LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: प्रयागराज-माफिया अतीक अहमद का करीबी फैसल गिरफ्तार, प्लॉट कब्जाने समेत अन्य धाराओं में चल रहा था फरार

जी मीडिया ब्‍यूरो Fri, 16 Dec 2022-11:58 am,

LIVE उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 16 December 2022: उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड.

LIVE उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 16 December 2022: यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पूर्वाह्न 11:00 बजे उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा अधीनस्थ कृषि सेवा (वर्ग 1) वरिष्ठ प्राविधिक सहायक (ग्रुप ए) के पद पर चयनित 431 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र प्रदान करेंगे.  प्रयागराज-MP/MLA Court में माफिया अतीक अहमद के खिलाफ विधायक पूजा पाल गवाही देगीं.  सीएम धामी आज Administrative Officers Conference का शुभारम्भ करेंगे. उत्तराखंड आयुर्वेदिक विश्वविद्यालय में दीक्षांत समारोह में शिरकत करेंगे. दिल्ली का निर्भया सामूहिक दुष्कर्म को आज दस साल पूरे. काशी तमिल संगमम: समापन समारोह में शामिल होंगे गृह मंत्री अमित शाह, मेयर प्रत्याशी के नाम पर लगेगी मुहर. उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड.


 

नवीनतम अद्यतन

  • अलीगढ़:कुत्ते की मौत पर पुलिस ने किया पशु क्रूरता के तहत मुकदमा दर्ज
    कार बैक करते समय कार की चपेट में आने से हुई थी कुत्ते की मौत.अज्ञात कार सवार कार लेकर मौके से फरार. पुलिस सीसीटीवी फुटेज तलाशने में जुटी, क्वारसी थाना इलाके के स्वर्ण जयंती नगर का मामला.

  • संभावित उम्मीदवारों के नामों पर अखिलेश यादव करेंगे चर्चा
    लखनऊ: नगर निकाय चुनाव के संभावित उम्मीदवारों के नामों पर अखिलेश यादव आज चर्चा करेंगे. पहले से तैयार संभावित नामों पर अखिलेश यादव करेंगे चर्चा. आचार संहिता लागू होते ही समाजवादी पार्टी लिस्ट करेगी जारी. सपा के निवर्तमान नगर पालिका अध्यक्ष/चेयरमैन का टिकट नहीं कटेगा. समाजवादी पार्टी ने तय किया है कि निवर्तमान जीते हुए सभी लोगों को टिकट दिया जाएगा. हारी हुई सीटों और जीतने की संभावित सीटों को लेकर संभावित लिस्ट तैयार.
  • प्रयागराज-माफिया अतीक अहमद का करीबी फैसल गिरफ्तार
    माफिया अतीक अहमद का करीबी फैसल गिरफ्तार. प्लॉट कब्जाने समेत अन्य धाराओं में चल रहा था फरार.  चार महीने पहले प्रॉपर्टी डीलर ने पूरामुफ्ती थाने में दर्ज कराया था मुकदमा. अतीक अहमद और उसके बेटे अली व फैसल समेत अन्य खिलाफ दर्ज कराया था मुकदमा. मुकदमा दर्ज होने के बाद से फरार चल रहा था फ़ैसल
  • ललितपुर -एक अज्ञात युवक का संदिग्ध परिस्थितियों में नहर में डूबा हुआ शव मिला
    शव के पास ही बाईक भी पड़ी मिली. महरौनी कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत सिलावन से जरया रोड का मामला.

  • कानपुर देहात-पुलिस अभिरक्षा में मौत मामले की विवेचना गैर जनपद हुई ट्रांसफर
    पुलिस की कस्टडी में मौत के मामले पर दर्ज एफआईआर की विवेचना गैर जनपद हुई ट्रांसफर. पुलिस कस्टडी में युवक बलवंत की मौत की जांच करेंगी कन्नौज पुलिस. कन्नौज एसपी को सौंपी गई बलवंत पुलिस कस्टडी में मौत की जांच. परिजन नहीं कर रहे थे कानपुर देहात के पुलिस प्रशासन पर भरोसा, जिसके चलते कानपुर नगर में शव का कराया था पोस्टमार्टम. बलवंत के परिजनों को कानपुर देहात के पुलिस प्रशासन पर भरोसा ना होने के चलते गैर जनपद ट्रांसफर हुई विवेचना आज पूरे मामले को लेकर क्षेत्रीय विधायक व राज्यमंत्री प्रतिभा शुक्ला ने सीएम योगी आदित्यनाथ से की थी मुलाकात.

     

  • देहरादून-प्रदेश में आईएएस वीक की हुई शुरुआत
    आईएएस मीट के दौरान आज गढ़वाल और कल कुमाऊं मंडल के आईएएस अधिकारियों का प्रशासनिक सम्मेलन होगा. इन सम्मेलनों के दौरान वे अपने-अपने मंडलों के प्रशासनिक मसलों पर चर्चा करेंगे राज्य के विकास के एजेंडे व उसे लागू करने के लिए प्रशासनिक व्यवस्था के बारे में चर्चा होगी.

     

  • देहरादून-विधानसभा भर्ती घोटाला , कांग्रेस ने मांगा मंत्री प्रेमचंद का इस्तीफा
    विधानसभा भर्ती घोटाले में बर्खास्त कर्मचारियों को सुप्रीम कोर्ट से भी कोई राहत नहीं मिली है. जिसके बाद से कहीं ना कहीं राज्य सरकार पर भी दबाव भी बन गया है. विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी के फैसले को ही सही माना गया है जिसके बाद से जहां एक तरफ विधानसभा अध्यक्ष का कद बढ़ा है तो वहीं दूसरी तरफ कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल पर अब कांग्रेस ने इस्तीफे का दबाव भी बढ़ा दिया है. कांग्रेस का कहना है कि इतना सब कुछ होने के बाद अब मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल को भी नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए अपने पद से इस्तीफा देना चाहिए.

     

  • यूपी में नई पुलिस व्यवस्था
    लखनऊ नवगठित पुलिस कमिश्नरेट समेत अब सभी पुलिस कमिश्नरेट अपर पुलिस महानिदेशक कानून व्यवस्था को रिपोर्ट करेंगे. किसी भी घटना, दुर्घटना या कानून व्यवस्था की स्थिति में कमिश्नरेट के अफसरों को तत्काल एडीजी कानून व्यवस्था को बताना होगा.  अभी तक पुलिस कमिश्नरेट में तैनात पुलिस आयुक्त सीधे डीजीपी को रिपोर्ट करते थे. नई व्यवस्था लागू कर दी गई है.

     

  • लखनऊ-पीलीभीत एनकाउंटर में कोर्ट ने 43 पुलिसकर्मियों को सुनाई सजा
    जुलाई 1991 में तीर्थयात्रा को जा रहे 10 सिखों को आतंकी बताते हुए बस से उतर कर मार दिया गया था. पुलिस का दावा था मारे गए सभी लोग खालिस्तान लिबरेशन फ्रंट से जुड़े थे. कोर्ट ने कहा कानून की ताकत का गलत इस्तेमाल किया गया. इससे पूर्व सीबीआई की विशेष अदालत ने पीलीभीत फर्जी मुठभेड़ कांड में दोषी ठहराए गए सभी 47 पुलिसवालों को उम्रकैद की सजा सुनाई थी. जिस पर आज हाई कोर्ट ने उस सज़ा की जगह ये सज़ा सुनाई.

     

  • अहीर रेजीमेंट बनाने की मांग, सांसद निरहुआ ने संसद में उठाया मुद्दा
    आजमगढ़ से बीजेपी के सांसद दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ ने लोकसभा में शून्यकाल के दौरान सेना में अहीर रेजीमेंट बनाने की मांग की. सांसद दिनेश लाल यादव कहा कि, यह मुद्दा संसद में बहुत लंबे समय से उठाया जा रहा है. अहीर समाज की मांग जायज भी है क्योंकि किसी भी क्षेत्र, जाति, धर्म के सेना में योगदान को लेकर रेजिमेंट बनाया जाता है. उन्होंने कहा कि, अगर अहीर रेजीमेंट बन जाता है तो हमारे लोग चीन को दौड़ा-दौड़ा के मारेंगे.

     

  • प्रयागराज-MP/MLA Court में माफिया अतीक अहमद के खिलाफ विधायक पूजा पाल गवाही देगीं
    कोर्ट ने उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया है. इसके बाद पूजा पाल ने बताया कि लखनऊ की सीबीआई कोर्ट में विधायक राजू पाल हत्याकांड मामले गवाही होने की वजह से प्रयागराज की कोर्ट में नहीं पहुंच सकीं. अतीक अहमद के खिलाफ सन 2008 में धूमनगंज थाने में दर्ज गैंगस्टर केस में विधायक चायल पूजा पाल सरकारी गवाह हैं. उक्त केस में गवाही के लिए कोर्ट ने पूजा पाल को समन फिर जमानती और अंत में गैर जमानती वारंट जारी कर दिया. इस मामले में प्रयागराज की एमएलए एमपी कोर्ट में कल यानि 16 दिसंबर को सुनवाई होगी.

     

  • बनारस के कलाकारों के अलावा तमिल के भी कलाकार शामिल होंगे
    तमिलनाडु की परंपराओं व संस्कृति से काशी के जुड़ाव को प्रदर्शित कर रहे मास पर्यंत चलने वाले काशी तमिल संगमम् के समापन समारोह में सांस्कृतिक कार्यक्रमों की पूरी कार्ययोजना बनाई गई है. इसमें बनारस के कलाकारों के अलावा तमिल के भी कलाकार शामिल होंगे. भव्य समारोह में तमिलनाडु के राज्यपाल आरएन रवि, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और केंद्रीय संस्कृति मंत्री जी किशन रेड्डी भी शामिल होंगे.

     

  • काशी तमिल संगमम: समापन समारोह में शामिल होंगे गृह मंत्री अमित शाह, मेयर प्रत्याशी के नाम पर लगेगी मुहर
    यूं तो गृह मंत्री काशी तमिल संगमम् के समापन समारोह में शिरकत करने आ रहे हैं. लेकिन, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में उनका आना पार्टी संगठन के लिहाज से बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है. निकाय चुनाव की गहमागहमी के बीच अमित शाह यहां पार्टी नेताओं से मुलाकात करेंगे. बीएचयू के एंफीथिएटर मैदान में 16 दिसंबर को अपराह्न चार बजे समापन समारोह के साथ अतिथियों की विदाई की जाएगी. करीब ढाई घंटे के आयोजन के दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह वहां मौजूद जनसमुदाय को संबोधित करेंगे। गृहमंत्री हनुमान घाट स्थित राष्ट्र कवि सुब्रमण्यम भारती के घर भी जा सकते हैं. इस दौरान वे बाबा धाम और कालभैरव के दर्शन-पूजन करने भी जा सकते हैं.

     

  • 16 दिसंबर की वो सर्द रात जब दिल्ली ही नहीं, कांप उठा था पूरा देश
    दिल्ली की वो काली और सर्द रात, जिसने पूरी दुनिया को झकझोर कर रख दिया था. दिल्ली का निर्भया सामूहिक दुष्कर्म मामला, जिसे सुनकर हर किसी के आंखों से आंसू निकले और लोगों के मन से ऐसा गुस्सा फूटा कि लोग निर्भया को इंसाफ दिलाने के लिए सड़कों पर उतर आए. आज इस घिनौने और खौफनाक सच के दस साल पूरे हो चुके हैं।

     

  • देहरादून-उत्तराखंड आयुर्वेदिक विश्वविद्यालय में दीक्षांत समारोह
    16 दिसंबर को समारोह का किया जाएगा आयोजन. राज्यपाल गुरमीत सिंह, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ,हरिद्वार सांसद डॉ रमेश पोखरियाल निशंक होंगे शामिल, आचार्य बालकृष्ण करेंगे कार्यक्रम में शिरकत, 16 सौ से अधिक छात्र छात्राओं को दी जाएंगी उपाधियां.

     

  • देहरादून-मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के आज के कार्यक्रम
    09.40 बजे- Administrative Officers Conference का शुभारम्भ करेंगे. (वीर चन्द्र सिंह गढ़वाली भवन, पंचम तल सभागार कक्ष, सचिवालय )
    10.20-10.50 बजे-भारत दर्शन पर जा रहे विधान सभा क्षेत्र देवप्रयाग के मेधावी छात्रों के साथ भेंट. (मुख्य सेवक सदन, सीएम कैम्प कार्यालय देहरादून)
    11.00-12.30 बजे-’विजय दिवस’ के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रम में प्रतिभाग (गाँधी पार्क, देहरादून)
    19.30 बजे- उत्तराखण्ड आई.ए.एस. एसोसिएशन द्वारा आयोजित सेवा सप्ताह के अवसर पर ’सांस्कृतिक कार्यक्रम’ एवं रात्रि भोज में प्रतिभाग(राजभवन, देहरादून)

     

  • लखनऊ-उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी का कार्यक्रम
    यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पूर्वाह्न 11:00 बजे उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा अधीनस्थ कृषि सेवा (वर्ग 1) वरिष्ठ प्राविधिक सहायक (ग्रुप ए) के पद पर चयनित 431 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र प्रदान करेंगे.

     

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link