मयूर शुक्ला/लखनऊ: कुत्ता इंसान का सबसे वफादार जानवर माना जाता है, जब वही कुत्ता अपने मालिक का हत्यारा बन जाए, तो बात डरने वाली तो है. राजधानी लखनऊ में एक ऐसा ही दर्दनाक मामला सामने आया है. जहां, 80 साल की महिला को उनके पालतू पिटबुल डॉग ने हमला करके मार डाला. पूरा मामला कैसरबाग के बंगाली टोला का है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

चीख-पुकार सुनकर कमरे में पहुंचा उनका बेटा
आपको बता दें कि सुशीला त्रिपाठी जब अपने पिटबुल डॉग को सुबह लगभग 5 बजे खाना देने गई तो वह खुला हुआ था. इसी दौरान कुत्ते ने सुशीला पर जानलेवा हमला कर दिया. चीख-पुकार सुनकर उनका बेटा अमित कमरे में पहुंचा, जहां पिटबुल ने मां (सुशीला) को गंभीर रूप से घायल कर दिया था. पिटबुल ने हमला कर उन्हें बुरी तरह से काटा लिया. जिसके निशान उनके पूरे शरीर पर थे.


Santan Prapti Vastu Tips: अगर दो से तीन माह में ही हो रहा गर्भपात, तो करें अपने आशियाने में ये बदलाव


हालत गंभीर होने पर केजीएमयू ट्रामा सेंटर किया गया रेफर
आपको बता दें कि आनन-फानन में जख्मी सुशीला को बलरामपुर अस्पताल लेकर जाया गया. जहां उनकी हालत गंभीर होने की वजह से प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया. बताया जा रहा है कि अधिक खून  बह जाने की वजह से ट्रामा सेंटर पहुंचते ही 80 वर्षीय रिटायर्ड शिक्षिका सुशीला ने दम तोड़ दिया.


इस मामले में सीएमएस ने दी जानकारी
इस मामले में बलरामपुर अस्पताल के सीएमएस ने बताया कि उनके अस्पताल में रैबीज का उपचार नहीं होता है. इसीलिए उन्हें केजीएमयू ट्रांसफर कर दिया गया. वहीं, मामले में ट्रामा सेंटर प्रभारी ने बताया कि महिला जब ट्रामा सेंटर आई तो वह गंभीर रूप से घायल थी. बहुत ज्यादा खून बह जाने की वजह से उन्होंने यहां दम तोड़ दिया.


घर के आस-पास हैं ये पेड़-पौधे, तो हो जाएं सावधान, बढ़ा सकते हैं आपकी मुसीबतें


मृतक महिला का परिवार डॉग लवर 
वहीं, इस मामले में मृतक महिला के बेटे ने बताया कि उनका परिवार डॉग लवर है. उनके पास दो पिटबुल के अलावा एक लैब्राडोर भी है. अब सवाल यह है कि काफी दिन तक परिवार के बावजूद इंसान का सबसे वफादार जानवर, इतना आक्रामक कैसे हो गया. उसकी आक्रामकता इतनी बढ़ गई कि उसने अपनी मालकिन की जान ले ली.


41 देशों में इसे पालने पर लगा है बैन 
आपको बता दें कि पिटबुल कुत्तों की नस्ल में सबसे खतरनाक और आक्रामक माना जाता है. पिटबुल पर दुनिया के 41 देशों में पालने पर बैन लगा हुआ है, लेकिन उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में यह बड़ी ही आसानी से मिल जाता है.


WATCH LIVE TV