विशाल रघुवंशी/लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक बुजुर्ग को दूसरी शादी का विज्ञापन देना महंगा पड़ गया. बुजुर्ग की होने वाली दुल्हन ने उससे 1 करोड़ 80 लाख रुपये ऐंठ लिए. 70 वर्षीय नामी हृदय रोग विशेषज्ञ को ठग महिला ने पहले शादी के सपने दिखाए और बाद में 1.80 करोड़ रुपये खाते में ट्रांसफर करा कर गायब हो गई. पीड़ित डॉक्टर की शिकायत पर लखनऊ के साइबर क्राइम थाना में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अयोध्या राम मंदिर: बहराइच के जंगलों से आ रहीं लकड़ियां, जानें कितना पूरा हुआ काम


2019 में हुई थी पत्नी की मौत 
वर्तमान में मुरादाबाद के एक अस्पताल में मुख्य चिकित्सा अधिकारी के पद पर तैनात पीड़ित की पत्नी का तीन साल पहले ही देहांत हो गया था. कुछ दिन पहले ही विज्ञापन देकर अपने लिए दुल्हन ढूंढने का फैसला किया. इसके बाद कृषा शर्मा नाम की महिला का प्रस्ताव डॉक्टर के पास आया. बताया गया कि कृषा 40 साल की तलाकशुदा महिला है. 


कैसे हुई जालसाजी
कृषा ने डॉक्टर से कहा कि उसने 7 लाख यूएस डॉलर का सोना दक्षिण अफ्रीका से खरीदा है. उसे लखनऊ के पते पर दक्षिण अफ्रीका की रॉयल सिक्योरिटी कोरियर कंपनी से भेजना है. वहां सोमालियन पैरेट्स का डर होने से सभी लोग अपने कीमती सामान शिप से हटा रहे हैं. इसके बाद रॉयल सिक्योरिटी कंपनी से डॉक्टर की व्हाट्सएप चैट पर बात हुई और ऑफिशियल ईमेल भी किए गए. इस दौरान अलग-अलग तरीके से रुपये अलग-अलग भारतीय बैंक खातों में जमा कराए गए. इन जालसाजों ने धीरे-धीरे कर बुजुर्ग से 1.80 करोड़ रुपये जमा करा लिये. इसके बाद अपने-अफने फोन ऑफ कर दिए.


Lok Sabha by-Election: पूर्वांचल के लिए आजमगढ़ के लिए मैं अकेले काफी हूं अखिलेश की जरूरत नहीं-ओपी राजभर


पुलिस कर रही जांच
डॉक्टर की तहरीर पर अब पुलिस जांच में जुट गई है. जिन बैंक अकाउंट में पैसा ट्रांसफर हुआ था, उनकी डिटेल अब पुलिस खंगाल रही है. इसके साथ ही, जिन नंबरों से डॉक्टर की बात हुई थी, उनकी लोकेशन और कॉल डिटेल भी ट्रैक करने की कोशिश की जा रही है.


WATCH LIVE TV