मैनपुरी/अतुल सक्सेना: समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) का हाल ही में निधन हो गया था. अब लोग उन्हें के लिए वह भगवान बन चुके हैं. मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद सैफई में बने उनके समाधि स्थल पर भारी तादाद में लोग पहुंच रहे हैं. इतना ही नहीं पूजा-अर्चना भी किया जा रहा हैं. आइए बताते हैं पूरा मामला.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Khesari Lal Yadav का तीन घंटे से नम्रता मल्ला कर रही थीं इंतजार, खेसारी ने पूछा कपड़े कहां हैं यार?


बीते 10 अक्टूबर को हुआ था नेता जी का निधन
आपको बता दें कि सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव का बीते 10 अक्टूबर को निधन हुआ था. ग्यारह अक्टूबर को सैफई में उनकी पैतृक संपत्ति पर उनका अंतिम संस्कार किया गया. मुलायम सिंह यादव के अंतिम संस्कार में देश भर के बड़े नेता और उनसे जुड़े लोग शामिल हुए थे. अंतिम संस्कार के बाद सैफई में ही उनकी समाधि बनाई गई. मुलायम के निधन के बाद सैफई में बने उनके समाधि स्थल पर लोग अब पूजा अर्चना कर रहे हैं. समाधि स्थल पर पहुंचकर लोग जहां दीप जलाते हैं, तो वहीं शादी समारोह के कार्ड भी स्वर्गीय मुलायम सिंह यादव के नाम से उनके समाधि पर दिए जा रहे हैं.


Petrol Pump: योगी सरकार ने UP में पेट्रोल पंप खोलना किया आसान, जानिए शर्तें


समाधि स्थल पर पुलिस पिकेट तैनात
जानकारी के मुताबिक प्रतिदिन सैकड़ों की तादात में देश भर से लोग उनके समाधि स्थल पर पहुंचते हैं. जहां बह मुलायम सिंह यादव को नमन करने के साथ ही उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित कर आशीर्वाद प्राप्त करते हैं. समाधि स्थल के पास पुलिस पिकेट भी तैनात की गई है, जो 24 घंटे सुरक्षा में रहती है. सैफई में हनुमान जी की प्रतिमा के पास ही सपा संरक्षक स्वर्गीय मुलायम सिंह यादव की समाधि बनाई गई है. समाधि के पास ही उनकी पत्नी और अखिलेश यादव की मां मालती यादव की समाधि भी बनी हुई है. भारी तादाद में लोग यहां पहुंचकर मुलायम सिंह यादव को श्रद्धांजलि देते हैं. साथ ही पूजा अर्चना कर रहे हैं.