CRPF GMO Recruitment 2023: सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स से जुड़कर देश की सेवा करने का एक बेहतरीन मौका है. सीआरपीएफ ने जनरल ड्यूटी मेडिकल ऑफिसर के पद पर योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे गए हैं. इन वैकेंसी की खास बात ये है कि चयन के लिए किसी तरह की प्रवेश परीक्षा नहीं देनी होगी. तय तारीखों पर साक्षात्कार आयोजित किए जाएंगे. अभ्यर्थियों को इनमें शामिल होना है और इसी के आधार पर नौकरी मिलेगी. सीआरपीएफ हॉस्पिटल के इन जीएओ पद के लिए महिला और पुरुष दोनों आवेदन कर सकते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या है योग्यता
इन पद पर होने वाले साक्षात्कार में शामिल होने के लिए जरूरी है कि अभ्यर्थी की उम्र 70 साल से कम हो. उसने एमबीबीएस की डिग्री ली हो और उसके पास जरूरी इंटर्नशिप अनुभव भी हो. साक्षात्कार 4 दिसंबर 2023 के दिन सुबह 9 बजे से बतायी गई जगहों पर आयोजित होंगे. अन्य विस्तृत जानकारी जानने के लिए नीचे दिए नोटिस के लिंक पर विजिट कर सकते हैं.


कहां होगा साक्षात्कार
ये भी जान लें कि ये पद छत्तीसगढ़, गुवाहटी, जम्मू-कश्मीर, महाराष्ट्र और उड़ीसा के लिए हैं. लेकिन चयन होने के बाद कैंडिडेट को देश के किसी भी शहर में नियुक्ति मिल सकती है, इसके लिए तैयार रहें. इन पद के लिए इंटरव्यू आयोजित होने के लिए ये जगहें तय की गई हैं.


कम्पोजिट अस्पताल, सीआरपीएफ, गुवाहाटी


ग्रुप सेंटर, सीआरपीएफ, श्रीनगर


कम्पोजिट अस्पताल, सीआरपीएफ, नागपुर


कम्पोजिट अस्पताल, सीआरपीएफ, भुवनेश्वर


वेतन-भत्ते
चयनित अभ्यर्थियों को प्रति माह 75,000 रुपये वेतन दिया जाएगा. ये नियुक्ति संविदा आधार पर हैं. इस नौकरी के दौरान किसी भी प्रकार का टीए/डीए नहीं दिया जाएगा.


विस्तृत जानकारी
इन पद के बारे में विस्तृत जानकारी पता करने के लिए आप सीआरपीएफ की अधिकृत वेबसाइट पर जा सकते हैं. ऐसा करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट का पता ये है. crpf.gov.in. साक्षात्कार के लिए जाते समय अपने सभी आवश्यक दस्तावेज साथ जरूर ले जाएं.


सभी दस्तावेजों की मूल प्रति और उनकी फोटोकॉपी दोनों ही ले जाने की सलाह दी जाती है. आवेदन प्लेन पेपर पर करें और अपने साथ उम्र प्रमाण पत्र, डिग्री, अनुभव आदि को साबित करने वाले सभी कागजात जरूर ले जाएं. पासपोर्ट फोटो ले जाना न भूलें.


Watch: पटाखों पर बैन को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने कही बड़ी बात, आप भी जरूर सुनें