LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: फतेहपुर में पलटी श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली, एक की मौत, आधा दर्जन से अधिक घायल

ज़ी न्यूज़ डेस्क Fri, 09 Sep 2022-9:14 pm,

उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 8 September 2022: उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबरों का पल-पल का अपडेट सबसे पहले देखें ज़ी यूपी-उत्तराखंड पर....

उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 8 September 2022: उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (UP Politics News, Uttarakhand Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड. यहां आपको प्रदेश से जुड़ी हर खबर का पल-पल अपडेट मिलता रहेगा. 

नवीनतम अद्यतन

  • सड़क हादसे में एक की मौत, आधा दर्जन से अधिक घायल
    फतेहपुर के कल्याणपुर थाना क्षेत्र के दूधी कगार गांव के पास तेज रफ्तार ट्रैक्टर ट्रॉली अनियंत्रित होकर पलट गई. हादसे में एक युवक की मौत हो गई जबकि आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए. हादसा उस वक्त हुआ जब श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली दर्शन करके वापस लौट रही थी. हादसे की सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस ने मौके पर पहुंचते हुए सभी घायलों को एंबुलेंस की मदद से इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा. वहीं शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. 

  • छात्राओं पर बुरी नजर रखने वाले फरार शिक्षक को पुलिस ने किया गिरफ्तार 
    मुरादाबाद में जी यूपी-यूके की ख़बर का बड़ा असर हुआ है. छात्राओं पर बुरी नजर रखने वाला फरार शिक्षक इशत्याक अहमद को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. बता दें, शिक्षक के शारीरिक उत्पीड़न से तंग आकर 9 नाबालिग छात्राओं ने स्कूल जाना बंद कर दिया था. पुलिस ने शिक्षक पर बच्चियों का शारीरिक व मानसिक शोषण करने के आरोप में मामला दर्ज किया गया था. मामला मुरादाबाद के कोतवाली ठाकुरद्वारा क्षेत्र के ग्राम काला झंडा के सरकारी जूनियर हाई स्कूल का है. 

  • उत्तराखंड लोक सेवा आयोग के जरिये कराई जाएंगी राज्य में भर्ती, पुष्कर सिंह धामी कैबिनेट का फैसला

    उत्तराखंड की पुष्कर सिंह धामी सरकार ने शुक्रवार को कैबिनेट बैठक में बड़ा फैसला लिया है. धामी सरकार ने राज्य की भर्ती परीक्षाएं लोक सेवा आयोग से कराने का निर्णय़ किया है. UKSSSC, वन दरोगा समेत कई भर्तियों में विसंगतियों के बीच यह निर्णय़ किया गया है. 

  • सीएम योगी ने काशी में किया मोदी @20 पुस्तक का विमोचन

    सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath)ने काशी में मोदी @20 (Modi@20) पुस्तक का विमोचन किया. काशी के सिगरा स्थित रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में सीएम योगी ने इस पुस्तक का विमोचन किया.रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में बुद्धिजीवियों से सीएम योगी के साथ संवाद किया.

     

  • महाराजगंज में मासूम बच्चे की दादी ने की बेरहमी से पिटाई, Viral Video 

    महाराजगंज (MaharajGanj)  : जनपद में एक मासूम बच्चे की उसके दादी ने की जमकर बेरहमी से पिटाई कर दी. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

  • महंत नरेंद्र गिरी मौत मामले के आरोपी आनंद गिरी की जमानत याचिका खारिज

    महंत नरेंद्र गिरी मौत मामले के आरोपी आनंद गिरी को हाईकोर्ट से बड़ा झटका लगा है.इलाहाबाद हाईकोर्ट ने स्वामी आनंद गिरी की जमानत अर्जी की खारिज कर दी है. कोर्ट ने कहा कि आनंद गिरी के खिलाफ पर्याप्त सबूत हैं. 7 सितंबर को सुनवाई पूरी होने के बाद हाईकोर्ट ने फैसला सुरक्षित किया था. 20 सितंबर 2021 को हुई थी महंत नरेंद्र गिरी की मौत.

  • फायर सेफ्टी की जांच को डाली रेड, मिले पांच प्रेमी जोड़े

    Noida : शहर के रोडवेज स्टैंड के पास अजंता होटल पर पुलिस की रेड हुई है. आपत्तिजनक हालत में पकड़े गए पांच प्रेमी जोड़े सभी को हिरासत में लेकर सिविल लाइन थाने लाया गया है. होटल का मैनेजर भी गिरफ्तार हुआ है. अग्निशमन यंत्रों की चेकिंग में देह व्यापार का खुलासा हो गया. पुलिस हिरासत में लिए गए जोड़ों से पूछताछ कर रही है. 

  • प्रयागराज: अब्बास अंसारी की याचिका पर सुनवाई टली
    इलाहाबाद हाईकोर्ट में माफिया मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी की याचिका पर सुनवाई टली. अधिकारियों को धमकाने के मामले में दर्ज मुकदमे में होनी थी सुनवाई. कोर्ट में लिस्टिंग नहीं होने के चलते याचिका पर सुनवाई नहीं हो सकी. अगले सप्ताह अब्बास अंसारी की याचिका पर होगी सुनवाई. मऊ पुलिस द्वारा कोर्ट में दाखिल चार्जशीट को अब्बास अंसारी ने दी है चुनौती. पिछली सुनवाई पर हाईकोर्ट ने अब्बास अंसारी की याचिका पर सरकार से मांगा था जवाब.

     

  • बागपत: सीएम योगी 11 सितंबर को आएंगे बागपत
    मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 11 सितंबर को पश्चिमी उत्तर प्रदेश के बागपत जनपद आएंगे. यहां वह कम्यूनिटी हेल्थ सेंटर (सीएचसी) में हेल्थ एटीएम का उद्घाटन करेंगे. इसके बाद वह पेयजल योजना का निरीक्षण करने एक गांव जाएंगे. सीएम के दौरे को लेकर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने तैयारियां तेज कर दी हैं.

  • प्रयागराज:  इलाहाबाद विश्विद्यालय के छात्रों ने शुरू किया आमरण अनशन
    फीस वृद्धि के खिलाफ छात्रों ने शुरू किया आमरण अनशन, छात्रसंघ भवन के सामने आमरण अनशन पर बैठे हैं विश्वविद्यालय के छात्र. छात्रों के आमरण अनशन से विश्विद्यालय परिसर का माहौल तनावपूर्ण. 31 अगस्त को विश्विद्यालय कार्य परिषद की बैठक में बढ़ाई गई है फीस.

  • ओमप्रकाश राजभर को फिर से लग सकता है बड़ा झटका 
    मऊ: ओमप्रकाश राजभर की मुश्किलें लगातार बढ़ रही हैं. मऊ में आज फिर से उनको बड़ा झटका लगने वाला है. घोसी में सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी से कार्यकर्ता और बड़े पदाधिकारी भारी संख्या में पार्टी छोड़ सकते हैं. महेंद्र राजभर के समर्थन में पदाधिकारियों ने बैठक बैठक बुलाई है.  

  • सीएम योगी आदित्यनाथ के आगमन को लेकर मेडिकल कॉलेज के बाहर चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात
    जौनपुर: सीएम योगी आदित्यनाथ 10:00 बजे पूर्वांचल विश्वविद्यालय के ग्राउंड पर हेलीपैड पर उतर कर वहां से चलकर मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण करेंगे. उसके बाद सीवर ट्रीटमेंट का निरीक्षण करेंगे. 

  • वकीलों पर दर्ज गैंगरेप के मुकदमों की जांच में तेजी
    प्रयागराज: वकीलों पर दर्ज गैंगरेप के मुकदमों की जांच में तेजी,सीबीआई ने मामले में आरोपी कई वकीलों के दर्ज किए बयान,मऊआइमा, शिवकुटी, दारागंज और सोरांव थाने से सीबीआई ने मुकदमों के दस्तावेज भी कलेक्ट किया,मुकदमों के वादी, गवाह और विवेचकों से भी सीबीआई ने की पूछताछ,आरोपों को लेकर जरूरी सबूतों को भी सीबीआई टीम ने खंगाला,हाईकोर्ट के निर्देश पर वकीलों के खिलाफ दर्ज मुकदमों की जांच कर रही है सीबीआई, हाईकोर्ट के अधिवक्ता ने कुछ लोगों पर गैंग बनाकर गैंगरेप के फर्जी मुकदमों में फंसाकर धन उगाही करने का लगाया था आरोप,51 मुकदमों की फाइल कोर्ट में पेश कर कहा था कि धन उगाही के लिए फर्जी गैंगरेप के मुकदमों में फंसाया जा रहा है.

  • दलित छात्रा लापता मामले में एसपी का बड़ा एक्शन, चंदोसी थाना प्रभारी समेत 15 दारोगा का हुआ ट्रांसफर 

    संभल: यूपी के संभल जिले में दलित नाबालिग छात्रा की बरामदगी न होने पर शिक्षा मंत्री गुलाब देवी ने डीआईजी से नाराजगी व्यक्त की हैं. इसके बाद डीआईजी के निर्देश पर एसपी ने चंदोसी के प्रभारी निरीक्षक को हटा दिया है.चंदोसी कोतवाली के पूर्व में प्रभारी निरीक्षक रहे मुकेश कुमार को दोबारा चंदौसी कोतवाली में तैनाती दी गई है. यही नहीं शिक्षा मंत्री गुलाब देवी द्वारा डीआईजी शलभ माथुर से जन विरोधी कार्य में लिप्त सरकार की छवि खराब करने वाले पुलिसकर्मियों की शिकायत के बाद एस पी चक्रेश मिश्र ने 4 इंस्पेक्टर और 15 दारोगा के ट्रांसफर कार्य क्षेत्र में बड़ा फेर बदल किया है.

  • लेखपाल भर्ती परीक्षा में नकल कराने वाले पांचों आरोपियों की जमानत खारिज 
    प्रयागराज: लेखपाल भर्ती परीक्षा में नकल कराने वाले पांच की जमानत अर्जी खारिज हो गई है. जिला न्यायालय ने पांच आरोपियों की जमानत अर्जी  खारिज की है. अपराध की गंभीरता को देखते हुए कोर्ट ने जमानत देने से इंकार कर दिया है. शबनम परवीन, संदीप पटेल, पंकज तिवारी, नेहा तिवारी और अनिल पांडेय की जमानत खारिज हुई है. पांचों के खिलाफ शहर के अलग अलग थानों में मुकदमा दर्ज है. मौजूदा समय में नैनी सेंट्रल जेल में पांचों आरोपी बंद हैं. 

  • गांधी जयंती पर शहर में  75 हेल्थ एटीएम शुरू होंगे
    लखनऊ: गांधी जयंती पर शहर में  75 हेल्थ एटीएम शुरू होंगे. 6 लाख की आबादी पर 1 हेल्थ एटीएम  होगा. दिल से लेकर अन्य बीमारियों की रिर्पोट चंद मिनटों में मिलेंगी. टेली मेडिसिन की सुविधा भी मिलेगी. ईसीजी, कोलेस्ट्रॉल, शुगर, यूरिन टेस्ट की  तुरंत रिपोर्ट मिलेगी. पीजीआई के 14 डॉक्टर मरीजों को सलाह देंगे.  

     

  • बाइक बोट घोटाले के सभी मामलों की जांच करेगी सीबीआई
    लखनऊ: बाइक बोट घोटाले के सभी मामलों की जांच सीबीआई करेगी. प्रदेश सरकार ने केंद्र को सिफारिश भेज दी है. प्रदेश के अलग-अलग थानों में कुल 118 मुकदमे दर्ज हैं. इनमें से 106 मुकदमों की जांच  Eow कर रहा है. 

  • मुरादाबाद: सरकारी स्कूल के टीचर की शर्मनाक करतूत करतूत सामने आने से हड़कंप मच गया है. मुरादाबाद के कोतवाली ठाकुरद्वारा क्षेत्र में सरकारी स्कूल के टीचर इशत्याक अहमद की अश्लील हरकतों से परेशान छात्राओं का स्कूल जाना छोड़े जाने का मामला सामने आया है. छात्रों के परिजनों द्वारा स्कूल न जाने का कारण पूछने पर छात्राओं ने परिजनों को टीचर की गंदी हरकतों के बारे में बताया, जिसके बाद छात्राओं के साथ शिकायत लेकर स्कूल पहुंचे. अविभावकों को देख टीचर इश्त्याक स्कूल से हुआ फरार हो गया. छात्राओं के परिजनों ने टीचर इश्त्याक के खिलाफ कोतवाली ठाकुरद्वारा पर मुकदमा दर्ज करा दिया है, तो वहीं पुलिस फरार टीचर की कर रही है तलाश में जुटी है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link