मोहम्‍मद गुफरान/प्रयागराज : माफिया अतीक अहमद की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने माफिया अतीक अहमद के बैंक खाते में जमा करीब 1 करोड़ 28 लाख रुपये को जब्‍त कर लिया है. इसके बाद इस राशि को सरकारी खजाने में ट्रांसफर कर दिया है. इससे कुछ महीने पहले ही ईडी ने माफिया अतीक अहमद और उसकी पत्‍नी के 10 बैंक खातों को अटैच किया था.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह है पूरा मामला 


दरअसल, ईडी ने धन शोधन के एक मामले में दिसंबर 2021 में पूर्व सांसद व माफिया अतीक अहमद और उसकी पत्‍नी की 8.14 करोड़ रुपये मूल्‍य की चल-अचल संपत्तियों को अस्‍थायी रूप से जब्‍त किया था. जब्‍त की गई संपत्तियों में अतीक की पत्‍नी शाइस्‍ता परवीन के नाम झूंसी में स्थित एक जमीन भी शामिल है. यह संपत्ति अतीक ने 4.5 करोड़ में खरीदी थी. वहीं इसकी सरकारी कीमत 6.8 करोड़ थी. इसके अलावा ईडी ने अतीक और उसकी पत्‍नी शाइस्‍ता परवीन के 10 बैंक खाते जब्‍त किए थे. इसमें अतीक अहमद की पत्‍नी के खाते में जमा 1.28 करोड़ रुपये थे. इन रुपयों को अब खरकारी खजाने में जमा कर दिया गया है. ईडी ने यह कार्रवाई कोर्ट से मिली मंजूरी के बाद की है. ईडी ने इसके लिए कोर्ट में अर्जी दाखिल की थी. 


बसपा से जुड़ने की तैयारी में अतीक का परिवार 
इससे पहले खबर आई थी कि अतीक अहमद का परिवार ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिसे इत्ताहेदुल मुस्लेमीन से नाता तोड़कर मायावती की बहुजन समाज पार्टी में शामिल होने की तैयारी कर रहा है. अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन बसपा के ही टिकट पर महापौर का चुनाव लड़ने की तैयारी में हैं. इस बात पर खुद शाइस्ता परवीन ने ही हाल ही में प्रेसवार्ता कर इशारा किया था कि वह बसपा सुप्रीमो से मिलकर उनसे महापौर पद पर चुनाव लड़ने का साथ मांगेंगी. 


WATCH: ऑनलाइन फ्रॉड के हुए हैं शिकार तो घबराए नहीं, 2 मिनट में घर बैठे ऐसे दर्ज करें शिकायत