मथुरा: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मथुरा में गिरिराज धाम गोवर्धन पर्वत (Govardhan Parvat) पर लुक-लुक दाऊजी की प्रतिमा को असामाजिक तत्वों द्वारा खंडित कर दिया गया. इतना ही नहीं असामाजिक तत्वों ने पास ही में गोवर्धन शिला से बने हनुमान और शिव प्रतिमा को भी खंडित कर दिया और मौके से फरार हो गए. घटना की जानकारी मिलते ही भक्तों में रोष बढ़ गया. और सभी भक्त मंदिर पर इकट्ठा हो गए. मौके पर पहुंच कर पुलिस अधिकारियों ने घटनास्थल का जायजा लिया. और प्रतिमा खंडित करने वाले आरोपियों के खिलाफ कार्यवाही का आश्वासन दिया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भक्तों ने पुलिस पर लगाया सुरक्षा व्यवस्था में लापरवाही का आरोप 
थाना गोवर्धन क्षेत्र के गांव जतीपुरा में कुछ असामाजिक तत्वों ने गोवर्धन पर्वत पर लुक-लुक दाऊजी की प्रतिमा के साथ-साथ गोवर्धन शिला से बने हनुमान और शिव प्रतिमा को भी खंडित कर दिया. भक्तों ने धार्मिक स्थलों पर किए गए इस प्रहार को लेकर नाराजगी जताते हुए पुलिस प्रशासन के जिम्मेदार अधिकारियों पर धार्मिक स्थलों की सुरक्षा व्यवस्था में लापरवाही बरतने का आरोप लगाया. 


भाजपा पदाधिकारियों ने शरारती तत्वों पर लगाया आरोप 
भाजपा पदाधिकारियों ने इसे दूसरे धर्मों की षड्यंत्रकारी नीति बताते हुए कहा कि काफी समय से धर्म परिवर्तन का खेल यहां जारी है. उन्हीं के द्वारा युवाओं को भ्रमित कर माइंड वाश किया जा रहा है. जिसके कारण वो ऐसी घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं.


जल्द आरोपियों को पकड़ो, नहीं तो कार्यालय पर करेंगे धरना प्रदर्शन
अधिकारियों से जल्द से जल्द घटना के खुलासे की मांग स्थानीय लोगों द्वारा की गई है. साथ ही पुलिस प्रशासन को चेतावनी दी गई है कि जल्द इसका खुलासा नहीं हुआ तो वह उनके कार्यालय पर जाकर धरना प्रदर्शन करेंगे.