ललितपुर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा उत्तर प्रदेश के शहरी प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत लाभार्थियों को चाभी वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ललितपुर जिले के रावतयाना मोहल्ले में रहने वाली बबीता से बातचीत की. इसके साथ ही उन्हें प्रधानमंत्री आवास की चाभी सौंपी. प्रधानमंत्री से बात करके बबीता काफी खुश हो उठी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

केंद्र और राज्य सरकार ने सच किया सपना
बबीता ने कार्यक्रम के बाद मीडिया कर्मियों से बातचीत के दौरान कहा कि उन्होंने जीवन में भी नहीं सोचा था कि वह कभी पक्के मकान में रह सकेंगी. लेकिन केंद्र सरकार और राज्य सरकार की प्रधानमंत्री आवास योजना ने उनके इस सपने को पूरा कर दिया. बबीता ने बताया कि वह पहले कच्चे मकान में रहा करती थीं. उनके पति मजदूर हैं. बबीता अपने पति और 5 बच्चों के साथ बड़ी कठिनाई से जीवन यापन कर रही थीं. जब उन्होंने PM आवास योजना की जानकारी हुई, तो उनके पक्के मकान का सपना सच हो गया. 


ये भी पढ़ें- 'अपने घर' की चाभी पाकर आ गए खुशी के आंसू, मुस्लिम महिला ने कहा- पीएम मोदी को ही देंगे वोट


खुश है पूरा परिवार 
देश के प्रधानमंत्री ने मंगलवार को उन्हें आवास की चाभी सौंपी. बता दें कि बबीता आवास योजना के साथ गैस-चूल्हा और मुफ्त आनाज योजना का भी लाभ उठा रही हैं. पक्का मकान पाने से बबीता सहित उनका पूरा परिवार काफी खुश नजर आ रहा है.


किसे मिलता है इस योजना का लाभ?
प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत तीन लाख से कम आय वाला कोई भी ऐसा व्यक्ति जिसके पास कोई भी आवास न हो, वह इसका लाभ ले सकता है. इसके लिए 2.50 लाख की सहायता दी जाती है. इसमें सरकार तीन किस्त में पैसे देती है. पहली किस्त 50 हजार, दूसरी किस्त 1.50 लाख जबकि तीसरी किस्त 50 हजार की दी जाती है. कुल 2.50 लाख रुपये में 1 लाख राज्य सरकार देती है. वहीं, 1.50 लाख का अनुदान केंद्र सरकार देती है.


ये भी पढ़ें- लखनऊ: सिख समुदाय में राहुल गांधी के दौरे को लेकर काफ़ी आक्रोश, पोस्टर्स में लिखा "नहीं चाहिए फर्जी सहानुभूति"


WATCH LIVE TV