Mangal Gochar 2023 : ज्‍योतिष के मुताबिक, एक जुलाई को मंगल ग्रह सिंह राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं. सिंह राशि में प्रवेश करते ही मंगल और उग्र हो जाएंगे. इसके पीछे की वजह मंगल का अग्नि तत्‍व ग्रह होना और सिंह का भी अग्नि तत्‍व राशि होना है. वहीं, मंगल के सिंह राशि में आने से शनि और मंगल का समसप्तक योग भी बनेगा. समसप्‍तक योग में कई राशियों के लिए समय सही नहीं रहेगा. तो आइये जानते किन राशियों पर क्‍या प्रभाव पड़ेगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कन्‍या : मंगल के सिंह राशि में प्रवेश करने से बन रहे समसप्‍तक योग से कन्‍या राशि के लोगों की कार्य क्षमता में सामान्‍य बाधा पड़ सकती है. इसके साथ ही ऐसे राशि के लोगों को घबराहट और सीने में दर्द की समस्‍या हो सकती है. माता-पिता की सेहत को लेकर चिंतित होंगे. आफ‍िस व कार्यस्‍थल पर तनाव मिल सकता है. 


तुला : तुला राशि के लोगों के लिए यह ठीक रहेगा. कार्यों में भाग्‍य का साथ मिलेगा. साथ ही पराक्रम में वृद्धि होगी. भाई बंधुओं और दोस्‍तों के सानिध्‍य में काम आगे बढ़ेगा. वहीं, पिता की सेहत को लेकर खराब सूचना मिल सकती है. पैतृक संपत्ति का लाभ मिल सकता है, लेकिन पिता को चोट अथवा ऑपरेशन की नौबत आ सकती है. 


वृश्चिक : ऐसे राशि के लोगों के काम में बाधा बनी रहेगी. वहीं, प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वालों के लिए अनूकूल समय रहेगा. आंखों की समस्‍या पर खर्च हो सकता है. पिता के स्‍वास्‍थ्‍य को लेकर चिंता बनी रहेगी. पुराने रोगों का समन होगा. 


धनु : सरकारी नौकरी करने वालों के लिए समय अनूकूल रहेगा. वहीं, साझेदारी के कार्यों में सकारात्‍मक प्रगति संभव हो सकेगी. जीवन साथी से हल्‍का मनमुनाव हो सकता है. निजी व्‍यक्तित्‍व में सुधार होगा. कार्य क्षमता में सुधार होगा. परश्रिम में भी वृद्धि होगी. 


मकर : वाणी में तीव्रता में व‍ृद्धि. गले की समस्‍या के साथ आंखों की भी समस्‍या हो सकती है. पुराने शत्रु एवं रोगों का समन होगा. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले सफलता पाएंगे. पिता के स्‍वास्‍थ्‍य को लेकर चिंता की स्थिति बनी रहेगी. 


कुंभ : तैयारी करने वाले छात्रों के लिए समय अनुकूल रहेगा. प्रेम संबंधों में सुधार होगा. जीवन साथ से चल रहा मनमुटाव खत्‍म होगा. अचानक धन लाभ की स्थिति बन सकती है. पैतृक लाभ भी हो सकता है. 


मीन : अगर सीने में दिक्‍कत है तो बढ़ सकती है. खुख में कमी आएगी. मां की सेहत को लेकर चिंता की स्थिति बनी रहेगी. पार‍िवारिक दिक्‍कतों के चलते तनाव भी हो सकता है. पिता से तनाव की स्थिति बन सकती है. 


WATCH: योग दिवस के लिए यूपी के मदरसों में मुस्लिम छात्र कर रहे योगाभ्यास