Live: उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार: मथुराः श्रीकृष्ण जन्मभूमि-शाही ईदगाह मामले में कल होगी सुनवाई

जी मीडिया ब्‍यूरो Sun, 21 Aug 2022-11:52 pm,

LIVE उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 21 August 2022: उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड.

LIVE: उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 21 August 2022:  उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड.  उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री तथा भाजपा के वरिष्ठ नेता कल्याण सिंह की पहली पुण्य तिथि 21 अगस्त को भारतीय जनता पार्टी (BJP) बड़े स्तर पर मनाएगी. लखनऊ के कल्याण सिंह कैंसर इंस्टीट्यूट में उनकी बड़ी प्रतिमा का सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) अनावरण करेंगे. त्यागी समाज द्वारा गौतमबुद्ध नगर के गैजा गांव में एक महापंचायत का आयोजन किया गया है. जिसमे भारतीय किसान यूनियन के पश्चमी उत्तर प्रदेश उपाध्यक्ष  माँगेराम त्यागी द्वारा 15 लाख लोगों के पहुँचने का दावा किया जा रहा है. कन्नौज-आगरा लखनऊ एक्सप्रेस-वे के ठठिया कट पर शिवपाल यादव के पुत्र आदित्य यादव प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. उत्तराखंड में देर रात से शुरू हुई बारिश के चलते पौड़ी देहरादून और टिहरी जिले में नुकसान हुआ है. नदी नाले उफान पर है और कई संपर्क मार्ग टूट चुके हैं.  राम मंदिर के गर्भगृह निर्माण का कार्य में तेजी लाने को लेकर मंथन हुआ.


 


 


 


 

नवीनतम अद्यतन

  • देहरादूनः मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से रविवार को मुख्यमंत्री आवास में उत्तर प्रदेश की कैबिनेट मंत्री एवं उत्तराखंड की पूर्व राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने शिष्टाचार भेंट की.

     

  • लखनऊः यूजीसी के पूर्व चेयरमैन और प्रख्यात शिक्षाविद प्रो. धीरेन्द्र पाल सिंह सीएम योगी के शिक्षा सलाहकार नामित हुए . प्रो. सिंह बीएचयू सहित तीन विश्वविद्यालयों के रह चुके हैं. कुलपति राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 के कार्यान्वयन समित के पदेन सदस्य भी रह चुके हैं.  प्रो. सिंह कई राष्ट्रीय पुरस्कारों से सम्मानित किए जा चुके हैं.

     

  • सहारनपुरः दिल्ली यमुनोत्री हाईवे पर दर्दनाक हादसा हुआ. दो महिलाओं सहित 4 की दर्दनाक मौत हुई. थाना मिर्जापुर कस्बे की एक गर्भवती महिला के साथ चिकित्सक के पास गए थे. गाड़ी के सामने से तेज गति के साथ आ रहे एक दस टायरा ट्रक से जोरदार टक्कर होने से दो महिलाओं सहित 4 लोगों की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई है. जबकि, अन्य तीन घायलों को उपचार के लिए हायर सेंटर भेजा गया.

  • बरेली में बदमाशों के हौसले बुलंद 
    बरेली: अनुबिश पुलिस चौकी से चंद कदमों की दूरी पर युवक को लूटा. इसके बाद युवक की निर्मम हत्या कर शव पेड़ पर लटकाया. बदमाशों ने युवक से की 8 लाख रुपये लूटे. बदमाशों ने युवक के हाथ-पैर बांधकर बेरहमी से हत्या कर दी. दिनदहाड़े हुई हत्या से पुलिस पर उठे सवाल. एसएसपी समेत आला अधिकारी मौके पर मौजूद. मीरगंज थाना क्षेत्र के अनुबिस पुलिस चौकी के पास की सनसनीखेज वारदात.
  • मथुराः कल श्रीकृष्ण जन्मभूमि-शाही ईदगाह मामले में सुनवाई. न्यायालय ने सुनवाई की अगली तारीख 22 अगस्त दी है. नो वर्क के कारण नहीं हो सकी थी सुनवाई. महेंद्र प्रताप सिंह की याचिका पर सुनवाई होनी थी. शाही ईदगाह पर स्टे, कमीशन और सर्वे को लेकर याचिका लगाई गई है.
  • बहराइच: दो सम्प्रदाय के बीच हुआ जमकर मारपीट और बवाल. दो पक्षों के बीच जमकर चले लाठी, डंडे और तलवार. मारपीट की घटना में 21 लोग घायल. 31 लोगों ने हमला कर घटना को अंजाम दिया. बाग व खेत में बकरी चरने की शिकायत पर विशेष समुदाय के लोगों ने जमकर काटा बवाल. 12 लोग पुलिस की हिरासत में. मौके पर भारी फोर्स तैनात, बलवा सहित तमाम संगीन धाराओं में  FIR दर्ज हुई. थाना मोतीपुर के लौकिहा गांव की वारदात. SSP ने  मौके का दौरा किया. स्थानीय पुलिस पर उठे सवाल. 

  • प्रदेश में डॉक्टरों की कमी, डॉक्टर पैदा ही नहीं हो रहे- ओमप्रकाश राजभर
    बलियाः सड़क हादसे में घायल पार्टी कार्यकर्ता को बलिया चिकित्सालय में देखने पहुंचे ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि पूरे प्रदेश में डॉक्टरों की कमी है. डॉक्टर पैदा ही नहीं हो पा रहे हैं, जो पैदा भी हो रहा है वह सरकारी की तरफ रुख नहीं कर रहा है. वो प्राइवेट अपना ही खोले रहा है. हालांकि, ओमप्रकाश राजभर ने बलिया जिला चिकित्सालय में व्यवस्थाएं पहले से बेहतर बताया. वहीं, कहा कि डॉक्टरों की कमी को पूरा करने के लिए कानून तो बनाए जा रहे हैं कि 3 साल सरकारी अस्पतालों में सेवा देना होगा, लेकिन कानून का क्रियान्वयन हो तब तो सही होगा. वहीं, सीएम योगी द्वारा बलिया में मेडिकल कॉलेज बनाए जाने की बात पर कहा कि बलिया को इसकी आवश्यकता है और हम उनकी घोषणा का स्वागत करते हैं.

  • बागपत हाइवे पर हादसे में एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत
    मेरठ: बागपत हाइवे पर थाना बालेनी क्षेत्र के टोल प्लाजा के पास एक केंटर और बाइक की जोरदार भिड़ंत में गर्भवती महिला और उसके पति और तीन बच्चियों की दर्दनाक मौत हो गई है. फिलहाल, मौके पर पहुंची पुलिस शवो को पोस्टमार्टम के लिए भेज तफतीश में जुटी है. आपको बता दें कि यह हादसा थाना बालेनी क्षेत्र का है जहां मेरठ-बागपत हाइवे पर एक केंटर ने मोटरसाइकिल पर सवार डोला गांव के रहने वाले फतेह मोहम्मद, 32 वर्षीय तब्बसुम पत्नी लियाकत, 8 वर्षीय इलमा, 6 वर्षीय इकरा, 2 वर्षीय मायरा की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई. जिसकी सुचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस सभी के शवो को पोस्टमार्टम के लिए भेज हादसे की जाँच में जुटी है और पुलिस ने फिलहाल केंटर चालक को हिरासत में ले लिया है.

     

  • आपत्तिजनक पोस्ट वायरल
    इटावा जनपद में एक पोस्ट तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें श्री कृष्ण भगवान को लेकर आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया गया है. जिसको ट्वीट के जरिए पुलिस ने पूरा मामला संज्ञान में लिया और इस पूरे मामले में जांच कराने में जुटे. मामला इटावा जनपद के बलरई इलाके का बताया जा रहा है. जहां पर सोशल साइट पर युवक अक्षित जाटव द्वारा भगवान श्रीकृष्ण व गोपियों के नहाते समय की तस्वीर पोस्ट करते हुए आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया था. इस पूरे मामले में अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मामले की जांच कराई जा रही है. इसके बाद एफआईआर पंजीकृत करा दिया जाएगा.

  • लखनऊ: ग्राम्य विकास विभाग ने मनरेगा में फर्जी जॉब कार्ड के खेल को बंद करने की कवायद शुरू की. प्रदेश के सभी विकासखंडों के 10-10 ग्राम पंचायतों में अब जॉब कार्ड की जांच की जाएगी. राज्य सरकार के मंत्रियों, विधायकों व अन्य जनप्रतिनिधियों के फीडबैक में कुछ जिलों में मनरेगा में फर्जी जॉब कार्ड की शिकायतें सामने आई हैं.

  • झांसी, पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़, 1 बदमाश गोली लगने से घायल, 3 गिरफ्तार               
    झांसी के मोठ थानाक्षेत्र में कपिलमुनि आश्रम पहाडी के पास पुलिस और बदमाशों के बीच हुयी मुठभेड़ में एक बदमाश को गोली लगी है. पुलिस ने जख्मी हुए बदमाश को हिरासत में लेकर अस्पताल में भर्ती करवाया है. इसके साथ ही दो अन्य बदमाशों को भी पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार किया है. गिरफ्त में आये बदमाशों में से एक पच्चीस हजार का इनामी है. ये बदमाश हाइवे पर गुजरने वाले राजगीरों को अपना निशाना बनाकर लूट लिया करते थे.

     

  • रेलवे मनोरंजन सदन में जन्माष्टमी कार्यक्रम में बार बालाओं ने किया अश्लील डांस, वीडियो वायरल
    अलीगढ़: अलीगढ़ के थाना सिविल लाइन क्षेत्र अंतर्गत रेलवे के मनोरंजन सदन में श्री कृष्ण जन्माष्टमी कार्यक्रम के दौरान अधिकारियों की मौजूदगी में बार बालाओं द्वारा अश्लीलता की नुमाइश की गई है. वहीं सांस्कृतिक कार्यक्रम में बार बालाओं द्वारा की गई. अश्लील डांस की नुमाइश के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गए हैं जिसके बाद रेलवे अधिकारियों में हड़कंप मचा हुआ है.

     

  • श्रावस्ती: यात्रियों को ले जा रही प्राइवेट बस पलटी, हादसे में तकरीबन आधा दर्जन यात्री घायल
    यूपी के श्रावस्ती जिले में भिनगा से बहराइच जा रही एक प्राइवेट बस रास्ते मे रत्नापुर के पास अनियंत्रित होकर पलट गई. बताया जा रहा है कि बस में करीब 40 लोग सवार थे. जिन्हें सूचना पर पहुंची पुलिस ने रेस्क्यू कर बाहर निकलवाया है. इस हादसे में बस में सवार तकरीबन आधा दर्जन यात्री घायल हो गए, जिन्हें सावित्री देवी प्राइवेट हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया. जहां उनका इलाज चल रहा है. 

     

  • नोएडा: गाली देने वाली महिला गिरफ्तार, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा
    नोएडा के सेक्टर 126 में गार्ड के साथ मारपीट और गाली देने का मामला पुलिस ने महिला वकील को गिरफ्तार कर भेजा जेल भाव्या रॉय को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

  • सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी में छात्र की मौत में CM सख्त, मांगी  24 घंटे में रिपोर्ट
    सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी में छात्र की मौत पर सीएम योगी सख्त. सीएम योगी ने घटना पर दुःख व्यक्त करते हुए अधिकारियों को दिए निर्देश. जिलाधिकारी और एसएसपी को पूरे मामले की जांच करने के दिए निर्देश. मुख्यमंत्री ने 24 घंटे में अधिकारियों से मांगी रिपोर्ट.

     

  • सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी में छात्र की मौत पर CM सख्त, मांगी  24 घंटे में रिपोर्ट
    सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी में छात्र की मौत पर सीएम योगी सख्त. सीएम योगी ने घटना पर दुःख व्यक्त करते हुए अधिकारियों को दिए निर्देश. जिलाधिकारी और एसएसपी को पूरे मामले की जांच करने के दिए निर्देश. मुख्यमंत्री ने 24 घंटे में अधिकारियों से मांगी रिपोर्ट.

     

  • पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने आपदा ग्रस्त क्षेत्र मालदेवता सरखेत गांव का किया भ्रमण 
    पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने आपदा ग्रस्त क्षेत्र मालदेवता सरखेत गांव जैसे क्षेत्रों का भ्रमण किया. उनका कहना है कि काफी जान माल का नुकसान हुआ है सरकार तेज गति से काम कर रही है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी खुद मॉनिटरिंग कर रहे हैं. उनका कहना है कि जनजीवन को बहाल होने में कुछ वक्त लग सकता है मगर सरकार पूरी गंभीरता के साथ काम कर रही है.

     

  • रायबरेली: कार की टक्कर से बाइक सवार तीन की मौत, मचा हड़कंप
    रायबरेली में कार की टक्कर से बाइक सवार तीन लोगों की मौत हो गई है. बाइक सवार युवक कीर्तन मंडली कार्यक्रम की प्रस्तुति देने जा रहे थे. मामला भदोखर थाना क्षेत्र के दूलागंज बाजार के पास का है. यहां हाइवे पर ओवरटेक कर रही तेज रफ्तार कार ने सामने से बाइक सवार तीन युवकों को टक्कर मार दी. टक्कर लगने से हादसे में तीनों युवकों की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई. तीनों युवकों की पहचान राजकुमार, राजू प्रजापति व सुभाष प्रजापति तौर पर हुई है. तीनों ही पूरे भुवनशाह गांव थाना भदोखर के रहने वाले बताये जा रहे है. सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

  • भारतीय जनता पार्टी की 2024 की तैयारी को लेकर गाजियाबाद में बैठक शुरू
    गाजियाबाद में बीजेपी के दोनों उप मुख्यमंत्री समेत पार्टी के तमाम बड़े अधिकारी और ब्रज क्षेत्र के पदाधिकारियों के प्रदेश भारतीय जनता पार्टी के संगठन के पदाधिकारियों की बैठक शुरू हो चुकी है. बैठक में 2024 की तैयारियों का तैयार किया जाएगा. वहीं, संगठन के महामंत्री धर्मपाल सिंह सैनी पार्टियों के पदाधिकारियों के साथ परिचय कर 2024 में क्लीन स्वीप करने की रणनीति तैयार करेंगे. 

  • सीतापुर डीएम की भ्रष्टाचार के मामले में बड़ी कार्रवाई 
    सीतापुर: DM अनुज सिंह ने भ्रष्टाचार के मामले में बड़ी कार्रवाई की है. डीएम ने सदर तहसील में SDM न्यायिक की पेशकार रोली श्रीवास्तव को निलंबित कर दिया है साथ ही विभागीय कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. पेशकार रोली श्रीवास्तव पर धन उगाही आरोप लगा है. जिसकी शिकायत लगातार डीएम को मिल रही थी. जांच के बाद डीएम ने बड़ी कार्रवाई की है. 

     

  • हाईटेक नकल करने वाले एक महिला समेत तीन गिरफ्तार
    जौनपुर सरकार द्वारा परीक्षाओं में नकल रोकने के लिए तमाम प्रयास किया जा रहा है. बावजूद इसके प्रदेश स्तर की आयोजित बड़ी परीक्षा में परीक्षार्थी नकल करने से बाज नहीं आ रहे हैं. नकल माफिया और सॉल्वर सक्रिय हैं. रविवार को प्रदेश भर में आयोजित वनरक्षक की परीक्षा के दौरान जौनपुर में तीन परीक्षा केंद्रों से दो लड़कों सहित एक युवती को इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस के माध्यम से नकल करते हुए कॉलेजों के शिक्षकों द्वारा पकड़ा गया है. 

     

  • बांके बिहारी मंदिर हादसा: सीएम योगी ने 15 दिन में जांच रिपोर्ट सौंपने के दिए निर्देश
    मथुरा: मंगला आरती के दौरान वृंदावन के बांके बिहारी मंदिर में हुई 2 श्रद्धालुओं की मौत के मामले में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 15 दिन के अंदर जांच रिपोर्ट सौंपने के निर्देश दिए हैं. इसके लिए सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देशन पर पूर्व डीजीपी सुलखान सिंह और अलीगढ़ मंडल आयुक्त गौरव दयाल की टीम बनाई गई है. यह टीम घटनास्थल का निरीक्षण कर 15 दिन के अंदर मुख्यमंत्री को घटना के कारणों की रिपोर्ट सौंपेगी. साथ ही इस घटना के पीछे कौन दोषी है, इसकी भी जानकारी सीएम योगी आदित्यनाथ को इसी टीम के माध्यम से सौंपी जाएगी. 

     

  • नहर में मछली पकड़ने गया युवक डूबा, मौत
    यूपी के श्रावस्ती जिले के मल्हीपुर थाना क्षेत्र के मनवरिया दीवान गांव निवासी एक युवक की सरयू नहर में डूबने से मौत हो गई. बताया जाता है कि युवक अपने अन्य साथियों के साथ नहर में जाल लगाकर मछली पकड़ने गया था. जहां गहरे पानी मे जाने के कारण वह डूब गया. साथी युवक जबतक कुछ कर पाते युवक की डूबकर मौत हो गई. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को नहर से निकलवाकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. वहीं युवक की मौत के बाद परिजनों में मातम का माहौल है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है. 

     

  • अयोध्या की रामलीला के लिए हुआ भूमि पूजन
    राम नगरी अयोध्या के सरयू तट स्थित लक्षमण किला के मैदान में एक बार फिर फिल्मी सितारों से सजी अयोध्या की रामलीला का आयोजन किया जाएगा. जिसमे भाजपा के 3 सांसद भी अहम भूमिका निभाएंगे. आज मैदान में लक्ष्मण किला के महंत मैथलीरमण शरण व अयोध्या विधायक वेद प्रकाश गुप्ता के द्वारा वैदिक ब्राह्मणों ने भूमि पूजन सम्पन्न कराया। इस दौरान रामलीला में राम व सीता की भूमिका निभाने वाले राहुल भूचर व दीक्षा रैना भी इस दौरान मौजूद रहे. 

     

  • बदमाशों द्वारा बंधक बताया गया शख्स निकला दुबई से सोने की तस्करी करने वाले गैंग का तस्कर
    यूपी के संभल जिले में दुबई से सोने की तस्करी कर अवैध तरीके से सोना बेचने वाले गैंग के पर्दाफाश का अजीबोगरीब मामला सामने आया है. दरअसल दुबई से वापस भारत लौटे एक शख्स ने अपने परिजनों को खुद को बदमाशों द्वारा बंधक बनाए जाने की सूचना दी थी. पुलिस परिजनों की तहरीर के आधार पर केस दर्ज करने के बाद बंधक बताए जा रहे शख्स को बरामद करने के प्रयास में जुटी थी. जिसे सर्विलांस की मदद से बरामद किया तो बंधक बताया जा रहा शख्स सोने की तस्करी करने वाले गैंग का तस्कर निकला.

     

  • मोबाइल मिस्त्री की अज्ञात बदमाशों ने गोली मारकर की हत्या
    अलीगढ़: थाना महुआ खेड़ा क्षेत्र के सुखरावली रोड पर मोबाइल मिस्त्री की अज्ञात बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी. मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने फॉरेंसिक टीम बुलाकर घटनास्थल व आसपास से नमूने एकत्रित कराए. वहीं, परिजन किसी प्रकार की रंजिश होने से इनकार कर रहे हैं. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. पुलिस अधिकारी तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर विभिन्न बिंदुओं पर जांच कर कार्रवाई करने की बात कर रहे हैं. 

  • राकेश टिकैत को पुलिस ने हिरासत में लिया, जा रहे थे दिल्ली 
    दिल्ली: भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत को पुलिस ने दिल्ली जाने से रोक लिया है. राकेश टिकैत दिल्ली जा रहे थे, लेकिन पुलिस ने उन्हें रोकते हुए हिरासत में ले लिया है. मधुविहार थाने में राकेश टिकैत को पुलिस ने बैठा रखा है. वहीं, राकेश टिकैत ने कहा कि “सरकार के इशारे पर काम कर रही दिल्ली पुलिस किसानों की आवाज को नहीं दबा सकती. यह गिरफ्तारी एक नई क्रांति लेकर आएगी,यह संघर्ष अंतिम सांस तक जारी रहेगा”

     

  • बीजेपी विधायक राम फेरन पांडेय ने भिनगा से दिल्ली रोडवेज बस सेवा को दिखाई हरी झंडी 
    श्रावस्ती: यूपी के श्रावस्ती जिले में बीजेपी विधायक राम फेरन पांडेय ने भिनगा से दिल्ली रोडवेज बस सेवा को हरी झंडी दिखाकर शुभारंभ किया. बीजेपी विधायक ने नारियल फोड़कर, फीताकर काटकर बस सेवा का शुभारम्भ किया और टिकट लेकर रोडवेज बस में सफर भी किया.वहीं,इस मौके पर मौजूद एआरएम से वार्ता कर विधायक राम फेरन पांडेय ने जिले में चलने वाली सभी रोडवेज बसों के सुचारू रूप से संचालन की बात कही. इस दौरान बीजेपी विधायक राम फेरन पांडेय ने कहा कि फिलहाल ये बस सेवा भिनगा से बहराइच, लखनऊ, कानपुर और दिल्ली के लिए शुरू हुई है. 

  • महाराजगंज भारत नेपाल की सोनौली सीमा से एसएसबी ने नेपाली महिला को किया गिरफ्तार 
    महाराजगंज: भारत नेपाल के सोनौली बॉर्डर पर एसएसबी ने एक नेपाली महिला को किया गिरफ्तार किया है. पुलिस ने महिला के पास से कूट रचित तरीके से भारतीय दस्तावेज बरामद किया है. सुरक्षा एजेंसियों ने नेपाली महिला के साथ एक एजेंट को भी गिरफ्तार किया गया है जो भारत के पासपोर्ट से उसे हांगकांग भेजने के फिराक में था. वहीं, इंप्रेशन के तहरीर पर कोतवाली पुलिस ने दोनों के खिलाफ संबंधित धारा में मुकदमा दर्ज कर कानूनी कार्रवाई में जुट गई है. 

  • भारतीय किसान यूनियन थानों का करेगी घेराव 
    मुजफ्फरनगर: भारतीय किसान यूनियन आज सभी थानों पर विरोध प्रदर्शन करेगी. पुलिस थानों का घेराव करेंगे. राकेश टिकैत की गिरफ्तारी के विरोध में विरोध प्रदर्शन होगा. 

  • सैफई यूनिवर्सिटी में गोरखपुर के MBBS के छात्र की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत
    इटावा: सैफई यूनिवर्सिटी में गोरखपुर जिले के 19 वर्षीय एमबीबीएस के प्रथम वर्ष के छात्र हिमांशु की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. घटना की जानकारी मिलने के बाद छात्र के परिजन इटावा पहुंच गए हैं. वहीं, इस पूरे मामले में पुलिस ने शव को कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. साथ ही जांच में जुट गई है. 

  • गंगा नदी में आई बाढ़ के पानी ने लक्सर और खानपुर क्षेत्रों में कहर बरपाना किया शुरू 
    लक्सर: गंगा नदी में आई बाढ़ के पानी ने लक्सर और ख़ानपुर क्षेत्रों में कहर बरपाना शुरू कर दिया है. यहां के बालावाली में लक्सर को यूपी के बिजनौर से जोड़ने वाले पुल का एक हिस्सा दरक गया है. लक्सर SDM मौके पर पहुंचे गए हैं, जहां टैक्टर ट्राली से निरक्षण कर हालात का जायजा लिया गया. साथ ही SDRF की एक टीम भी बंद पड़े मार्ग पर तैनात की गई है. गंगा के जलस्तर पल पल की नजर प्रसाशन ने बना रखी है.

  • युवती ने नदी में लगाया छलांग, इलाज के दौरान मौत 
    बहराइच: शहर के गोलवाघाट पुल से नदी में एक युवती ने छलांग लगा दिया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद लड़की को बरामद कर लिया.इसके बाद युवती को अस्पताल ले जाया गया. जहां पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. पूरा मामला कोतलाली देहात इलाके का है.  

     

  • भानु प्रताप सिंह बीकेयू टिकैत पर लगाए गंभीर आरोप 
    लखीमपुर खीरी: एक तरफ लखीमपुर खीरी में किसानों की मौत का मामला फिर से गर्म हो रहा है, जिसको लेकर राकेश टिकैत ने ऐलान किया है कि वह पूरे उत्तर प्रदेश में प्रदर्शन करेंगे. इस बीच इस पर फिर से जुबानी वॉर शुरू हो गई है. बीकेयू भानु के राष्ट्रीय अध्यक्ष आज गाजियाबाद पहुंचे. भानु प्रताप सिंह ने राकेश टिकैत की भारतीय किसान यूनियन को अप्रत्यक्ष रूप से दानव कह दिया. उन्होंने कहा कि बीकेयू टिकैत कांग्रेस की फंडिंग से चलती है.

  • सीएम योगी के शिक्षा सलाहकार नामित हुए यूजीसी के पूर्व चेयरमैन प्रो. धीरेन्द्र पाल सिंह
    लखनऊ: उत्तर प्रदेश में राष्ट्रीय शिक्षा नीति-2020 को नयी ऊंचाइयों तक पहुंचाने के लिए प्रदेश सरकार ने महत्वपूर्ण कदम उठाया है. शासन की ओर से प्रख्यात शिक्षाविद प्रो धीरेन्द्र पाल सिंह (Dhirendra Pal Singh) को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का शिक्षा सलाहकार नामित किया गया है. नियोजन विभाग के सचिव आलोक कुमार की ओर से इस संबंध में पत्र जारी कर दिया गया है. प्रो. सिंह 2018 से 2021 तक विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) के चेयरमैन रह चुके हैं. उन्होंने लगभग चार दशकों के अपने करियर में भारतीय उच्च शिक्षा में कई अकादमिक संस्थाओं का नेतृत्व किया है. 

     

  • उत्तराखंड में आपदा के चलते बंद हैं 263 सड़कें
    पीडब्ल्यूडी की 105 सड़कें 
    स्टेट हाईवे 13 सड़कें 
    पीएमजेएसवाई की 144 सड़कें और
    एक नेशनल हाईवे अभी बंद है
    वहीं, टिहरी में 6 लोग लापता हैं, जबकि दो की मौत हो चुकी है. पौड़ी में एक की मृत्यु हो चुकी है. देहरादून में सात लापता हैं, 4 लोगों की मृत्यु हो चुकी है. पूरे प्रदेश में आपदा से 7 लोगों की मृत्यु हो गई है. जबकि, 13 लापता बताए जा रहे हैं. बचाव और राहत का काम जारी है.

  • कल्याण सिंह को लेकर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का बयान
    केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि कल्याण सिंह के योगदान को हमेशा याद रखेंगे. वह ऐसे महापुरुष हैं, जिन्होंने कभी अपने फैसले से पीछे नहीं हटे. नफा हो या नुकसान, आगे बढ़कर काम करते रहे. हम उनके आदर्शों पर आगे चलेंगे और बढ़ते रहेंगे.

  • बदायूं: बिजली विभाग की बड़ी लापरवाही, लकड़ियों पर बांध दी 11000 वोल्ट की लाइन 
    तार टूटकर गिरने से दो लोगों की मौत, एक मासूम घायल. मौके पर पहुंचे परिजनों ने बिजली विभाग पर लगाया लापरवाही का आरोप. पुलिस प्रशासन के अधिकारी मौके पर. कस्बा ककराला के अलापुर रोड की घटना. वार्ड नंबर 22 निवासी कैसर अली और साकिर की मौत.

  • देहरादून: भारी बारिश के चलते मालदेवता और आसपास के इलाकों में भारी तबाही 
    सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी का कहना है कि सरकार पीड़ितों की हर संभव मदद कर रही है. उनका कहना है कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी खुद आपदा ऑपरेशन की मॉनिटरिंग कर रहे हैं. लोगों को हर संभव मदद पहुंचाई जा रही है. क्षेत्र में 5 लोग लापता हैं, जिनकी तलाश की जा रही है.

  • उत्तरकाशी: 6.37 ग्राम अवैध स्मेक के साथ पुलिस ने दो युवकों को किया गिरफ्तार
    बडकोट पुलिस ने रूटीन चेकिंग के दौरान, नौगांव के पास दो युवकों से 6.37 ग्राम स्मैक बरामद की. पुलिस के द्वारा पूछताछ में पता चला कि दोनों युवक देहरादून से स्मैक खरीदते थे और स्कूली बच्चों और ड्राइवरों को स्मैक बेचते थे. पुलिस ने दोनों युवकों के खिलाफ NDPS एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर युवकों को जेल भेज दिया.

  • बहराइच: घाघरा नदी में डूबीं 3 लड़कियों की NDRF कर रही तलाश!
    जन्माष्टमी के दिन नदी में नहाने गईं 3 लड़कियां घाघरा नदी में डूबीं. नदी में डूबीं लड़कियों की तलाश में NDRF की टीम जुटी. थाना कैसरगंज के गोड़हिया नम्बर 3 के चंद्रदेव पुरवा की घटना. 48 घंटे बीत जाने के बाद भी नहीं मिली घाघरा नदी में डूबी हुई 3 लड़कियां. एनडीआरएफ की टीम लगातार घाघरा नदी में लापता लड़कियों की तलाश में जुटी. 15, 16 और 17 वर्षीय तीन लड़िकयां घाघरा की लहरों में हुईं लापता. पुलिस और प्रशासन मौके पर पहुंचे और स्थानीय गोताखोरों के साथ NDRF की टीम रेस्क्यू अभियान में जुटी. 

  • श्रावस्ती: तेज रफ्तार अनियंत्रित कार नहर में गिरने का मामला
    बीती रात से पुलिस और स्थानीय लोग नहर में कार सवार युवक की कर रहे थे तलाश. काफी तलाश के बाद 12 घंटे बाद मिला युवक का शव. घटना स्थल से दूर गोंडा जिले के कुकुरभुकवा गांव के पास मिला शव. पुलिस ने शव का पंचनामा भराकर भेजा पोस्टमार्टम के लिए. श्रावस्ती जिले के गिलौला थाना क्षेत्र अंतर्गत मसढ़ी मोड़ के पास बीती रात नहर में गिरी थी कार.

  • चित्रकूट: 65 कोटेदार नहीं बांट पाएंगे राशन राशन कार्ड, लाभार्थियों को बिना राशन के करना पड़ेगा संतोष
    इस महीने चित्रकूट जिले में 11,000 कुंतल राशन लैप्स कर दिया गया है, जिससे राशन कार्ड धारक राशन पाने से वंचित रहेंगे. चित्रकूट सदर ब्लॉक के 65 कोटेदारों ने समय से राशन का उठान न किए जाने का विभाग पर आरोप लगाया है. साथ ही, राशन वितरण के लिए समय बढ़ाए जाने की मांग की है. जबकि, गोदाम प्रभारी राम छबीले ने बताया कि समय से राशन का उठान न किए जाने से चित्रकूट ब्लॉक का 4000 कुंतल और जिले भर का 11000 कुंतल राशन लैप्स कर दिया गया है. इसके चलते अकेले सदर ब्लॉक चित्रकूट के 65 ग्राम पंचायतों के राशन कार्ड धारक राशन पाने से इस माह वंचित रह जाएंगे.

  • टिहरी: लगातार बढ़ रहा टिहरी झील का जलस्तर
    818 मीटर पहुंचा टिहरी झील का जलस्तर. 476 क्यूमेक्स पानी किया जा रहा टिहरी झील से डिस्चार्ज. 830 मीटर मीटर तक झील में स्टोरेज हो सकता है पानी. वर्तमान में झील का वाटर लेवल बना हुआ है सामान्य.

  • कोटद्वार: अग्निपथ भर्ती को लेकर सवाल उठने लगे हैं
    कोटद्वार में 19 अगस्त से 31 अगस्त तक आयोजित हो रही अग्निपथ भर्ती को लेकर भर्ती में शामिल हो रहे युवाओं के परिजनों ने भी अग्निवीरों के बाद सवाल खड़े किए हैं. कोटद्वार पहुंचे अग्निवीरों के परिजनों ने कहा कि जिस उम्मीद के साथ वह अपने लड़कों को भर्ती के लिए लाए थे, उस उम्मीद पर भर्ती करने वाले अधिकारियों ने पानी फेर दिया है.

  • गाजियाबाद: आप नेता संजय सिंह पहुंचे हिंडन छठ घाट की सफाई करने
    हिंडन घाट की सफाई करने पहुंचे संजय सिंह ने मनीष सिसोदिया के खिलाफ जारी किए गए लुकआउट नोटिस पर विरोध जताया है. उन्होंने कहा कि 14 घंटे तक जब सीबीआई को कुछ नहीं मिला, तो लुकआउट की नौटंकी क्यों? मनीष सिसोदिया देश के सबसे अच्छे शिक्षा मंत्री हैं. वो कहीं भागे नहीं जा रहे. उन्हें जब चाहे गिरफ्तार कर लिए, ये नौटंकी क्यों? प्रधानमंत्री मोदी को निशाना बनाते हुए संजय सिंह ने कहा कि दिल्ली की अच्छी शिक्षा व्यवस्था, टीचर और बच्चों से इतनी नफरत क्यों? आपको भी जनता को जवाब देना होगा.

  • यूपी-उत्तराखंड की खबरों से जुड़े रहने के लिए देखे रहिए Zee UPUK का लाइव टीवी:

    WATCH LIVE TV

  • गाजियाबाद: यूपी बीजेपी महामंत्री संगठन करेंगे पश्चिम एवं ब्रज क्षेत्र के कार्यकर्ताओं के साथ परिचय बैठक
    उत्तर प्रदेश के भाजपा महामंत्री संगठन करेंगे पश्चिम एवं ब्रज क्षेत्र के कार्यकर्ताओं के साथ अभिनंदन-परिचय बैठक. लोकसभा चुनाव 2024 में अभी डेढ़ साल से भी ज्यादा का वक्त बाकी है, लेकिन तीसरी बार भी बंपर जीत हासिल करने के लिए भाजपा ने अभी से रणनीति बनानी शुरू कर दी है. इसी रणनीति के तहत सबसे अधिक लोकसभा सीट वाले प्रदेश उत्तर प्रदेश में कुछ बड़े बदलाव किए गए हैं.

  • अयोध्या: फिल्मी सितारों की रामलीला के भूमि पूजन का मामला
    उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक का रद्द हुआ अयोध्या का कार्यक्रम. अब मात्र अयोध्या की रामलीला के अध्यक्ष सुभाष मलिक और भगवान राम और सीता का पात्र निभाने वाले कलाकार ही करेंगे भूमि पूजन. 11:00 बजे लक्ष्मण किला के रामलीला मैदान पर होगा भूमि पूजन.

  • ललितपुर: PWD के अधिकारियों और ठेकेदारों की लापरवाही के चलते ग्रामीणों के घरों में भरा बारिश का पानी
    उत्तर प्रदेश के ललितपुर जिले में पिछले दो दिनों से हो रही बारिश के चलते नदी और नाले उफनाये हुये हैं. वहीं PWD के अधिकारियों और ठेकेदारों की लापरवाही के चलते बाढ़ का पानी बहुत से ग्रामीणों के घरों और गांव में भर गया है, जिसकी वजह से ग्रामीणों को भारी नुकसान हुआ और परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. मामला बार थाना क्षेत्र अंतर्गत कस्बे के चंदन पेट्रोल पंप के पास मोहल्ले का है.

  • योगी सरकार के ये कैबिनेट मंत्री आज कुशीनगर दौरे पर
    मंत्री एके शर्मा, कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही का कुशीनगर दौरा आज. बुद्ध मंदिर दर्शन, बुद्ध घाट निरीक्षण करेंगे. दोनों मंत्री सुबह 9:35 से 9:45 बजे तक बुद्ध मंदिर दर्शन, बुद्ध घाट निरीक्षण करेंगे. दोनों मंत्रियों द्वारा मुक्तिधाम का उद्घाटन हेतिमपुर में होगा. सम्पन्न नगर पालिका परिषद हाटा के कार्यालय का उद्घाटन. अन्य परियोजनाओं का लोकार्पण भी करेंगे. मंत्री लाभार्थियों का सम्मान, प्रमाण पत्र वितरण,जनसभा.

  • बागपत: मुठभेड़ के दौरान पुलिस की गोली लगने से घायल हुआ 25 हजारी बदमाश
    बागपत की बड़ौत पुलिस ने मुठभेड़ के बाद 25 हजार के इनामी बदमाश को गिरफ्तार किया है. गोली लगने से घायल गौ तस्कर नफीस का सरकारी अस्पताल में उपचार चल रहा है. वहीं, मुठभेड़ के दौरान उसके साथी मौके से भागने में कामयाब रहे. पकड़े गए तस्कर के पास एक सैंट्रो कार, गो कटान में प्रयोग होने वाले औजार और एक तमंचा पुलिस ने बरामद किया है. मुखबिर की सूचना पर चेकिंग के दौरान पुलिस को ये बड़ी कामयाबी मिली है.

  • कन्नौज: अनिल राजभर ने किया दलित के घर भोजन
    दो दिवसीय दौरे पर कन्नौज आए राज्य मंत्री अनिल राजभर ने रविवार सुबह मलिन बस्ती काजी टोला मोहल्ले में जाकर निरीक्षण किया. अनिल राजभर ने दलित के घर पर खाना खाया.

  • तबादलों में गड़बड़ी के लिए चार बाबुओं के निलंबन की सिफारिश, 12 मंडलों में भी कार्रवाई 
    प्रयागराज निदेशालय में तैनात लिपिक संजय सोनी, अमर प्रताप सिंह, पवन कुमार व ध्रुपराज सिंह के निलंबन की सिफारिश. अपर शिक्षा निदेशक माध्यमिक से की गई है क्योंकि इनके नियुक्ति प्राधिकारी वही हैं. इनके अलावा मेरठ, मुरादाबाद, वाराणसी, आजमगढ़, अयोध्या, गोरखपुर, कानपुर, आगरा, मिर्जापुर, प्रयागराज, लखनऊ व झांसी मंडलों से गलत सूचनाएं भेजने वाले कर्मचारियों के विरुद्ध कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं. 

  • बिजनौर-पहाड़ों की बारिश से गंगा का जलस्तर बढ़ा
    गंगा किनारे बसे दर्जन भर गांव मे बाढ़ का खतरा बढ़ गया है. गांव की सड़कों में गंगा का कई-कई फ़ीट पानी घुसा. पुलिस प्रशासन ने ग्रामीणों को अलर्ट किया है. मंदिर-मस्जिदों में गंगा पार न जाने की हिदायत दी गई है. ग्रामीणों को बाढ़ व पशुओं के लिए चारे की दिक्कत हो रही है. थाना मण्डावर के दर्जन भर गाँव का मामला.
  • लखनऊ-अवैध अपार्टमेंट पर चलेगा बुलडोजर 
    मोहम्मद मुस्लिम ने सीतापुर रोड पर स्वीकृत मानचित्र के विपरीत अपार्टमेंट में अवैध निर्माण किया था. लखनऊ विकास प्राधिकरण ने पिछले महीने ही अवैध निर्माण को तोड़ने का आदेश भी दे दिया है. जल्द ही इस बड़े अवैध निर्माण को तोड़ा जाएगा. लखनऊ विकास प्राधिकरण टेंडर निकाल कर अब बड़े निर्माण तोड़ने का ठेका देगा.  टेंडर प्रक्रिया पूरी होते ही अवैध निर्माण तोड़ा जाएगा.

  • सोमवार से स्नातक प्रवेश परीक्षाओं की शुरुआत 
    नेशनल पीजी कालेज में सोमवार से स्नातक प्रवेश परीक्षाओं की शुरुआत होगी. 22-23 और 25 अगस्त को होने वाली प्रवेश परीक्षाओं में करीब 10000 अभ्यर्थी शामिल होंगे. अभ्यर्थियों को सिर्फ एडमिट कार्ड लेकर आना होगा. मोबाइल स्मार्ट वॉच और इलेक्ट्रॉनिक गैजेट पर पूरी तरह से रोक रहेगी.
  • अम्बेडकरनगर-डायल 112 पर तैनात पुलिस कर्मियों से युवक ने की हाथापाई
    युवक पर अपनी पत्नी को मारने-पीटने का आरोप है. पीड़ित पत्नी ने डायल 112 पर सूचना दी थी. मौके पर पहुंची डायल 112 पर तैनात पुलिसकर्मियों से भिड़ा युवक. हाथापाई और अभद्रता करते युवक का वीडियो हुआ वायरल. हंसवर थानाक्षेत्र के रामपुर बेनीपुर का मामला
  • UP News: कृष्ण जन्माष्टमी पर खाया था प्रसाद, अब 40 बच्चे पहुंच गए अस्पताल
    उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात जिले में कृष्ण जन्माष्टमी पर प्रसाद खाने से 40 बच्चे बीमार पड़ गए. प्रसाद खाने के बाद बच्चों को उल्टी, दस्त और पेट दर्द के लक्षण शुरू हो गए. जिन्हे इलाज के लिए अलग-अलग अस्पतालों में भार्ती कराया गया है. इस मामले में मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि प्रसाद खाने से बच्चों के बीमार होने की जानकारी हुई है. रसूलाबाद के सीएचसी अधीक्षक को भेजा गया था, जो बच्चो का देख कर रहे हैं. 

     

  • कुछ इलाकों में बढ़ाया जा सकता है सर्किल रेट 
    राजधानी में पिछले सात साल से डीएम सर्किल रेट में किसी तरह की बढ़ोतरी नहीं की गई. वर्ष 2014-15 में प्रशासन ने डीएम सर्किल रेट में संशोधन किया था, जिसके बाद से इंतजार हो रहा है. मुख्य सचिव द्वारा डीएम सर्किल रेट के रिवीजन करने के आदेश के बाद लखनऊ में भी कुछ इलाकों में सर्किल रेट बढ़ाया जा सकता है.

     

  • हल्की से मध्यम बारिश का पूर्वानुमान जारी 
    मौसम विभाग ने 24 तक प्रदेश भर के अलग-अलग हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश का पूर्वानुमान जारी किया है. लखनऊ और आसपास के क्षेत्रों में बादलों की आवाजाही के साथ हल्की बरसात हो सकती है. 35 से 45 किलोमीटर प्रति घण्टे की रफ्तार से हवा भी चलेगी.
  • राम मंदिर के गर्भगृह निर्माण का कार्य में तेजी लाने को लेकर मंथन 
    अयोध्या-राम मंदिर निर्माण समिति की दो दिवसीय बैठक के पहले दिन की बैठक कल समाप्त हुई. निर्माण समिति के चेयरमैन नृपेंद्र मिश्र के नेतृत्व में राम जन्मभूमि परिसर में बैठक चली.  समिति की बैठक के पहले ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय, सदस्य डॉ अनिल मिश्रा भी मौजूद रहे. राम मंदिर के गर्भगृह निर्माण का कार्य में तेजी लाने को लेकर मंथन हुआ. दिसंबर 2023 तक मंदिर के भूतल निर्माण का पूरा करने का है लक्ष्य है. 

     

  • बहराइच.भाजपा नेता पर दर्ज नाबालिग के साथ गैंगरेप का मामला
    SSP केशव चौधरी के निर्देश पर नाबालिग से बलात्कार करने वाले दोनों आरोपी गिरफ्तार किए गए हैं. भाजपा नेता हरि गुप्ता, व पवन पाल नाम का आरोपी गिरफ्तार. नाबालिग पीड़िता ने सांसद और MLC के सामने रोकर अपना दर्द सुनाया था. SP सिटी और CO सिटी के नेतृत्व में नाबालिग से दुष्कर्म करने वाले आरोपी गिरफ्तार किये गए. पुलिस मामले की जांच कर रही है. लखनऊ के कृष्णा नगर थाने में दर्ज हुई थी घटनाकाण्ड की FIR.

     

  • बहराइच.भाजपा नेता पर दर्ज नाबालिग के साथ गैंगरेप का मामला
    SSP केशव चौधरी के निर्देश पर नाबालिग से बलात्कार करने वाले दोनों आरोपी गिरफ्तार किए गए हैं. भाजपा नेता हरि गुप्ता, व पवन पाल नाम का आरोपी गिरफ्तार. नाबालिग पीड़िता ने सांसद और MLC के सामने रोकर अपना दर्द सुनाया था. SP सिटी और CO सिटी के नेतृत्व में नाबालिग से दुष्कर्म करने वाले आरोपी गिरफ्तार किये गए. पुलिस मामले की जांच कर रही है. लखनऊ के कृष्णा नगर थाने में दर्ज हुई थी घटनाकाण्ड की FIR.

     

  • बरेली में एक हिन्दू परिवार पलायन पर मजबूर
    बरेली में एक हिन्दू परिवार पलायन पर मजबूर है. मुस्लिम ग्राम प्रधान पति उनको परेशान करता है, यहां तक कि हिन्दू परिवार पर झूठा मुकदमा भी लिखवा दिया. दरअसल बरेली के थाना फरीदपुर क्षेत्र के मझुआ हेतराम ग्राम में जोगिंदर सिंह अपने परिवार के साथ रहता है. आरोप है कि गांव में ध्वजारोहण के लिए तालाब के किनारे एक चबूतरा का निर्माण करवाया गया था. उस चबूतरे की दीवार को कोई गिरा गया और ग्राम प्रधान पति ने जोगिंदर के ऊपर इसका मुकदमा लिखवा दिया.

     

  • पीसी करेंगे शिवपाल के बेटे
    कन्नौज-आगरा लखनऊ एक्सप्रेस-वे के ठठिया कट पर शिवपाल यादव के पुत्र आदित्य यादव करीब 11 बजे  प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. अखिलेश और शिवपाल के बीच मचे घमासान पर बड़ा बयान दे सकते है। 

     

  • गौतमबुद्ध नगर के गैजा गांव में महापंचायत का आयोजन 
    त्यागी समाज द्वारा गौतमबुद्ध नगर के गैजा गांव में एक महापंचायत का आयोजन किया जा रहा है. जिसमे भारतीय किसान यूनियन के पश्चमी उत्तर प्रदेश उपाध्यक्ष  मांगेराम त्यागी द्वारा 15 लाख लोगों के पहुंचने का दावा किया जा रहा है. भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश के द्वारा भी त्यागी समाज की इस पंचायत को अपना समर्थन दिया गया है. लेकिन पंचायत में पहुंचने का उनका कोई कार्यक्रम नहीं है. मुजफ्फरनगर जनपद से भी बड़ी संख्या में त्यागी समाज के लोगों द्वारा पंचायत में पहुंचने की आशंका जताई जा रही है.

     

  • मिलेगी पूरी बिजली, नहीं कटेंगे अन्नदाताओं के ट्यूबवेल कनेक्शन- सीएम योगी
    मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बारिश और फसल बोआई की समीक्षा की. उन्होंने कहा,किसानों का नुकसान नहीं होने देंगे. ट्यूबवेल की तकनीकी खराबी को हर हाल में 24 से 36 घंटे के भीतर ठीक करें. वैकल्पिक खेती के लिए बीज उपलब्ध कराने की तैयारी करें और तकनीकी विधियों की किसानों को दें जानकारी. बारिश के सटीक आंकलन के लिए विकास खंड स्तर पर रेन गेज़ लगेंगे ताकि समय से मिले जानकारी किसानों को अधिकाधिक सोलर पैनल मुहैया कराएं. कुछ जिलों में न्यून बारिश से बुआई पर असर, यहां के हालात पर नजर रखें.

     

  • मुख्यमंत्री कैम्प कार्यालय में पुस्तक का विमाोचन
    देहरादून में  सुबह 9:45 बजे विज्ञान भारती द्वारा आजादी के अमृत महोत्व के उपलक्ष्य में प्रकाशित पुस्तक 'Struggle for Swatantrata Through Science' तथा 'विद्यार्थी विज्ञान मंथन विवरणिका' का विमोचन कार्यक्रम मुख्यमंत्री कैम्प कार्यालय देहरादून में होगा.

     

  • प्रतिमा का अनावरण व ऑपरेशन थियेटर का लोकार्पण
    लखनऊ-स्व.कल्याण सिंह जी की प्रथम पुण्यतिथि के अवसर पर प्रतिमा का अनावरण व ऑपरेशन थियेटर का लोकार्पण समय : 10.30 बजे है. 

     

  • कल्याण सिंह जी की प्रथम पुण्यतिथि 
    उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री तथा भाजपा के वरिष्ठ नेता कल्याण सिंह की पहली पुण्य तिथि 21 अगस्त को भारतीय जनता पार्टी (BJP) बड़े स्तर पर मनाएगी. लखनऊ के कल्याण सिंह कैंसर इंस्टीट्यूट में उनकी बड़ी प्रतिमा का सीएम योगी आदित्यनाथ अनावरण करेंगे. 

     

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link