LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: प्रो. माण्डवी सिंह बने भातखण्डे संस्कृति विश्वविद्यालय के कुलपति, राज्यपाल के अनुमोदन के बाद हुई नियुक्ति

जी मीडिया ब्‍यूरो Wed, 16 Nov 2022-7:20 pm,

उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड.

LIVE उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 16 November 2022:  उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड. 

नवीनतम अद्यतन

  • शाहजहांपुर: कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में आग लगी
    कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में आग लगने की घटना सामने आई है. गनीमत रही कि बच्चों को समय रहते सुरक्षित बाहर निकाला गया. ऐसे में बड़ा हादसा टल गया. स्कूल के गद्दे और सामान जलकर खाक हो गया. मौके पर पहुंचे फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया. हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस और स्थानीय प्रशासन के लोग मौके पर पहुंच गए. थाना तिलहर के कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय की घटना है.

     

  • माफिया अतीक के गुर्गे असाद की अवैध प्लाटिंग पर चला बुलडोजर
    प्रयागराज: माफिया अतीक के गुर्गे असाद की अवैध प्लाटिंग पर बुलडोजर चला है. झलवा इलाके में तीस बीघे की अवैध प्लाटिंग पर प्रयागराज विकास प्राधिकरण की टीम ने कार्रवाई की है. जानकारी के मुताबिक बगैर पीडीए से अनुमति के अवैध प्लाटिंग की जा रही थी. जिसके बाद अवैध प्लाटिंग पर की गई दर्जनों बाउंड्री वॉल को भी ध्वस्त किया गया. 

     

  • बस्ती में एक की मौत, चार गंभीर रूप से घायल
    बस्ती में तेज रफ्तार अनुबंधित बस सडक किनारे खड़े ट्रक में पीछे से जा घुसा जिससे एक मौत चार की मौत हो गई है जबकि चार गंभीर रूप से घायल हुए हैं. बस लखनऊ से गोरखपुर जा रही थी. पुलिस की मदद से घायलों को अस्पताल भेजा गया है. पुलिस ने शव को कब्जे मे लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है. 

     

  • मैनपुरी उपचुनाव- जेडीयू ने किया सपा का समर्थन
    जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) ने मैनपुरी उपचुनाव में समाजवादी पार्टी का समर्थन करने का ऐलान किया है. 

     

  • हेट स्पीच मामले में आज़म खान को मिली अंतरिम जमानत
    हेट स्पीच मामले में एमपी-एमएलए (मजिट्रेट ट्रायल) कोर्ट से सुनाई गई सजा के खिलाफ आजम खां ने जिला जज की कोर्ट में अपील दाखिल की थी. जिस पर उनको 16 नवंबर तक अंतरिम जमानत भी दे दी गई थी. हेट स्पीच मामले में बुधवार को आज़म खान एमपी एमएलए कोर्ट मे पेश हुए. जहां उनको 22 नवंबर तक अंतरिम जमानत मिली है. अब 22 नवंबर को मामले में सुनवाई होगी. 

  • डिंपल यादव ने की शिवपाल यादव से बातचीत कर मांगा सहयोग
    मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव को लेकर सपा प्रत्याशी डिंपल यादव ने शिवपाल यादव से सहयोग मांगा है. इसको लेकर डिंपल यादव ने शिवपाल यादव से बातचाती की है. 

     

  • मैनपुरी उपचुनाव को लेकर सपा की तैयारी
    मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव के लिए सैफई परिवार को जिम्मेदारी सौंपी गई. धर्मेंद्र यादव को विधानसभा मैनपुरी की जिम्मेदारी दी गई है जबकि तेजप्रताप यादव को किशनी विधानसभा की जिम्मेदारी दी गई है. इसके अलावा भोगांव, करहल और जसवंतनगर अभी रिक्त तीनों विधानसभाओं पर भी जल्द जिम्मेदारी सौंपी जाएगी.

     

  • कानपुर देहात: खेत में संदिग्ध परिस्थितियों में मिली महिला की अधजलि लाश
    कानपुर देहात के मंगलपुर थाना क्षेत्र के झींझक कस्बे के पास खेतों पर एक महिला का शव अधजला हुआ मिला है. इस खबर के बाद आसपास के क्षेत्र में सनसनी फैल गई. जैसे ही इस पूरे मामले की सूचना पुलिस को लगी तो मौके पर मंगलपुर थाने की पुलिस ने पहुंचकर शव को अपने कब्जे में ले लिया है. शव के बुरी तरह से जलने के चलते बमुश्किल शव की शिनाख्त की गई. जानकारी के बाद पता चला मृतका झींझक कस्बे की रहने वाली है. वहीं पूरे मामले के बाद मृतका के मायके पक्ष के लोगों ने पति समेत ससुरालियों पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है. साथ ही मृतका के भाई का कहना है कि बहन को ससुराल पक्ष के लोगों ने ही जलाकर मार डाला है. मौके पर शांति व्यवस्था को देखते हुए पुलिस तैनात कर दी गई है

  • ग्रेनो के तुस्याना गांव में हुए करोड़ों के भूमि घोटाला मामले में तीन अरेस्ट 
    तुस्याना गांव में पट्टों की जमीन का गलत तरीकों से खरीद-बिक्री के घोटाले की जांच कर रही एसआईटी ने ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण में मैनेजर के पद तैनात एमएलसी नरेंद्र भाटी का सगे भाई कैलाश भाटी समेत दीपक और कमल सिंह गिरफ्तार किया है. ग्रेटर नोएडा के तुसियाना गांव में करोड़ों का भूमि घोटाला हुआ था. आरोप है कि भूमाफिया ने गलत तरीके मुआवजा उठाने के साथ भूखंडों का आवंटन करा लिया. शिकायत होने पर अपर जिलाधिकारी (वित्त एवं राजस्व) ने इसकी जांच की. जांच में घोटाले की बात सामने आई थी. जिसके बाद जिलाधिकारी की तरफ से इसकी उच्च स्तरीय कमेटी से जांच कराने की सिफारिश शासन से की गई थी. 30 मई को प्रदेश सरकार ने तीन सदस्य एसआईटी टीम गठित की. उत्तर प्रदेश राजस्व परिषद् के अध्यक्ष संजीव मित्तल की अध्यक्षता में समिति बनी. इसमें मंडलायुक्त मेरठ और अपर पुलिस महानिदेशक मेरठ को सदस्य बनाया गया. 

  • उत्तराखंड: 29 नवंबर से शुरू होगा शीतकालीन सत्र

  • खुशखबरी: उच्च न्यायालय में न्याय मूर्तियों के साथ काम करने वाली लिपिकों का 1 साल का कार्यकाल बढ़ाया गया.

  • अल्मोड़ा जिले के मरचूला क्षेत्र में संदिग्ध हालात में मरा मिला बाघ 
    अल्मोड़ा जिले के मरचूला क्षेत्र में संदिग्ध हालात में घायल बाघ मरा मिला है. सीसीटीवी कैमरे की वायरल फुटेज में मरचूला मुख्य बाजार में आबादी के बीच बाघ दहाड़ता दिखाई दे रहा है. और लोग मारो मारो चिल्लाते सुनाई दे रहे हैं. इस दौरान फायरिंग की आवाज भी सुनाई दे रही है. इस वायरल फुटेज ने चर्चाओं का बाजार गरमा दिया है. हालांकि मंदाल रेंज के वन क्षेत्राधिकारी ने बाघ की गोली मार हत्या करने की चर्चाओं को खारिज कर दिया. हालांकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बाघ के मरने की हकीकत सामने आयेगी. 

     

  • मसूरी रोड पर बेधड़क खुल रहे मैगी प्वाइंट बन रहे सर दर्द
    देहरादून मसूरी रोड पर धड़ल्ले से खुल रहे मैगी पॉइंट और हट आज सबसे बड़ी परेशानी का सबब बन गए हैं. क्षेत्रीय विधायक कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने धड़ल्ले से खुल रहे मैगी पॉइंट पर सवाल उठाए हैं. साथ ही इनमे संचालित गतिविधियों को लेकर भी चिंता जाहिर की है. कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी का कहना है कि जिस प्रकार के काम वहां पर हो रहे हैं उससे माहौल खराब हो रहा है. युवा पीढ़ी खराब हो रही है और ऐसे में इस तरह के कामों पर नियंत्रण बेहद जरूरी है. जिस तरीके से कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने चिंता जाहिर की है. ऐसे में सवाल खड़ा हो रहा है कि कहीं ये इलाके नशाखोरी के नए अड्डे तो नहीं बन रहे. कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने इन सभी निर्माणों की जांच करवाने के लिए जिला प्रशासन को कहा है. 

  • मेरठ में हादसा, दो मजदूरों की मौत
    मेरठ में हाईटेंशन लाइन का टावर गिरने से हादसा हो गया. इस घटना में 2 मजदूरों की मौत की खबर सामने आ रही है. 

  • 19000 रिक्त पदों में होगी भर्ती , सभी विभागों से मांगा गया है खाली पदों का ब्यौरा
    उत्तराखंड के युवाओं के लिए एक अच्छी खबर है. प्रदेश के सरकारी विभागों में रिक्त पड़े 19000 पदों को भी जल्द भरा जाएगा. मौजूदा वक्त में 7000 पदों पर भर्ती प्रक्रिया चल रही है. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सभी विभागों को दिशा निर्देश भी दिए हैं कि सभी विभाग रिक्त पदों का पूरा ब्यौरा उपलब्ध कराएं और उसी के सापेक्ष प्रदेश में खाली पदों पर भी भर्ती करवाई जाएगी. सरकार के मानें तो रोजगार सरकार की प्राथमिकता में है और इस दिशा में काम किया जा रहा है. 

  • दोपहर 1 बजे नामांकन करेंगे रघुराज शाक्य 
    मैनपुरी: भाजपा प्रत्याशी रघुराज शाक्य 4 सेटों में दोपहर 1 बजे नामांकन करेंगे. पूर्व मंत्री रामनरेश अग्निहोत्री और पूर्व विधायक अशोक चौहान प्रस्तावक होंगे. इसके अलावा ममता राजपूत और बलबीर धनगर प्रस्तावक रहेंगे. उपमुख्यमंत्री केशव मौर्य, प्रदेशाध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी के अलावा कई बड़े भाजपा नेता मौजूद रहेंगे. नामांकन से पहले रघुराज शाक्य शहर के एस.के. गार्डन में 11 बजे जनसभा भी करेंगे. 

  • ज्ञानवापी में भगवान आदि विशेश्वर विराजमान केस में फैसले से एक दिन पहले छिड़ा विवाद 
    वाराणसी-ज्ञानवापी में भगवान आदि विशेश्वर विराजमान केस में फैसले से एक दिन पहले ही विवाद छिड़ गया है. किरन सिंह विसेन बनाम उत्तर प्रदेश राज्य व अन्य के मुकदमे को लक्ष्मी देवी, सीता साहू, मंजू व्यास व रेखा पाठक ने खारिज कर जिला अदालत में ट्रांसफर करने की मांग की. विश्व वैदिक सनातन संघ प्रमुख जितेंद्र सिंह विसेन ने शृंगार गौरी प्रकरण में वादी महिलाओं पर  गम्भीर आरोप लगाए.चारों वादी महिलाओं (लक्ष्मी देवी, सीता साहू, मंजू व्यास, रेखा पाठक) को बताया नकली हिन्दू व गद्दार. चारों महिलाओं ने जिला जज की कोर्ट में अर्जी देकर मुकदमा फास्ट ट्रैक कोर्ट से जिला अदालत में ट्रांसफर करने की मांग की.17 नवंबर को वाराणसी के फास्ट ट्रैक कोर्ट से इस केस को लेकर बड़ा फैसला आना है.

  • आजमगढ़:रजाई गद्दा के गोदाम में शॉर्ट सर्किट से लगी आग, लाखों का हुआ नुकसान

    आजमगढ़: जनपद आजमगढ़ के अतरौलिया स्थित सिनेमा हॉल के बगल में एक रजाई गद्दा के गोदाम में सुबह भीषण आग लग गई, जिससे अफरातफरी मच गई. बताया जा रहा कि आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी है, जिसमें लगभग 20 से 25 लाख का सामान जलकर राख हो गया. फायर ब्रिगेड की गाड़ी लगभग 2 घंटे देर से पहुंची. जब तक फायर ब्रिगेड की गाड़ी पहुंची तब तक सारा सामान जलकर राख हो गया. 

  • रघुराज शाक्य ने नेताजी मुलायाम सिंह यादव की समाधि पहुंचकर किया नमन
    इटवा: भाजपा प्रत्याशी रघुराज शाक्य ने नेताजी मुलायाम सिंह यादव की समाधि पहुंचकर नमन किया और आशीर्वाद लिया. इससे पहले इटावा से सैफई जाते समय रघुराज शाक्य ने गुरु ज्ञानदास आश्रम पहुंचकर मंदिर में मत्था टेका. इस मौके पर रघुराज शाक्य की पत्नी मौजूद रही. 

  • एनएच 730 महाराजगंज फरेंदा राष्ट्रीय राजमार्ग ट्रक व मैजिक आमने सामने भिड़े, एक की मौत 10 घायल 

    महाराजगंज: यूपी के महाराजगंज जनपद के सदर कोतवाली क्षेत्र एनएच 730 महाराजगंज फरेंदा राष्ट्रीय राजमार्ग के पकड़ी चैराहे पर आज सुबह ट्रक व मैजिक में आमने सामने भिड़त हो गया है. इस दर्दनाक सड़क हादसे में एक व्यक्ति की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई जबकि मैजिक में सवार 10 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. 

  • गैंगस्टर अमीर तिलपनी की 10.34 लाख की सम्पत्ति को पुलिस ने किया कुर्क
    बागपत पुलिस ने गैंगस्टर आमिर तिलपनी की संपत्ति को कुर्क किया है.सिंघावली थाना क्षेत्र के तिलपनी गांव कर रहने वाला आमिर एक शातिर किस्म का अपराधी है जिसके ऊपर पशु क्रूरता अधिनियम व गैंगस्टर एक्ट से संबंधित आधा दर्जन मुकदमे विभिन्न थानो में दर्ज हैं. पुलिस ने आज गैंगस्टर अधिनियम के तहत कार्रवाई करते हुए आमिर द्वारा अपराध से अर्जित कर बनाये गए रिहायसी भूमि 74.08 वर्ग मीटर पर बने मकान जिसकी अनुमानित कीमत 10 लाख 34 हजार रूपये को कुर्क कर लिया गया है. 

     

  • मां-बाप के बीच हो रहे विवाद में युवती को समझाना भारी पड़ गया, पिता ने मारी गोली
    अलीगढ़: मां-बाप के बीच हो रहे विवाद में युवती को समझाना भारी पड़ गया. पिता ने 17 वर्षीय बेटी की गोली मारकर हत्या कर दी. मृतक युवती 12वीं कक्षा की छात्रा थी. आरोपी घटना के बाद मौके से फरार हो गया. घटना के बाद परिजनों का रो- रो कर बुरा हाल है. पुलिस घटना की जांच पड़ताल में जुट गई है.पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पीएम हाउस के लिए भेज दिया है. 

  • मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में आज कैबिनेट बैठक
    लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में आज कैबिनेट बैठक होगी. 11:00 बजे लोक भवन में होगी कैबिनेट बैठक. सरकार के सभी कैबिनेट मंत्री  इस बैठक में मौजूद रहेंगे. इस बैठक में कई बड़े प्रस्ताव पर मुहर लगेगी. इंडस्ट्री विभाग, स्वास्थ्य विभाग, अयोध्या काशी मथुरा पर्यटन विभाग के कई महत्वपूर्ण प्रस्ताव पर आज मोहर लगेगी

  • देहरादून: प्रदेश सरकार ने सभी विभागों से खाली पदों का ब्यौरा
    देहरादून: प्रदेश सरकार ने सभी विभागों से खाली पदों का ब्यौरा मांगा. सभी विभागों से खाली पदों का ब्यौरा मिलने के बाद तस्वीर साफ होगी. पिछले दिनों हुई बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने दिशा निर्देश दिए थे. सभी विभागों को एक निश्चित प्रारूप पर पूरी जानकारी भेजनी होगी. 

     

  • लखनऊ से गोरखपुर जा रही बस बस्ती में ट्रक को मारी टक्कर, एक की मौत चार घायल 
    बस्ती: तेज रफ्तार अनुबंधित बस सडक किनारे खडी ट्रक में पीछे से मारी टक्कर. इस हादसे में एक यात्री की मौत हो गई है, जबकि चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. घायलों को हॉस्पिटल पहुचाया गया है, जहां इलाज जारी है. घायलों में दो की हालत गम्भीर बनी हुई है. यट्रक में इतनी जोरदार टक्कर हुई की बस का अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया.अगले हिस्से को फाड़ते हुए कंडक्टर के दरवाजे तक आ गया.बस  लखनऊ से गोरखपुर जा रही थी. 

     

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link