लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में तबादलों का दौर जारी है. रविवार देर रात योगी सरकार (Yogi Government) ने बड़े स्तर पर प्रशासनिक फेरबदल किए हैं. सात आईएएस अधिकारियों (IAS Officerfs)  के ट्रांसफर किए गए हैं.  राजधानी लखनऊ और कानपुर के पुलिस कमिश्नर हटाए गए हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Gyanvapi Masjid: नहीं रहे मुस्लिम पक्ष की तरफ से ज्ञानवापी मस्जिद केस में पैरवी करने वाले वकील अभय यादव, दिल का दौरा पड़ने से निधन


यूपी में योगी सरकार ने अधिकारियों के लेवल पर बड़ा फेरबदल करते हुए  7 IPS अधिकारियों के ट्रांसफर कर दिए हैं. लखनऊ और कानपुर के पुलिस कमिश्‍नर को हटा दिया गया है. एस बी शिरोडकर को लखनऊ का नया पुलिस कमिश्नर बनाया गया है.  वहीं काफी लंबे समय से पुलिस मुख्‍यालय में जमे बीपी जोगदंड को कानपुर का पुलिस कमिश्‍नर बनाया गया है. इस ट्रांसफर के दौरान IPS अधिकारी डीके ठाकुर और विजय कुमार मीना को वेटिंग में डाला गया है. 



वहीं IPS विजय कुमार को पुलिस महानिदेशक सीबीसीआईडी, गोपाल लाल मीना को पुलिस महानिदेशक कोऑपरेटिव सेल और विजय कुमार मौर्य को पुलिस महानिदेशक होमगार्ड बनाया गया है.


मिड जुलाई में भी हुए थे 10 IPS के ट्रांसफर 
यूपी में 17 जुलाई के आस-पास भी 10 आईपीएस अधिकारियों के ट्रांसफर किए गए थे.  इस दौरान कई जिलों के पीएसी कमांडेंट (PAC Commandant) का भी तबादला हुआ था. 


आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 1 अगस्त के बड़े समाचार