LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: लखीमपुर घटना को लेकर CM योगी का बड़ा एक्शन, दिए ये निर्देश

जी मीडिया ब्‍यूरो Fri, 16 Sep 2022-12:00 am,

उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 15 September 2022: उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबरों का पल-पल का अपडेट सबसे पहले देखें ज़ी यूपी-उत्तराखंड पर....

उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 15 September 2022: उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड. यहां आपको प्रदेश से जुड़ी हर खबर का पल-पल अपडेट मिलता रहेगा. 


 


 

नवीनतम अद्यतन

  • लखीमपुर घटना में CM योगी का बड़ा निर्देश
    CM योगी आदित्यनाथ द्वारा लखीमपुर जनपद में हुई आपराधिक घटना को लेकर बड़ा ऐलान किया है. पीड़ित के परिजनों को 25 लाख रुपये की आर्थिक सहायता, एक पक्का आवास और कृषि भूमि का पट्टा दिए जाने के निर्देश दिए गए हैं.  CM योगी ने निर्देश दिया है कि 'हत्या के इस मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट में प्रभावी पैरवी कर एक माह के भीतर दोषियों को उनके कृत्य की सजा दिलाई जाए'. 

     

  • सौतेली मां से परेशान तीन बच्चों ने की आत्महत्या
    सोनभद्र में सौतेली मां से परेशान होकर एक बालिग सहित 3 ने आत्महत्या कर ली. 18 वर्षीय कृष्णा ने अपने भाई 4 वर्षीय चन्दन और ढाई वर्षीय बहन उजाला के साथ आत्महत्या कर ली.  पुलिस अधीक्षक डॉ. यशवीर सिंह सहित पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे. मामला मांची थाना क्षेत्र के पनौरा चौकी अंतर्गत सोमा गांव का है. 

     

  • लखीमपुर जाएगा कांग्रेस का प्रतिनिधि मंडल
    लखनऊ: लखीमपुर में दलित किशोरियों की हत्या के मामले में कांग्रेस का दल भी पीड़ित परिवार से मिलने जाएगा. नेता विधानमंडल दल आराधना मिश्रा मोना की अध्यक्षता में 14 सदस्य पीड़ित परिवार के घर 16 सितंबर को मिलने जाएंगे. प्रतिनिधिमंडल लखीमपुर के निघासन जाएगा.

     

  • कन्नौज - आकाशीय बिजली गिरने से किसान की मौत
    कन्नौज में मवेशियों के लिए चारा काटने गए किसान पर आकाशीय बिजली गिरने से दर्दनाक मौत हो गई. मौत की खबर से परिवार में कोहराम मच गया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर मोचर्री में रखवा दिया. तहसील प्रशासन ने पीड़ित परिवार को आर्थिक सहायता दिलाए जाने का भरोसा दिलाया है. तिर्वा कोतवाली क्षेत्र के रजईमऊ ठकुराइन गांव निवासी मदन (48) पुत्र रामेश्वर सक्सेना गुरूवार की शाम विलंदापुर गांव में खेत पर मवेशियों के चारा काटने गए थे. तभी आकाशीय बिजली गिरने से घायल हो गए. मौके पर पहुंचे परिजनों ने घायल को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया. जहां इलाज के दौरान किसान ने दम तोड़ दिया. सूचना पर पहुंचे सदर तहसील के नायब तहसीलदार ने जांच पड़ताल की. उन्होंने पीड़ित परिवार को दैवीय आपदा के तहत आर्थिक मदद दिलाए जाने का भरोया दिलाया.

     

  • UKSSSC पेपर लीक का मास्टरमाइंड साथी के साथ गिरफ्तार 
    उत्तराखंड पेपरलीक मामले के मास्टरमाइंड सैयद सादिक मूसा और योगेश्वर राव को गिरफ्तार कर लिया गया है. आरोपियों की लखनऊ के विभूतिखंड से गिरफ्तारी की गई है. दोनों आरोपियों की दो राज्यों की एसटीएफ तलाश कर रही थी. 

  • LDA ने प्रस्तावित किए गए 7 नए मेट्रो रूट

    जानकीपुरम - मुंशी पुलिया 6.5 किमी 
    आईआईएम - राजाजीपुरम 21.5 किमी
    चारबाग - पीजीआई 11 किमी 
    इंदिरा नगर - इकाना 8.7km 
    एकाना - हवाई अड्डा 19.6km 
    सचिवालय - सीजी सिटी 12 किमी 
    आईआईएम - अमौसी 13 किमी 

  • आजमगढ़: अनियंत्रित पिकअप ने 2 महिला समेत एक बाइक सवार को मारी टक्कर, एक की मौत
    आजमगढ़ के अतरौलिया में आज दोपहर एक बड़ा हादसा हो गया. यहां फैजाबाद की तरफ से आ रही तेज रफ्तार पिकअप ने पहले एक बाइक सवार को टक्कर मार दी. जिससे बाइक सवार गिर गया. फिर सड़क किनारे जा रही दो सगी बहनों को टक्कर मार दी, जिससे एक की मौके पर मौत हो गई वहीं दूसरी गंभीर रूप से घायल हो गई. जिसे डॉक्टरों ने जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया. टक्कर मारने के बाद पिकअप सवार तेज रफ्तार से भागने लगा. जो कुछ दूर एक ठेले से टकराकर एक घर में घुस गया. चालक वाहन छोड़कर फरार हो गया. 

  • सपा नेता आजम खान अस्पताल से हुए डिस्चार्ज 
    दिल्ली: सपा नेता आजम खान सर गंगा राम अस्पताल से डिस्चार्ज हो गए हैं. आजम खान की माइनर अटैक के बाद एंजियोप्लास्टी हुई है. जिसके बाद उनके हृदय में स्टेंट डाला गया था. रविवार को तबियत खराब होने के बाद आजम खान दिल्ली आए थे. सोमवार सर गंगा राम अस्पताल में भर्ती को हुए थे. डिस्चार्ज होने के बाद आजम खान यूपी भवन आये. आज यूपी भवन में रुककर कल रामपुर के लिए जा सकते है. आजम खान के साथ उनके पुत्र अब्दुल्ला, पत्नी तंजीम फातिमा सहित परिवार के कई सदस्य मौजूद हैं.  

  • भदोही: पुलिस ने तीन शातिर ठगों को किया गिरफ्तार 
    भदोही जनपद में पुलिस ने तीन शातिर ठगों को गिरफ्तार किया है. यह शातिर ठग एक सर्राफा व्यापारी को सोने के नकली आभूषण बेचकर नगदी लेकर फरार हो गए थे. शातिर ठगों के पास से 40 हजार रुपया की कीमत के जेवरात और 11620 रुपये बरामद किए गए हैं. दुर्गागंज थाना क्षेत्र में रोहित सेठ कि सर्राफा की दुकान पर बीती 23 अगस्त को दो युवक पहुंचे. जिन्होंने सोने के आभूषण बताकर व्यापारी को नकली आभूषण भेज दिए और 20 हजार की नकदी लेकर चले गए. जब व्यापारी ने सोना चेक कराया तो वह नकली निकला. जिसके बाद दुर्गागंज थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया था. पुलिस ने इस मामले में तीन शातिर ठगों को गिरफ्तार किया है. 

  • प्रयागराज: पुरी पीठ के शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद सरस्वती का बड़ा बयान
    अयोध्या के बाद काशी मथुरा ही नहीं, मक्का को भी कराएंगे कब्जा मुक्त. स्वामी निश्चलानंद सरस्वती ने कहा है कि मक्का नहीं बल्कि वह मक्केश्वर महादेव का मंदिर है. स्वामी निश्चलानंद सरस्वती ने दावा किया है कि भारत जल्द ही बनेगा हिंदू राष्ट्र. भारत के हिंदू राष्ट्र घोषित होने के सालभर के अंदर 15 अन्य देश भी बनेंगे हिंदू राष्ट्र.

  • बरेली: शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने वाले एबीवीपी के छात्र हुए उग्र
    यूनिवर्सिटी पर चढ़ शीशों पर मारी ईंटें. पुलिस छात्रों को समझाने में हुई बेअसर. गेट के चैनल पर चढ़कर की नारेबाजी. भारी पुलिस बल मौके पर मौजूद.

  • गाजीपुर: रिश्वत लेते रंगे हाथ एंटीकरप्शन टीम के हत्थे चढ़ा लेखापाल 
    डीएम कार्यालय के पास रिश्वत लेते रंगे हाथ दबोचा गया लेखापाल. 10 हजार की रिश्वत लेते चकबंदी लेखपाल सूरज सिंह गिरफ्तार. एन्टी करप्शन वाराणसी की टीम ने किया गिरफ्तार. चकबंदी अधिकारी के आदेश के बावजूद अमल दरामद करने के नाम पर मांग रहा था रिश्वत. बहरियाबाद थाना क्षेत्र के ग्राम बबुरा गांव का था मामला.

  • भदोही: सर्राफा व्यापारी से ठगी करने वाले 3 शातिर गिरफ्तार
    20 हजार के नकली आभूषण बेचकर कर ले गए थे नगदी. 40 हजार के आभूषण और 11620 रुपया हुए बरामद. दुर्गागंज थाना क्षेत्र से की गई गिरफ्तारी.

  • हरदोई: बैंक ब्रांच मैनेजर पर बकायेदार ने किया अटैक
    हरदोई में बैंक की वसूली के लिए गए शाखा प्रबंधक पर बकायेदार ने किया हमला. लाइसेंसी राइफल से पीटने और धमकाने का आरोप. पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा.

     

  • बरेली: एबीवीपी छात्र संगठन ने यूनिवर्सिटी को घेरा 
    बीए में रिजल्ट सुधार की मांग को लेकर यूनिवर्सिटी को घेरा. हजारों छात्र छात्राएं कर रहे बारिश में धरना प्रदर्शन. कुछ दिन पहले भी छात्र संगठन ने यूनिवर्सिटी में किया था धरना प्रदर्शन. 14 सूत्रीय मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन. भारी पुलिस बल मौके पर मौजूद बरादरी थाना क्षेत्र के रूहेलखंड यूनिवर्सिटी परिसर का मामला.

  • जामा मस्जिद -नीलकंठ महादेव मंदिर में सुनवाई
    जामा मस्जिद -नीलकंठ महादेव मंदिर मामले में बड़ा अपडेट. मुस्लिम पक्ष के वकील का आरोप अभी तक सभी पक्षों को नही मिले हैं नोटिस बिना नोटिस तामील हुए कैसे हो सकती है सुनवाई पैरवी के लिए नही आया. 

  • बदायूं: जामा मस्जिद/नीलकंठ महादेव मंदिर मामले में बड़ा अपडेट 
    मुस्लिम पक्ष के वकील का आरोप- अभी तक सभी पक्षों को नहीं मिले हैं नोटिस. बिना नोटिस तामील हुए कैसे हो सकती है सुनवाई? पैरवी के लिए नहीं आया कोई प्रतिवादी पक्ष. सर्वे आफ इंडिया, पुरातत्व विभाग, जिलाधिकारी बदायूं, स्टेट ऑफ यूपी, बक्फ बोर्ड को बनाया गया है पार्टी. मुस्लिम पक्ष के वकील ने मांगी वाद पत्र की कॉपी. सिविल कोर्ट के वकीलों की हड़ताल शुरू.

  • मथुरा: एसएसपी अभिषेक यादव की सराहनीय पहल
    मथुरा में शुरू हुआ जीरो ड्रग्स अभियान. जनपद वासियों से नशा बिक्री की जानकारी साझा करने की अपील. 9193100112/112 पर कॉल, मैसेज कर दे सकते हैं जानकारी. अभिषेक यादव आपकी सूचना गोपनीय रखी जायेगी. एसएसपी सूचना देने वाले को पुलिस थाने के चक्कर नहीं लगाने होंगे. अभिषेक यादव जनपद में नशा मुक्ति को लेकर करें पुलिस का सहयोग--एसएसपी अभिषेक यादव. स्कूल,कॉलेज के स्टूडेंट्सों से भी पुलिस लेगी मदद. नशेबाजी को रोकने के लिए एसएसपी ने बनाई स्पेशल टीम.

  • हमीरपुर: तेज रफ्तार ट्रक ने बाइक सवार दो युवकों को मारी जोरदार टक्कर 
    दोनों बाइक सवार हुए गम्भीर रूप से घायल. दोनों घायलों को वहां से गुजर रहे एआरटीओ हमीरपुर ने अपनी गाड़ी में बैठाकर इलाज के लिए जिला अस्पताल पहुंचाया. एआरटीओ हमीरपुर ने दी इंसानियत की मिसाल.मामला ललपुरा थाना क्षेत्र का.

  • हमीरपु: बैंक सफाई कर्मी और कैशियर की मिलीभगत से 37 लाख रुपये उड़े
    मामला संज्ञान में आने के बाद कैशियर को किया गया निलंबित. बैंक सफाई कर्मी हुआ फरार, नोटिस ज़ारी. खाते से पैसे निकालने गए खाताधारक को खाते से पैसे मिले गायब. खाता धारक ने एसपी से बैंक मैनेजर, कैशियर व सफाई कर्मी के खिलाफ़ की कार्रवाई की मांग की. सुमेरपुर थाना इलाके में संचालित इंडियन बैंक का मामला.

  • देहरादून: 30 सितंबर तक प्रदेश की सड़कों को गड्ढा मुक्त करने का चलेगा अभियान 
    मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देश पर सड़कों को गड्ढा मुक्त करने का चलेगा अभियान. प्रमुख सचिव आरके सुधांशु ने जारी किए निर्देश. प्रदेशभर में बारिश के चलते सड़कों पर बने हैं गड्ढे. प्रदेश की सड़कों को गड्ढा मुक्त करने के लिए चलेगा अभियान.

  • हल्द्वानी: नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य की प्रेस कॉन्फ्रेंस 
    केंद्र और राज्य सरकार की जिम्मेदारी है कि रोजगार देने में पारदर्शिता हो. UKSSSC घोटाले से उत्तराखंड का भविष्य बर्बाद हुआ. बीजेपी को बड़ा जनादेश है, तो राज्य की जिम्मेदारी किसकी? जिस SIT का गठन हुआ है, वह क्या सही जांच कर पायेगी? यह बड़ा सवाल. मामले की CBI जांच होनी चाहिये. सरकार ईमानदार है, तो इस मामले पर विशेष सत्र बुलाये.

  • कानपुर-लखनऊ रेलवे ट्रैक पर टला बड़ा हादसा
    कानपुर: सेंट्रल स्टेशन के पास बड़ा ट्रेन हादसा टल गया है. कानपुर से लखनऊ जा रही झांसी इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन के इंजन का पिंटो अचानक टूट गया. जिसके चलते ट्रेन को बिजली की सप्लाई बंद हो गई. ट्रेन तेज आवाज के साथ धड़ धड़ करती हुई रुक गई. ट्रेन में सवार यात्रियों को ऐसा लगा जैसे ट्रेन एक्सीडेंट हो गया हो, जिसके बाद आनन-फानन में यात्री ट्रेन से निकलकर ट्रैक पर आ गए. तकरीबन 1 घंटे तक ट्रेन लखनऊ क्रासिंग के पास खड़ी रही. ट्रेन का पिंटो टूटने की सूचना पर रेलवे की तकनीकी टीम मौके पर पहुंची. ट्रेन का पिंटो बदलकर उसे रवाना किया गया.इस दौरान शताब्दी एक्सप्रेस सहित आधा दर्जन से अधिक ट्रेनें सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर खड़ी रही. झांसी इंटरसिटी एक्सप्रेस से रवाना होने के बाद इन ट्रेनों को रवाना किया गया.

  • सहारनपुर से एक बार फिर एक संदिग्ध गिरफ्तार, अलकायदा से संबंध की संभावना
    सहारनपुर में कोलकाता पुलिस द्वारा एक संदिग्ध आतंकी फैजल अहमद उर्फ शाहिद मजूमदार को गिरफ्तार किए जाने की खबर सामने आ रही है. 
    सहारनपुर के शहरी क्षेत्र में संदिग्ध को गिरफ्तार किया गया था. उक्त सन्दिग्ध  बांगलादेश के मालदाह का निवासी बताया जा रहा है. अलकायदा से संबंध निकलने की संभावना जताई जा रही है. 

  • संगम नगरी प्रयागराज के शहरी इलाके में बीस मदरसे गैर मान्यता प्राप्त पाए गए
    प्रयागराज: योगी सरकार के फरमान के बाद संगम नगरी प्रयागराज के मदरसों का भी सर्वेक्षण का कार्य किया जा रहा है. शुरुआती सर्वेक्षण में प्रयागराज में मदरसों को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है. शहरी एरिया में 20 मदरसे गैर मान्यता प्राप्त पाए गए हैं, जो नियमों को ताक पर रखकर चलाए जा रहे हैं, गैर मान्यता प्राप्त चिन्हित हुए मदरसों में न ही जरूरी सहूलियत हैं और ना ही सुविधाएं हैं. नियम विरुद्ध तरीके से बगैर मान्यता के चलाया जा रहा है.

    अधिकारियों का मानना है कि अभी शुरुआती जांच पड़ताल में 20 मदरसे गैर मान्यता प्राप्त पाए गए हैं. संगम नगरी प्रयागराज की बड़ी आबादी है, आने वाले दिनों में ग्रामीण अंचल में सर्वेक्षण का कार्य पूरा होगा तो गैर मान्यता प्राप्त मदरसों की संख्या जिले में सैकड़ों की तादाद में हो सकती है, क्योंकि अभी जो आंकड़े आए हैं वह बेहद चौंकाने वाले हैं. सिर्फ शहरी एरिया में 20 से अधिक मदरसे गैर मान्यता प्राप्त पाए गए हैं, जिसकी रिपोर्ट बाकायदा तैयार की जा रही है। शासन को 5 अक्टूबर के बाद इसको भेजा जाएगा.

  • माफिया मुख्तार अंसारी की मऊ कोर्ट में आज होगी पेशी
    मऊ :माफिया मुख्तार अंसारी की मऊ कोर्ट में आज पेशी होनी है. इसको लेकर दीवानी गेट पर भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया है. आने जाने वालों की गहनता से जांच की जा रही है.

     

  • अल्मोड़ा जिले में 1 से 14 सितम्बर तक किसान क्रेडिट कार्ड योजना के तहत 5 हजार आवेदन प्राप्त हुए हैं
    अल्मोड़ा:  किसान क्रेडिट कार्ड योजना के तहत अल्मोड़ा में हजारों कास्तकारों को ऋण दिया जायेगा. योजना के तहत लोन के लिए अल्मोड़ा में 5 हजार किसानों ने आवेदन किया है. मुख्य कृर्षि अधिकारी ने धनपत कुमार ने बताया कि अल्मोड़ा जिले में 1 से 14 सितम्बर तक किसान क्रेडिट कार्ड योजना के तहत आवेदन मांगे थे. इसमें 5 हजार आवेदन प्राप्त हुए हैं. किसान क्रेडिट योजना के तहत फसल, पशुपालन, मत्सय और रेशम पालन जैसे कार्यो के लिए 3 लाख रुपये का लोन 5 प्रतिशत ब्याज दर पर दिया जाता है. योजना के तहत लोन छह महीने के लिए दिया जाता है. 

  • लखीमपुर रेप मर्डर केस : डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने फास्ट ट्रैक कोर्ट में केस चलाने का वादा किया
    Lakhimpur rape murder case: डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा कि सभी आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है. पूरे मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट में ले जाएंगे. इस पर विपक्ष केवल सियासत कर रहा है. 

  • पीडब्लूडी मिनिस्टर जितिन प्रसाद का लखीमपुर घटना पर बड़ा बयान 
    उन्नाव:पीडब्लूडी मिनिस्टर जितिन प्रसाद का लखीमपुर घटना को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि सरकार दोषियों को को नहीं बख्शेगी. दोषियों पर  सख्त से सख्त कार्रवाई होगी. 

  • जेल में महिला बंदी ने बच्ची को दिया जन्म
    शाहजहांपुर: जेल में महिला बंदी ने बच्ची को दिया जन्म. जेल के अंदर खुशी का माहौल. बच्ची के जन्म पर जेल के अंदर जेल प्रशासन ने बांटी मिठाई. महिला बंदियों ने जमकर किया जेल के अंदर डांस. जेल प्रशासन ने बच्ची को खिलौने और मां संगीता को दिये गिफ्ट. शाहजहांपुर जिला कारागार में हुआ कार्यक्रम.

  • लखीमपुर कांड में रेप और मर्डर का केस दर्ज, पेड़ से लटका मिला था दलित बहनों का शव, 6 आरोपी गिरफ्तार​
    लखीमपुर: यूपी के लखीमपुर जिले में दो दलित बहनों की लाश मिलने से हड़कंप मच गया. दोनों बहनों की लाश पेड़ से लटकते हुए मिला है. दोनों लड़कियों की मां का आरोप है कि बुधवार को तीन युवकों ने उसकी बेटियों को उठाकर ले गए थे. इसके बाद उसकी हत्या कर शव को पेड़ से लटका दिया. इस घटना को बसपा सुप्रीमो मायावती ने हृदय विदारक घटना बताया है. 

     

  • प्रयागराज-अटाला के दंगाई जावेद के परिवार ने अखिलेश यादव से की मुलाकात
    लखनऊ में दंगाई मोहम्मद जावेद के परिवार ने अखिलेश यादव से की मुलाकात. प्रयागराज के अटाला में 10 जून को हुई हिंसा का मास्टरमाइंड है जावेद. जावेद की छोटी बेटी और बेटे ने अखिलेश यादव से की मुलाकात. प्रयागराज के सपा जिलाध्यक्ष योगेश यादव भी साथ रहे मौजूद. अखिलेश यादव ने दंगाई मोहम्मद जावेद के परिवार को हर संभव मदद का दिया भरोसा. मौजूदा समय में देवरिया जेल में बंद है मोहम्मद जावेद.

     

  • बरेली में फिर हुई माहौल बिगाड़ने की कोशिश
    मोदी मैदान में पड़े मिले गौवंश के अवशेष. गौवंश के 4 सर और अवशेष मिलने से हड़कंप. भारी तादाद में भीड़ के साथ हिन्दू संगठन के लोग जमा. भारी पुलिस बल मौके पर मौजूद. पुलिस ने गौवंश के अवशेषों को कराया दफन. गौवंश के अवशेष मिलने से लोगों में भारी रोष. इज्जत नगर थाना क्षेत्र क्षेत्र के महानगर के मोदी मैदान की घटना.

  • बिजली कंपनियां फ्यूल चार्ज के नाम पर उपभोक्ताओं पर बोझ डालने की तैयारी 
    कंपनियों ने अप्रैल मई-जून के महीने में आए फ्यूल खर्च को बिजली दर में जोड़ने की मांग नियामक आयोग से उठाई. इसमें कहा गया था कि 35 पैसे प्रति यूनिट की बिजली दर बढ़ाई जाए.
  • लखीमपुर कांड में रेप और मर्डर का केस दर्ज
    पेड़ से लटका मिला था दलित बहनों का शव; हिरासत में 4 संदिग्ध

     

  • बिजनौर में तीन कद्दावर मंत्रियो का दौरा 
     गन्ना विकास एवं चीनी उधोग मंत्री संजय गंगवार ,पशुधन एवं दुग्ध मंत्री धर्मपाल सिंह, माध्यमिक शिक्षा मंत्री गुलाब देवी आज करेंगे सुबह साढ़े 10 बजे जिला अस्पताल का निरीक्षण.  सुबह 11बजे रशीदपुर गढ़ी.मे प्राथमिक स्कूल और आँगनवाड़ी का निरीक्षण. साढ़े 11 बजे मलिन बस्ती और नगरपालिका का निरीक्षण. पौने 12 बजे कान्हा गौ आश्रय स्थल का लेंगे जायजा। और 2 बजे तीनो मंत्री करेंगे कलक्ट्रेट महात्मा विदुर सभागार मे प्रेस वार्ता.
  • देहरादून -हरिद्वार में शराब पीने से हुई मौत का मामला
    कांग्रेस पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने सरकार से मृतक के परिजनों को 10 -10 लाख रुपए देने की मांग की है.

     

  • केंद्रीय कैबिनेट का बड़ा फैसला
    उत्तर प्रदेश के 13 जिलों में गोंड को अनुसूचित जाति से हटाकर अनुसूचित जनजाति में शामिल किया गया और गोंड की 5 उपजाति (धुरिया, नायक, ओझा, पठारी, राजगोंड) को अनुसूचित जनजाति में शामिल किया गया.

     

  • प्रयागराज-माफिया मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी की याचिका पर सुनवाई
    इलाहाबाद हाईकोर्ट में होगी विधायक अब्बास अंसारी की याचिका पर सुनवाई होगी. विधानसभा चुनाव के दौरान अधिकारियों को धमकाने के आरोप में दर्ज मुकदमे की चार्जशीट को रद्द करने की मांग वाली याचिका पर सुनवाई होगी. पिछली सुनवाई पर कोर्ट ने सरकारी वकील से अब्बास अंसारी की याचिका पर मांगा था जवाब.

     

  • कुशीनगर-उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक का दो दिवसीय दौरा
    यूपी के उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक देवरिया दौरे पर रहेंगे. वह  भाजपा पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे.  16 सितंबर सुबह 9 बजे कलेक्ट्रेट भवन में सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं को लेकर अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे. जनकल्याणकारी योजनाओं एवं विकास कार्यो स्थलीय निरीक्षण करेंगे उपमुख्यमंत्री. 12.30 महराजगंज जनपद के लिए प्रस्थान कर जाएंगे.

     

  • देहरादून- सीएम धामी के कार्यक्रम
    सीएम पुष्कर सिंह धामी हिमवन्त कवि चन्द्र कुँवर बर्त्वाल खादी ग्रामोद्योग एवं पयर्टन शरदोत्सव मेला-2022 का शुभारम्भ एवं आयोजित कार्यक्रम में प्रतिभाग
    (कार्यक्रम स्थल पोखरी गोल मार्केट, चमोली) करेंगे.
    14:30 बजे देहरादून आगमन
    1730-1830 बजे- हेल्थकेयर एक्सीलेंस अवार्ड कार्यक्रम में प्रतिभाग
    (होटल फेयरफिल्ड वाय मेरिओट, मौजा मालसी देहरादून ।)
    1840-2200 बजे- शासकीय कार्य
     (मा0 मुख्यमंत्री कैम्प कार्यालय, देहरादून)

     

  • वर्चुअल बैठक में प्रदेश अध्यक्ष ने चेताया
    प्रदेश भाजपा अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी और प्रदेश महामंत्री संगठन धर्मपाल सिंह ने प्रदेश के जनप्रतिनिधियों के साथ वर्चुअल बैठक में प्रदेश अध्यक्ष ने चेताया कि सिर्फ पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त जिला पंचायत अध्यक्ष, ब्लाक प्रमुखों के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने पर विचार हो.

     

  • ग्रीनपार्क में होने वाला मैच रद्द
    कानपुर इंडिया और वेस्ट इंडीज लीजेंड्स के बीच होने वाला मैच रद्द बारिश के चलते ग्रीनपार्क में होने वाला मैच किया गया रद्द.

     

  • हल्द्वानी: भारी बारिश की चेतावनी को लेकर 17 सितंबर तक हाई अलर्ट
    नैनीताल जिले में भारी बारिश की आशंका के हर घण्टे की आपदा संबधी सूचना तहसील कंट्रोल रूम को 05942-231178/231179, टोल फ्री नंबर (1077) पर उपलब्ध कराने के निर्देश. डीएम ने  बैराज नदियों/नालों में तेज जल प्रवाह के दृष्टिगत संवेदनशील स्थानों में टीमें तैनात करने को कहा गया. जे0 सी0 बी0 मशीनों एंव गैंग कार्मिकों की तैनाती 24×7 सुनिश्चित हो.

     

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link