लखनऊ: ललितपुर जिले में किशोरी से रेप के मामले में समाजवादी पार्टी जिलाध्यक्ष तिलक यादव को जेल भेजे जाने के बाद, अखिलेश यादव ने उनके खिलाफ कार्रवाई की है. उनके निर्देश पर तिलक यादव को समाजवादी पार्टी से बाहर कर दिया गया है और ललितपुर कार्यकारिणी को भंग कर दिया गया है. समाजवादी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी की ओर से समाजवादी पार्टी के आधिकारिक फेसबुक पेज पर दी यह जानकारी शनिवार को प्रेषित की गई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गौरतलब है कि नाबालिक लड़की ने बीते 12 अक्टूबर को समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष तिलक यादव सहित 28 लोगों पर उसका रेप करने का मामला दर्ज कराया था. पुलिस ने तिलक यादव को शुक्रवार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था. दरअसल, नाबालिग ने अपने पिता पर उसका शारीरिक शोषण करने और दूसरों से करवाने का आरोप लगाते हुए रिपोर्ट लिखाई थी. इस मामले में सपा जिलाध्यक्ष के अलाव अन्य कई छोटे नेताओं की संलिप्तता सामने आई है.


इससे पहले 26 जून को जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में प्रत्याशी का नामांकन दाखिल नहीं करा पाने के चलते, अखिलेश यादव के निर्देश पर सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने तिलक यादव को पद से बर्खास्त कर दिया था. लेकिन 20 दिन पहले 25 सितंबर को समाजवादी पार्टी ने तिलक यादव को फिर से ललितपुर का जिलाध्यक्ष फिर बना दिया था. वह समाजवादी पार्टी के पांच बार जिलाध्यक्ष रह चुका है.


क्या है पूरा मामला?
किशोरी के मुताबिक उसे डरा-धमकाकर पिता ही उसका शारीरिक शोषण करता और दूसरों से करवाता था. नाबालिग की खामोशी का फायदा उठाकर रिश्तेदारों ने भी उसके साथ रेप की वारदात को अंजाम दिया. पिता ने उसे कई बार बेचने का भी प्रयास किया था. कई सालों से इस हैवानियत का दंश झेल रही किशोरी की सहनशीलता ने जवाब दे दिया और वह अपनी मां के साथ थाने पहुंची. पुलिस ने पीड़िता के बयान पर पिता समेत कुल 28 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया. 


किशोरी के मुताबिक पहले पिता ने उसके साथ रेप किया. रेप करने के अगले दिन पिता उसे रेलवे स्टेशन के पास स्थित एक होटल में ले गया. वहां एक महिला मिली, जो उसे रूम में ले गई. वहां एक युवक पहले से ही मौजूद था. कुछ देर बाद लड़की बेहोश हो गई. होश आया तो उसके कपड़े अस्त-व्यस्त थे. वह किसी तरह घर पहुंची. उसने घर आकर पिता से पूछा कि होटल में क्या हुआ था, जिस पर जवाब मिला कि अब रोज तुम्हें यही काम करना पड़ेगा. 


इसके बाद रोजाना पिता स्कूल से उसे होटल ले जाया करता और एक नये ग्राहक के पास छोड़ देता. किशोरी के साथ रेप का यह सिलसिला लगातार कई वर्षों से चलता आ रहा था. किशोरी के मुताबिक उसके ताऊ और तीन चाचाओं ने भी घर ले जाकर रेप किया. वहीं उसके चचेरे भाइयों ने भी उसके साथ दरिंदगी की सारी हदें पार कर दीं. जब उसने अपनी दीदी से इस मामले की शिकायत की तो उन्होंने भी चुप रहने को कहा. किसी तरह वह हिम्मत जुटाकर वह अपनी मां के साथ थाने पहुंची और पूरा वाकया बताया.


WATCH LIVE TV