लखनऊ: सहारनपुर के बेहट में रिश्वत लेने के एक मामले में यूपी के डिप्‍टी सीएम ब्रजेश पाठक एक्‍शन मोड़ में आ गए हैं. मामले में कार्रवाई करते हुए डिप्‍टी सीएम ने उक्‍त चिकित्‍सा अधीक्षक को सस्‍पेंड कर दिया है. साथ ही प्रदेश के सभी CMO को सख्‍त हिदायत दी है कि काम में लापरवाही बर्दाश्‍त नहीं की जाएगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मऊ और औरैया में भी कार्रवाई 
दरअसल, पिछले दिनों सहारनपुर के बेहट के चिकित्सा अधीक्षक द्वारा रिश्वत लिए जाने का मामला सामने आया था. मामले की गंभीरता को देखते हुए चिकित्साधिकारी को सस्पेंड कर दिया गया है. इसके अलावा मऊ के सदर अस्पताल में एक चिकित्सक द्वारा पत्रकार पर हेलमेट फेंकने के मामले को भी बेहद गंभीरता से लेते हुए उक्त प्रकरण की जांच के लिए सीएमओ को निर्देशित किया गया है. 


सभी CMO को सख्‍त हिदायत 
वहीं, औरैया के बिधूना में भी एक वार्ड ब्वॉय द्वारा रिश्वत लेने का मामला प्रकाश में आया है. उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने इस प्रकरण का संज्ञान लेते हुए सीएमओ औरैया को निर्देशित किया गया है कि प्रकरण की जांच कराई जाए. साथ ही मामले की जांच कर 2 फरवरी तक रिपोर्ट देने को कहा है. डिप्‍टी सीएम ने सभी CMO को निर्देशित किया है कि लापरवाही बर्दाश्‍त नहीं की जाएगी. 


जनवरी माह में कई विभागीय कार्रवाई की गईं 
बता दें कि जनवरी माह में डिप्‍टी सीएम की ओर से कई विभागीय कार्रवाई की गईं. इनमें बांदा के जिला अस्पताल में अव्यवस्थाओं का मामला भी शामिल था. इस प्रकरण में शासन स्तर से कार्रवाई की जा रही है. सहारनपुर के नागल में मरीजों को एक्सपायरी डेट की दवाओं के प्रकरण को भी गंभीरता से लेते हुए डिप्टी सीएम ने दोषी कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. वहीं, एक अन्य प्रकरण के तहत जिला अस्पताल (फतेहपुर) में अव्यवस्थाओं के चलते नवजात की मृत्यु के मामले में दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा रही है. 


Watch : ओमप्रकाश राजभर ने की अब इन्हें भारत रत्न देने की मांग, अखिलेश पर कसा तंज