मथुरा: उत्तर प्रदेश के मथुरा में लव जेहाद का एक केस सामने आया है. यहां पर समुदाय विशेष के एक युवक पर आरोप लगा है कि उसने हिंदू नाबालिग लड़की को प्रेम जाल में फंसाकर उससे 3 महीने तक दुष्कर्म किया. वहीं, यह भी आरोप है कि 15 साल की नाबालिग को युवक ने जबरन अपने पास रखा और उसका शारीरिक-मानसिक शोषण किया गया. वहीं, पीड़ित परिवार की थाना जमुनापार में सुनवाई भी नहीं हुई. अब एसएसपी के आदेश के बाद आरोपी मौसिम कुरैशी और परिजनों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

100 दिन का रिपोर्ट कार्ड पेश करेंगे CM Yogi, अगले 6 महीने का प्लान भी जनता के सामने रखा जाएगा


पुलिस पर केस दर्ज न करने का आरोप
आरोप है कि मथुरा के जमुनापार क्षेत्र के एक गांव में 15 साल की लड़की को तीन महीने तक घर में कैद करके रखा गया. उसका धर्म परिवर्तन कर शारीरिक शोषण किया गया. वहीं, यह भी आरोप है कि जब पीड़ित लड़की तहरीर देने पुलिस के पास पहुंची तो पुलिस ने उसे ही धमका दिया. मामला एसएसपी के संज्ञान में आने के बाद उनके आदेश पर अब जमुनापार थाने में केस दर्ज कर लिया गया है. 


मां को डरा धमका कर भगा दिया जाता था
पीड़िता की मां का आरोप है कि मौसिम कुरैशी नाम के लड़के ने उसकी 15 साल की बेटी को फुसलाकर प्रेम जाल में फंसा लिया. तीन महीने तक उसे घर में कैद कर उसका मानसिक और शारीरिक शोषण किया. पीड़िता की विधवा मां जब बेटी को आरोपी के घर से लेने जाती, तो उसे डरा धमका कर भगा दिया जाता.


Mukhtar Ansari के एक और गुर्गे पर प्रशासन का एक्शन, हरिकेश यादव का अवैध मकान कुर्क


बेटी को मथुरा से दूर कानपुर भेज दिया गया
मां का कहना है कि उसे यह बताया जाता था कि मौसिम ने उसकी बेटी से निकाह कर लिया है. पीड़िता की मां लगातार न्याय के लिए अधिकारियों के दरवाजे खटखटा रही थी, लेकिन उसकी सुनवाई नहीं हुई. आरोप है कि आरोपी ने कुछ पुलिसवालों के साथ मिलकर नाबालिग पीड़िता को मथुरा से दूर कानपुर नारी निकेतन भिजवा दिया.


एसएसपी के आदेश पर दर्ज हुई रिपोर्ट
चार महीने बाद मामला एसएसपी के संज्ञान में आया तो एसएसपी डॉ. गौरव ग्रोवर ने मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए. थाना जमुनापार में आरोपी मौसिम कुरैशी और उसके परिजनों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज हुई है. पुलिस ने पीड़िता के बयान भी दर्ज किए हैं.


पुलिस की मदद से चलता था अवैध कारोबार? 
पीड़िता और उसकी मां ने बताया कि लगातार आरोपी मौसिम धर्म परिवर्तन करने का दबाव बना रहा था. वहीं, यह भी बताया गया कि आरोपी का मादक पदार्थों की बिक्री का बड़ा अवैध कारोबार है, जो पुलिस से सांठगांठ कर चलता है. मामले में पुलिस ने बहला फुसलाकर भगा ले जाने की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. किशोरी का मेडिकल कराकर धारा 164 के तहत बयान दर्ज कराए जाएंगे. पुलिस जल्द ही आरोपी युवक को गिरफ्तार कर जेल भेजने का दावा कर रही है. 


Gulzarilal Nanda Birth Anniversary: कहानी भारत के ऐसे पूर्व प्रधानमंत्री की, जो मकान का किराया भी नहीं दे पाते थे