महीने पूर्व एक मंदिर में शादी की और बतौर पति-पत्नी रहने लगे. 


मृतका के परिजनों ने लगाया हत्‍या का आरोप 
बुधवार को युवती का संदिग्ध अवस्था में बंद कमरे में शव मिलने की सूचना पर क्षेत्र में हड़कंप मच गया. पुलिस द्वारा सूचना पाकर घटनास्थल पर पहुंचे युवती के परिजन सिपाही पर ही हत्या का आरोप लगाने लगे. मृतका की मां ने बताया कि बीते 17 तारीख तक उसकी बेटी से बात हुई, पर उसके बाद उससे कोई भी बात नहीं हो पाई. सिपाही रोशन राय भी मोबाइल बंद करके फरार हो गया. हालांकि पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गई है.