Deepawali 2022 Live Updates: आतिशबाजी के बीच गौर सिटी-2 की सोसायटी में लगी आग

जी मीडिया ब्‍यूरो Mon, 24 Oct 2022-11:11 pm,

सोमवार 24 अक्टूबर के दिन दीपावली का त्योहार पूरे देश में मनाया जा रहा है. यूपी के कानपुर, वाराणसी, लखनऊ, मथुरा, अयोध्या, गोरखपुर प्रयागराज समेत सभी जिलों में दिवाली की तैयारियां तेज हो गई हैं.

Diwali live updates: सोमवार 24 अक्टूबर के दिन दीपावली का त्योहार पूरे देश में मनाया जा रहा है. यूपी के कानपुर, वाराणसी, लखनऊ, मथुरा, अयोध्या, गोरखपुर प्रयागराज समेत सभी जिलों में दिवाली की तैयारियां तेज हो गई हैं.

नवीनतम अद्यतन

  • Gaur City-2 की वेदांतम सोसाइटी में लगी आतिशबाजी से आग

    थाना बिसरख क्षेत्र के अंतर्गत वेदांतम सोसाइटी गौर सिटी-2 में लगी आग.16वी मंजिल पर अज्ञात कारणों से आग लग गयी.फायर ब्रिगेड की 04 गाडियां व पुलिस बल मौके पर मौजूद.आग बुझाने का प्रयास किया जा रहा है.

  • अपने शहर के प्रदूषण का जानिए हाल CPCB  वेबसाइट पर

    इस वेबसाइट पर देखें अपने शहर में वायु प्रदूषण https://airquality.cpcb.gov.in/AQI_India/ की स्थिति

  • राजधानी और वाराणसी में बेहतर हालात

    लखनऊ (गोमती नगर) -131
    कानपुर (किदवई नगर)-224
    मेरठ (पल्लवपुरम)- 204
    वाराणसी- 85 

    (AQI Level PM 2.5 PM10) 

  • नोएडा-ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में प्रदूषण ने तोड़ा रिकॉर्ड

    गाजियाबाद (Ghaziabad Pollution) 
    इंदिरापुरम-298
    लोनी-371
    संजय नगर-218
    वसुंधरा-278 

    ग्रेटर नोएडा - Greater Noida
    नॉलेज पार्क-252
    नॉलेज पार्क5- 259 

    नोएडा (Noida Air Pollution) 
    सेक्टर 125 -249
    सेक्टर 62-308
    सेक्टर 1-294
    सेक्टर 116 - 322

  • देहरादून के बीजेपी कार्यालय पहुंचे सीएम पुष्कर सिंह धामी

    मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी दीपावली के मौके पर भाजपा प्रदेश कार्यालय पहुंचे. उन्होंने विधिविधान के साथ पूजा पाठ किया. भाजपा के कई पदाधिकारी भी कार्यक्रम में शामिल हुए. राज्यसभा सांसद नरेश बंसल और मंत्री भी वहां उपस्थित थे.

  • हिन्दू त्योहार मनाने वाली रूबी खान ने मुस्लिम महिलाओं के साथ मनाई दीपावली

    अलीगढ़: गणेश जी की घर में मूर्ति स्थापित करने को लेकर चर्चाओं में रहने वाली मुस्लिम महिला रूबी आसिफ खान ने मुस्लिम महिलाओं के साथ मनाई दीपावली. लक्ष्मी गणेश की पूजा के साथ देश में अमन चैन की दुआएं मांगीं. इस दौरान घर में 101 दीपक जलाकर दीपोत्सव भी मनाया, उसने कहा कि हिंदू मुस्लिम एकता बनाए रखने के लिए सभी लोग एक दूसरे के त्यौहार में हिस्सा लें.

  • Surya Grahan 2022 : सूर्यग्रहण पर गंगोत्री औऱ यमुनोत्री धाम के कपाट बंद रहेंगे

    सूर्य ग्रहण पर गंगोत्री और यमुनोत्री धाम के कपाट बन्द रहेंगे। प्रातः 4:22 बजे से सूर्य ग्रहण का सूतक काल हो जाएगा प्रारंभ।। शाम 6:23 बजे सूर्य ग्रहण का सूतक काल समाप्त होने पर स्नान और शुद्धीकरण के बाद गंगोत्री और यमुनोत्री धाम के कपाट खोले जाएंगे श्रद्धालु मां गंगा और यमुना के दर्शन और पूजा अर्चना कर पाएंगे।

  • CM Yogi ने गोरखनाथ मंदिर में की पूजा

    सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने गोरखनाथ मंदिर में दीपावली के पर्व पर लक्ष्मी की पूजा अर्चना की.दीपावली के अवसर पर मुख्यमंत्री ने गोरखनाथ मंदिर (Gorakhnath temple) में महालक्ष्मी, श्री गणेश, सरस्वती जी एवं कुबेर जी का पूजन अर्चन एवम आरती किया.

  • #RISHISUNAK बने UK PM

    ऋषि सुनक इससे पहले बोरिस जॉनसन की सरकार में चांसलर यानी वित्त मंत्री के पद पर थे, कंजरवेटिव पार्टी की उस सरकार ने कोविड काल में जो काम किया, उसके लिए सुनक को काफी तारीफ मिली थी. 

  • #RISHISUNAK इससे पहले चांसलर रह चुके हैं

    ऋषि सुनक इससे पहले बोरिस जॉनसन की सरकार में चांसलर यानी वित्त मंत्री के पद पर थे, कंजरवेटिव पार्टी की उस सरकार ने कोविड काल में जो काम किया, उसके लिए सुनक को काफी तारीफ मिली थी. 

  • RISHU SUNAK :  ऋषि सुनक ने बढ़ाया भारत का मान

    ऋषि सुनक इससे पहले भी बोरिस जॉनसन के इस्तीफे के बाद प्रधानमंत्री पद की दौड़ में थे, लेकिन लिज ट्रस (LIZ TRUSS) के हाथों उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. लेकिन दबाव झेल रहीं लिज ट्रस ने 45 दिनों के भीतर ही त्यागपत्र दे दिया. 

  • RISHU SUNAK Elected UK PM

    दीपावली पर भारत को विदेश से बड़ा तोहफा मिला है. भारतीय मूल के ऋषि सुनक ब्रिटेन के पीएम बने हैं. वो 28 अक्टूबर को शपथ लेंगे. सुनक इन्फोसिस के संस्थापक नारायण मूर्ति के दामाद हैं. 

  • जालौन: मातम में बदली दीपावली की खुशियां, करंट ने छीनी मां-बेटे की जिंदगी
    जालौन: यूपी के जालौन में दीपावली के दिन एक परिवार में मातम फैल गया. यहां पर 2 साल का बच्चा करंट की चपेट में आ गया. जिसे बचाने के चक्कर में मां भी उस करंट से झुलस गई. आनन-फानन में मां को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कालपी में भर्ती कराया गया, जहां पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. मासूम और मां की मौत पर परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है.

  •  दीपावली को लेकर के कानपुर में लोगों में जबरदस्त उत्साह
    कानपुर: दीपावली को लेकर के कानपुर में लोगों में जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा है. कोरोना काल के बाद इस बार लोग खुलकर दीपावली के लिए खरीदारी कर रहे हैं। ऐसे में मिठाई और गिफ्ट पैक खरीदने वालों की भीड़ दुकानों में उड़ रही है. एक अनुमान के मुताबिक अब तक कानपुर शहर में डेढ़ सौ करोड़ से अधिक कीमत की मिठाई और गिफ्ट पैक बिक चुके हैं. इस बार लोग खोए की मिठाई की जगह मेवे से बनी मिठाइयों को ज्यादातर तरजीह दे रहे हैं. वहीं गिफ्ट पैक्स में भी ड्राई फ्रूट्स के साथ-साथ मिठाइयों वाले पैकेट पसंद किए जा रहे हैं. दुकानदारों ने भी बाजार के ट्रेंड को देखते हुए मिठाइयों की नई नई वैरायटी बाजार में उतारी है. मिठाई दुकानदारों का कहना है कि पिछले 2 सालों में बिक्री प्रभावित हुई थी. इस साल जबरदस्त बिक्री हो रही है. त्योहार में लोगों का मुंह मीठा कराने का चलन है साथ ही साथ लोग एक-दूसरे को उपहार भी देते हैं. दीपावली में मिठाइयां और सूखे मेवे देने का चलन पुराना है लेकिन इस बार मिठाइयों के साथ में सूखे मेवे के पैकेट ज्यादा पसंद किए जा रहे हैं. 

  • गोंडा:  खाना बनाते समय हुआ धमाका, छत के नीचे दो दबे, एक की मौत 
    गोंडा: दीपावली के दिन नवाबगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत नवाबगंज कस्बे मोहल्ले में उस समय हड़कंप मच गया, जब घर में खाना बनाते समय इब्राहिम के घर अचानक धमाका हुआ और दो मंजिला इमारत की छत बैठ गई. मलबे में दबकर पत्नी और बेटे दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए. वहीं इलाज के लिए अस्पताल ले जाते समय 52 वर्षीय पत्नी सदरूनिशा की मौत हो गई और बेटे को इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है. जहां घायल बेटे की गंभीर हालत को देखते हुए डॉक्टरों ने लखनऊ रेफर कर दिया है.

     

  • सिलेंडर फटने से मकान का लेंटर गिरा एक की मौत तीन महिला गंभीर रूप से घायल
    कासगंज: दिवाली के दिन एक ऐसी घटना घट गई जिसने लोगों के दिलों को झकझोर दिया. दरअसल खाना बनाते समय अचानक गैस सिलेंडर के फटने से एक मकान का लेंटर भरभरा कर गिर गया, जिसके नीचे खाना बना रही तीन महिलाएं और एक युवक दब गए जिस में युवक की मौके पर ही मौत हो गई तो वहीं तीन महिलाएं गंभीर रूप से घायल हो गई.

  • देहरादून: पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से मिले सीएम पुष्कर सिंह धामी, पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत के आवास पर पहुंचकर दी दीपावली की शुभकामनाएं

  • धार्मिक नगरी चित्रकूट में दीपावली अमावस्या मेले में उमड़ा श्रद्धालुओं का जनसैलाब
    चित्रकूट:धार्मिक नगरी चित्रकूट में दीपावली अमावस्या मेला श्रद्धालुओं का आना प्रारंभ हो गया है. बड़ी संख्या में श्रद्धालु मंदाकिनी नदी के रामघाट में स्नान कर रहे हैं और और कामदगिरि की परिक्रमा लगा रहे हैं. दीपावली अमावस्या मेला में लगभग 30 लाख श्रद्धालुओं के आने की संभावना को देखते हुए तैयारियां की गई हैं. यूपी और एमपी क्षेत्र में प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं. बताया जा रहा है कि धार्मिक नगरी क्षेत्र कोर्ट में देश के कोने-कोने से लोग दीपदान करने आते हैं.

  • नोएडा में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, एक बदमाश घायल 
    गौतमबुद्ध नगर: नोएडा के बिसरख थाना क्षेत्र में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई है. इस दौरान एक बदमाश के पैर में गोली लगने से वह घायल हो गया. घायल बदमाश के पास से पुलिस ने एक तमंचा, कारतूस और मोटर साइकिल के साथ लूट की एक सोने की चैन बरामद की है. 

  • पुलिस कस्टडी में आरोपी की मौत पर बवाल, हरियाणा पुलिस पर लगा गंभीर आरोप
    बिजनौर: पुलिस कस्टडी में आरोपी की मौत पर रात भर होता रहा बवाल. मृतक के परिजनों ने एसडीएम व सीओ का किया घेराव. हरियाणा पुलिस पर परिजनों ने लगाया मर्डर करने का गंभीर आरोप. होटल वालिया में हरियाणा पुलिस कस्टडी में आरोपी ने छलांग लगाई थी. पकड़ा गए मृतक संजीव पर मेडिकल स्टोर पर नशे की दवा रखने का आरोप था. मृतक के परिजनों ने हरियाणा पुलिस के खिलाफ यूपी पुलिस को तहरीर दी. 

  • बागेश्वर में उत्तराखंड पुलिस ने किया दीपावली मेला को आयोजित 
    बागेश्वर में उत्तराखंड पुलिस परिवार ऐसोसिएशन ने दीपावली पर्व पर मेला आयोजित किया. जिसमें स्थानीय उत्पादों की प्रदर्शनी लगाई गई. यहां लोगों ने जमकर खरीदारी की. इस दौरान एसपी बागेश्वर ने पुलिस कर्मियों को सम्मानित भी किया. रविवार को फायर स्टेशन पर आयोजित मेले में पुलिस परिवार की महिलाओं ने अल्पना, मैक्रम के झूले,ऊंनी कपड़े, जूस, जैम आदि के स्टाल लगाए. 14 सदस्यीय टीम को इस मौके पर प्रशस्ति पत्र प्रदान किए गए. 

  • अयोध्या- मुख्यमंत्री थोड़ी ही देर में पहुंचेंगे हनुमान गढ़ी
    सीएम हनुमान जन्मोत्सव के उपलक्ष्य में करेंगे दर्शन पूजन. राम लला का दर्शन पूजन.मणि राम दास छावनी में राम मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास से करेंगे मुलाकात.कारसेवक पुरम में संतों के साथ लेंगे अल्पाहार.अयोध्या के वरिष्ठ संतो को किया गया है आमंत्रित. अयोध्या से गोरखपुर के लिए रवाना होंगे सीएम. वनटांगिया वासियों को देंगे दीपावली का तोहफा.

     

  • योगी सरकार के मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने गरीब बच्चों को  दीपावली की शॉपिंग कराई
    योगी सरकार के मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी दीपोत्सव को अनोखे अंदाज में मनाते हैं. हर साल मलिन बस्तियों और फुटपाथ पर रहने वाले गरीब बच्चों के साथ दीपोत्सव के इस महापर्व को सेलिब्रेट करते हैं. दीपावली से ठीक 1 दिन पहले मलिन बस्तियों और फुटपाथ पर रहने वाले परिवार के बच्चों को शॉपिंग मॉल में ले जाकर कपड़े से लेकर जरूरी सामानों की खरीदारी कराते हैं. इस दौरान मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी और उनकी पत्नी प्रयागराज की महापौर अभिलाषा गुप्ता नंदी भी साथ मौजूद रहती हैं. शहर के शॉपिंग मॉल्स में गरीब बच्चों को अपनी पसंद के कपड़े की खरीदारी कराते हैं और उसके बाद उन्हें मिठाइयों से लेकर जरूरी उपहार भी मंत्री नंदी की तरफ से दिया जाता है. पिछले कई सालों से मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी गरीब बच्चों के साथ दीपावली को सेलिब्रेट कर रहें हैं. कल मंत्री नंदी ने अपने परिवार के साथ गरीब बच्चों को लेकर शहर के शॉपिंग मॉल्स पहुंचे, जहां पर सैकड़ों की संख्या में मलिन बस्तियों और फुटपाथ पर रहने वाले परिवारों के बच्चों ने अपनी पसंद का कपड़ा खरीदा. साथ ही दूसरे जरूरी सामानों की खरीदारी की.

     

  • सपा सांसद '' वर्क '' का विवादित बयान , देश में आतंकवाद के लिए बीजेपी जिम्मेदार
    सपा सांसद शफी कुर्र रहमान वर्क ने विवादित बयान देकर देश में आतंकवाद के लिए बीजेपी को जिम्मेदार ठहराया है. सपा सांसद बर्क ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि आतंकवाद को रोकने के लिए बीजेपी की नीयत और पॉलिसी दोनों ही साफ नहीं है. सरकार में पावर में बैठे लोगो को आतंकवाद के मामले में कुछ भी बोलने की छूट है , लेकिन कोई दूसरा व्यक्ति आतंकवाद के मुद्दे पर जवाब देने की कोशिश करता है तो सरकार उसे आतंकवाद में लिप्त घोषित कर देती है.

     

  • मां के साथ दिवाली मनाएंगे डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या
    उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य दीपावली मनाने के लिए 24 अक्टूबर को अपने गृह जनपद कौशांबी पहुचेंगे. जहां वह 21 साल बाद अपनी मां के साथ अपने पैतृक आवास में दीपावली मनाएंगे. डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का प्रोटोकॉल जारी होते हुए अधिकारी तैयारियों में जुट गए हैं. वह कल 1:20 पर कौशांबी जिला पहुंचेंगे.

     

  • सीएम योगी वनग्राम में मनाएंगे दिवाली, गोरखपुर के गांवों को देंगे 80 करोड़ की सौगात 

    कुसम्ही जंगल में बसे वनटांगिया गांव जंगल तिकोनिया नम्बर तीन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आगमन को लेकर चहुंओर खुशहाली छाई हुई है. सीएम योगी प्रभु श्रीराम की पावन नगरी अयोध्या में दीपोत्सव का कीर्तिमान रचने के बाद सोमवार को पूर्वाह्न 11 बजे यहां वनटांगियों व मुसहरों के साथ दिवाली मनाने पहुंचेंगे.योगी लगातार 14वें साल वनवासियों के बीच दिवाली मनाएंगे. इस अवसर पर वनवासियों को दिवाली उपहार देने के साथ ही वह जिले की कई ग्राम पंचायतों के लिए करीब 80 करोड़ रुपये के विकास कार्यों की सौगात देंगे.मुख्यमंत्री के साथ दिवाली मनाने के लिए कई गांवों के वनटांगियों के साथ राजधानी गांव के मुसहरों को भी आमंत्रित किया गया है.जंगल तिकोनिया नम्बर तीन में आयोजित समारोह में मुख्यमंत्री 34.55 करोड़ रुपये की लागत से 95 ग्राम पंचायतों के लिए ठोस एवं तरल अपशिष्ट प्रबंधन कार्यो तथा 2.48 करोड़ रुपये की लागत से 62 ग्राम पंचायतों के लिए कामन सर्विस सेंटर की स्थापना कार्य का शिलान्यास करेंगे.

  • श्रीराम का राज्याभिषेक कर पीएम मोदी बोले-बड़े सौभाग्य से मिलते हैं ये अवसर
    दीपोत्सव के अवसर पर पूरी अयोध्या राममय हो गई है. आज अयोध्या में 17 लाख दीपों को एक साथ प्रज्ज्वलित कर विश्व रिकॉर्ड बनाया गया है. इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मौजूद रहे. उन्होंने अयोध्या पहुंचते ही सबसे पहले रामलला के दर्शन किए और फिर राम मंदिर निर्माण की प्रगति देखी. उन्होंने रामकथा पार्क में आयोजित कार्यक्रम में वन से लौटे भगवान श्रीराम का राज्याभिषेक किया.प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि भगवान राम, मर्यादापुरुषोत्तम कहे जाते हैं. मर्यादा, मान रखना भी सिखाती है और मान देना भीऔर मर्यादा, जिस बोध की आग्रह होती है, वो बोध कर्तव्य ही है.राम किसी को पीछे नहीं छोड़ते.  राम कर्तव्य-भावना से मुख नहीं मोड़ते. इसलिए, राम, भारत की उस भावना के प्रतीक हैं, जो मानती है कि हमारे अधिकार हमारे कर्तव्यों से स्वयं सिद्ध हो जाते हैं.

     

  • मां के साथ दिवाली मनाएंगे डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या
    उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य दीपावली मनाने के लिए 24 अक्टूबर को अपने गृह जनपद कौशांबी पहुचेंगे. जहां वह 21 साल बाद अपनी मां के साथ अपने पैतृक आवास में दीपावली मनाएंगे. डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का प्रोटोकॉल जारी होते हुए अधिकारी तैयारियों में जुट गए हैं. वह कल 1:20 पर कौशांबी जिला पहुंचेंगे.

     

  • वनटांगियों में छाई है खुशहाली, सीएम योगी संग मनाएंगे दिवाली
    कुसम्ही जंगल में बसे वनटांगिया गांव जंगल तिकोनिया नम्बर तीन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आगमन को लेकर चहुंओर खुशहाली छाई हुई है. सीएम योगी प्रभु श्रीराम की पावन नगरी अयोध्या में दीपोत्सव का कीर्तिमान रचने के बाद सोमवार को पूर्वाह्न 11 बजे यहां वनटांगियों व मुसहरों के साथ दिवाली मनाने पहुंचेंगे.योगी लगातार 14वें साल वनवासियों के बीच दिवाली मनाएंगे. इस अवसर पर वनवासियों को दिवाली उपहार देने के साथ ही वह जिले की कई ग्राम पंचायतों के लिए करीब 80 करोड़ रुपये के विकास कार्यों की सौगात देंगे.मुख्यमंत्री के साथ दिवाली मनाने के लिए कई गांवों के वनटांगियों के साथ राजधानी गांव के मुसहरों को भी आमंत्रित किया गया है.जंगल तिकोनिया नम्बर तीन में आयोजित समारोह में मुख्यमंत्री 34.55 करोड़ रुपये की लागत से 95 ग्राम पंचायतों के लिए ठोस एवं तरल अपशिष्ट प्रबंधन कार्यो तथा 2.48 करोड़ रुपये की लागत से 62 ग्राम पंचायतों के लिए कामन सर्विस सेंटर की स्थापना कार्य का शिलान्यास करेंगे.

     

  • हर साल अलग-अलग जगहों पर मनाते हैं दिवाली
    पीएम मोदी देश की विभिन्न सीमाओं पर दिवाली मनाने के लिए जाते हैं. वह कभी पाकिस्तान की सीमा पर होते हैं तो कभी चीन की सीमा से लगे क्षेत्रों में.  वर्ष 2014 से यह सिलसिला लगातार चल रहा है.

     

  • पीएम मोदी फिर सेना के साथ मनाएंगे दिवाली
    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हर बार की तरह इस बार भी सेना के जवानों के साथ ही अपनी दिवाली मनाएंगे. इस बार भी वह दिवाली के मौके पर सैनिकों के साथ होंगे. वह वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर लगे भारत के आखिरी गांव में सेना के साथ दिवाली मना सकते हैं. हालांकि अभी सुरक्षा कारणों से स्थान का खुलासा नहीं किया गया है. लगातार आठ वर्षों से सेना के जवानों के साथ दिवाली मनाते हैं पीएम मोदी.

     

  • सरयू घाट पर 15 लाख से ज्यादा दीये जलाने का रिकॉर्ड
    अयोध्या में दीपोत्सव के भव्य कार्यक्रम के दौरान अयोध्या में सरयू नदी के तट पर 15 लाख से अधिक दीये जलाए गए. अयोध्या में कुल 17 लाख से अधिक दीये जलाए गए हैं जिनमें से 15 लाख 76 हजार सरयू नदी के तट पर ही जलाए गए हैं और इससे एक नया रिकॉर्ड बना है. पीएम मोदी ने दिवाली की पूर्व संध्या पर अयोध्या पहुंचकर रामलला विराजमान के दर्शन पूजन किए और इस भव्य दीपोत्सव में शामिल भी हुए.

     

  • देशभर में धूमधाम से मनाया जा रहा दिवाली का त्योहार, रोशनी से जगमग हुए घर और आसमान
    इस वर्ष दीपावली का पर्व चित्रा नक्षत्र, विष्कुभ योग, मेष लग्न तथा चतुर्थ ग्रही योग सूर्य, शुक्र, चन्द्र, केतु एक राशि तुला में है जोकि बहुत शुभकारी है. दीपावली की रात्रि में मां लक्ष्मी की पूजा अर्चना की जाती है, जिसका बहुत महत्व है। शुभ मूहूर्त में पूजा करने से धन की कमी कभी नहीं पड़ती है.

     

  • भारी मात्रा में अवैध पटाखा और आतिशबाजी बराम
    शाहजहांपुर: भारी मात्रा में अवैध पटाखा और आतिशबाजी बरामद. इन पटाखों को घनी आबादी में रखा गया था. व्यापारी के गोदाम में जिला प्रशासन ने मारा छापा. गोदाम से घातक केमिकल भी बरामद. थाना कलान के कस्बे में हुई छापेमारी.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link