LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: सीएम योगी के बुलडोजर का खौफ, सीतापुर में 62 हिस्ट्रीशीटरों ने अपराध न करने की ली शपथ

जी मीडिया ब्‍यूरो Sun, 18 Dec 2022-6:10 pm,

LIVE उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 18 December 2022: उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड.

LIVE उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 18 December 2022: सीएम योगी आज  राजकीय माध्यमिक विद्यालय हेतु उत्तर प्रदेश लोक सेवा  आयोग  से चयनित 1395 प्रवक्ता/सहायक अध्यापकों को ऑनलाइन पदस्थापना एवं नियुक्ति पत्र वितरण करेंगे. मुजफ्फरनगर में आज SP-RLD का भाईचारा सम्मेलन है. इसके अलावा मऊ में सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी की महिला हक अधिकार महारैली है.  उत्तराखंड कॉन्स्टेबल भर्ती की परीक्षा आज है जिसकी निगरानी करेंगी एसटीएफ. सीएम पुष्कर सिंह धामी आज 11:30 बजे विश्व अल्पसंख्यक अधिकार दिवस के कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. फ़ीफ़ा वर्ल्ड कप का फाइनल मुक़ाबला, भारतीय समय मुताबिक़ रात 8.30 बजे शुरू होगा मुक़ाबला. अल्पसंख्यक कल्याण दिवस आज, प्रदेश के सभी मदरसों में विज्ञान प्रदर्शनी लगाई जाएगी. उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड.


 

नवीनतम अद्यतन

  • सीएम से कानपुर देहात के जिला अध्यक्ष ने की मुलाकात
    कानपुर देहात कानपुर देहात के बीजेपी जिला अध्यक्ष व एमएलसी अविनाश सिंह चौहान ने मुख्यमंत्री से की मुलाकात. सरैया लालपुर के बलवंत सिंह की पुलिस कस्टडी में हुई मृत्यु के संबंध में की मुलाकात. सीएम ने जिला अध्यक्ष से बलवंत हत्याकांड पर पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई का लिया फीडबैक. इस घटनाक्रम पर विस्तार से चर्चा की और सीएम ने इस प्रकरण में कठोर कार्रवाई के आदेश दिए हैं. सीएम ने निष्पक्ष न्याय एवं परिवार को हर संभव सहायता का आश्वासन दिया है.

     

  • मेहर टॉकीज के अंदर घुसे योगी यूथ ब्रिगेड के कार्यकर्ता 
    आगरा : मेहर टॉकीज के अंदर घुसे योगी यूथ ब्रिगेड के कार्यकर्ताओं ने जमकर प्रदर्शन किया. कार्यकर्ताओं ने पठान फिल्म को न दिखाने की चेतावनी दी. साथ ही टॉकीज के बाहर शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण के पोस्टरों को आग के हवाले कर दिया. 

  • नगर पालिका चेयरमैन की सड़क हादसे में मौत  
    हरदोई : हरदोई के मल्‍लावां नगर पालिका चेयरमैन की सड़क‍ हादसे में मौत हो गई. चेयरमैन मल्लावां से उन्नाव जा रहे थे तभी सड़क हादसा हो गया. 

     

  • नेशनल हाईवे में 2 चार पहिया आमने सामने से टकराई
    बांदा- तेज रफ्तार दो चार पहिया वाहनों के सामने सामने भिड़ंत हो गई. जिसमें एक वाहन खाई में गिर कर पलटा. हादसे में 4 लोगों को गंभीर चोट आई है. हादसा सामने से जानवर आ जाने के चलते हुआ. सभी घायलों को ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया. घटना गिरवा थाना क्षेत्र के खुरहंड के पास नेशनल हाईवे की है.

  • UKSSSC मामले के आरोपियों के खिलाफ HC जाएगी STF
    देहरादून: उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग में जमानत पर चल रहे आरोपियों के खिलाफ एसटीएफ  हाई कोर्ट जाएगी. एसएसपी आयुष अग्रवाल के मुताबिक जल्द हाईकोर्ट में आरोपियों के खिलाफ जमानत रद्द कराने के लिए याचिका दायर करेंगे. बता दें, 23 आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज है. 

     

  • बहराइच में दिखा घने कोहरे के कहर
    लखनऊ,बहराइच NH हाइवे पर कई गाड़ियां आपस में टकराईं. एक के बाद एक टकराने से कई गाड़ियां क्षतिग्रस्त. एक एम्बुलेंस, व 02 बसों समेत कई गाड़ियों की आपस में हुई भिड़ंत. घटना से फखरपुर बहराइच मार्ग पर लगा रहा गाड़ियों का जाम. थाना फखरपुर क्षेत्र के गजाधर पुर चौराहे का मामला, पुलिस टीम ने कड़ी मसक्कत के बाद आवागमन कराया बहाल, किसी प्रकार की नहीं हुई कोई जनहानि,पुलिस टीम मौके पर मामले की जांच में जुटी.

     

  • सीएम योगी का दो दिवसीय गोरखपुर दौरा आज
    आज दोपहर बाद गोरखपुर जाएंगे सीएम योगी. गोरक्षनाथ मंदिर में रात्रि विश्राम करेंगे सीएम. कल सुबह सीएम लगाएंगे जनता दरबार कार्यक्रम. कल शाम 5 बजे महंथ दिग्विजय नाथ पार्क जाएंगे. देश के सबसे बड़े ड्रोन शो में शामिल होंगे. काकोरी ट्रेन के एक्शन के बलिदानियों की याद में ड्रोन शो,केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी रहेंगी मौजूद. प्रदेश के पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह रहेंगे मौजूद

  • वाराणसी में बड़ा सड़क हादसा, ड्राइवर की झपकी से बस ट्रक से टकराई कई जख्मी, बीएचयू ट्रामा सेंटर में भर्ती
    वाराणसी में नेशनल हाईवे पर टूरिस्ट बस और ट्रक की हुई जबरदस्त टक्कर में महाराष्ट्र के रहने वाले 13 श्रद्धालु हुए गंभीर रूप से घायल हो गए. सभी को इलाज के लिए BHU ट्रॉमा सेंटर में कराया गया भर्ती.
    हादसा नेशनल हाईवे-2 पर लौटूबीर पुलिया के समीप हुआ जब तेज रफ्तार बस सड़क किनारे खड़े एक ट्रक से जा टकराई. पुलिस ने क्षतिग्रस्त टूरिस्ट बस और ट्रक को कब्जे में ले भिजवाया थाने, शुरूआती जांच में मिली जानकारी चालक को झपकी आने की वजह से हुआ हादसा.

     

  • फ़ीफ़ा वर्ल्ड कप का फाइनल मुक़ाबला, भारतीय समय मुताबिक़ रात 8.30 बजे शुरू होगा मुक़ाबला
    फ़ीफ़ा वर्ल्ड कप का फाइनल मुक़ाबला आज है. भारतीय समय मुताबिक़ रात 8.30 बजे शुरू होगा मुक़ाबला. वर्ल्ड चैंपियन फ़्रांस लगातार दूसरी बार ख़िताब जीतने उतरेगा. सामने होगी लियोनेल मेसी की अर्जेंटीना टीम.मेसी जिनके करियर का ये आख़िरी वर्ल्ड कप मैच होगा और उन पर सबकी निगाहें होगी.. फ़्रांस और अर्जेंटीना दोनों ही इससे पहले 2 बार वर्ल्ड कप जीत चुकी है.

     

  • कानपुर-गज़वा ए हिंद एजेंडे के तहत बनाई गई पाकिस्तानी वेब सीरीज सेवक बैन होने का स्वागत
    पाकिस्तान द्वारा भारत को अंतर्राष्ट्रीय पटल पर बदनाम करने के लिए राजनैतिक हालातों को तोड़ मरोड़ कर बनाई गई सेवक वेब सीरीज को भारत में प्रतिबंधित कर दिया है, जिसका देश के सूफियों के सबसे बड़े संगठन सूफी खानकाह एसोसिएशन द्वारा स्वागत किया गया है. सूफी खानकाह एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष सूफी मोहम्मद कौसर हसन मजीदी एडवोकेट ने कहा कि गज़वा ए हिंद एजेंडे के तहत बनाई गई पाकिस्तानी वेब सीरीज सेवक बैन होने का सूफ़ी खानकाह एसोसिएशन स्वागत करता है.

     

  • अयोध्या राम मंदिर निर्माण समिति की पहले दिन की बैठक समाप्त
    निर्माण समिति की बैठक के पहले चेयरमैन नृपेंद्र मिश्र सहित ट्रस्टियों ने किया था निरीक्षण. ट्रस्ट के महासचिव चम्पतराय ने जारी की तस्वीर. चंपतराय ने दी जानकारी. श्री राम जन्मभूमि मन्दिर निर्माण कार्य को बारीकी से देखा और समझा गया. परकोटा , लोअर प्लिन्थ, फ़र्श पर लगने वाला मकराना मार्बल , तीर्थ यात्री सेवा केन्द्र आदि पर हुई विस्तृत चर्चा.

     

  • Greater Noida Expressway Accident: ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे पर बड़ा सड़क हादसा, दो बसों में टक्कर, तीन यात्रियों की मौत, कई घायल
    नोएडा: दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे (Greater Noida Expressway) पर रविवार सुबह एक बड़ा सड़क हादसा हो गया. दो बसों के बीच हुई टक्कर में  तीन यात्रियों की मौत हो गई जबकि कई यात्री घायल बताए जा रहे हैं. जिनमें दो की हालत नाजुक बनी हुई है. सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया है.

    यहां पर हुई घटना
    मिली जानकारी के मुताबिक, रविवार सुबह करीब 5 बजे परी चौक से नोएडा जाने वाली सड़क (नॉलेज पार्क) पर सेक्टर-157 नोएडा के सामने दो बसों के बीच टक्कर हो गई. इनमें से एक बस मध्यप्रदेश के शिवपुरी (Shivpuri) से दिल्ली जा रही थी और दूसरी बस प्रतापगढ़ से आनंद विहार जा रही थी. इस हादसे में तीन लोगों की मृत्यु हो गई और 13 लोग घायल हो गए हैं. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मौके पर पुलिस कर्मी मौजूद हैं. पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई है.

  • देहरादून- पुष्कर सिंह धामी के आज के प्रस्तावित कार्यक्रम
    सीएम पुष्कर सिंह धामी आज 11:30 बजे विश्व अल्पसंख्यक अधिकार दिवस के कार्यक्रम में शिरकत करेंगे . सर्वे ऑफ इंडिया ऑडिटोरियम हाथीबड़कला में कार्यक्रम का होगा आयोजन .

     

  • देहरादून-जिला प्रशासन ने मसूरी विंटर लाइन कार्निवाल की तैयारियां की तेज
    डीएम ने अधिकारियों को सभी तैयारियां पूरी करने के दिए हैं निर्देश. 26 दिसंबर से शुरू होगा मसूरी विंटर लाइन कार्निवाल जो 30 दिसंबर तक चलेगा. विंटर लाइन कार्निवाल 26 दिसंबर को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी कार्यक्रम का करेंगे शुभारंभ. कार्निवाल में डे एंड नाइट कार्यक्रम का होगा आयोजन. कवि सम्मेलन, सांस्कृतिक कार्यक्रम लोकगीत का कार्यक्रम है. बॉलीवुड के कलाकार भी कार्यक्रम में देंगे अपनी प्रस्तुति.

     

  • देहरादून -उत्तराखंड कॉन्स्टेबल भर्ती की परीक्षा की निगरानी करेंगी एसटीएफ
    डीजीपी अशोक कुमार ने दिए निर्देश एसटीएफ की निगरानी में होगी परीक्षा. नकल करने वालों के खिलाफ की जाएगी सख्त कार्रवाई. पारदर्शी परीक्षा कराने के लिए पुलिस ने कसी है कमर. एसटीएफ की मॉनिटरिंग में आज प्रदेश में होगी. परीक्षा सुबह 11:00 बजे से 1:00 बजे तक होगी प्रदेश में कांस्टेबल भर्ती की परीक्षा.

     

  • कानपुर देहात-बीजेपी सांसद ने मंत्री के सामने प्रशासन को सुनाई खरी-खोटी, बगैर पैसे लिए काम नहीं करते अफसर, पूरा अमला खराब
    कानपुर देहात में पुलिस की बर्बरता का शिकार हुए बलवंत की मौत के बाद सांसद देवेंद्र सिंह भोले जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन पर लगातार सवाल खड़े कर रहे हैं. ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी के साथ वायरल हो रहा है. इस वीडियो में सांसद देवेंद्र सिंह भोले मृतक बलवंत के परिजनों के साथ खड़े होकर अधिकारियों की फटकार लगाते हुए नजर आ रहे हैं और जिला प्रशासन की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े कर रहे हैं.

     

  • कानपुर देहात-बलवंत हत्या कांड में शामिल दो और पुलिस कर्मी हुए गिरफ्तार
    बलवंत हत्या कांड में शामिल दो और पुलिस कर्मी हुए गिरफ्तार. पुलिस ने एसओजी के दो सिपाही सोनू यादव व दुर्वेश को भेजा जेल. विवेचना में प्रकाश में आए थे दो और नाम, दोनों को पुलिस ने भेजा जेल, SOG प्रभारी सहित अब तक 3 को भेजा जा चुका है जेल. घटना में शामिल अन्य आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस, बलवंत हत्या मामले में एसपी ने 11 पुलिस कर्मियों को किया था निलम्बित. 5 पुलिस कर्मी,ड्यूटी डॉक्टर समेत 7 के खिलाफ दर्ज किया गया था हत्या का मामला. कन्नौज एसपी कुंवर अनुपम सिंह कर रहे मामले की जांच. शिवली कोतवाली क्षेत्र के लालपुर सरैया गांव का मामला.

     

  • मुजफ्फरनगर में SP-RLD का भाईचारा सम्मेलन
    खतौली उपचुनाव जीत के बाद भाईचारा सम्मेलन है. इस सम्मेलन में जयंत चौधरी व चंद्रशेखर होंगे मौजूद. भाईचारा सम्मेलन को लेकर टेंट अन्य तैयारी शुरू.

     

  • मऊ- सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी की महिला हक अधिकार महारैली
    सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी की महिला हक अधिकार महारैली कार्यक्रम हैं. इसमें पार्टी की महिलाओं सहित अन्य महिलाएं भी होंगी शामिल. ओमप्रकाश राजभर की मौजूदगी संपन्न हो रहा है यह कार्यक्रम. सुबह 10 बजे से शुरू होगी महारैली .

     

  • लखनऊ-नवनियुक्त प्रवक्ता व सहायक अध्यापकों को नियुक्ति पत्र देंगे सीएम
    मुख्यमंत्री द्वारा उत्तर प्रदेश के राजकीय माध्यमिक विद्यालय हेतु उत्तर प्रदेश लोक सेवा  आयोग  से चयनित 1395 प्रवक्ता/सहायक अध्यापकों को ऑनलाइन पदस्थापना एव नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम. 

     

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link