बहराइच: सरकार ट्रेन यात्रियों का सफर आरमदायक बनाने के लिए लगातार प्रयास कर रही है. इसी क्रम में एक बड़ी खबर सामने आ रही है. जल्द ही बहराइच से गोंडा, बलरामपुर होते हुए गोरखपुर तक मेमू ट्रेन चलाई चलाई जाने की तैयारी है. अब लोगों को 231 किमी के इस मार्ग पर यात्रा करना आसान होने वाला है. यहां आने वाले यात्रियों के साथ-साथ इस रूट पर डेली अप-डाउन करने वालों के लिए भी सफर आरामदायक हो जाएगा. जल्द ही बहराइच, गोंडा, बलरामपुर, बढ़नी, गोरखपुर तक मेमू ट्रेन चलाने की घोषणा हो सकती है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 


बताया जा रहा अभी इस रूट पर जिन ट्रेनों को चलाया जा रहा है, उनका संचालन ठीक तरीके से नहीं हो पा रहा है. कभी ट्रेन लेट होने और कभी टेक्निकल प्रॉब्लम की वजह से लोगों को असुविधा होती थी. यात्रियों को यात्रा के दौरान खासी दिक्कतें हो रही हैं, जिसको लेकर रेलवे अधिकारियों के पास आए दिन कंप्लेंट्स आती रहती हैं. इन्हीं परेशानियों से लोगों को निजात दिलाने के लिए इस रूट पर मेमू ट्रेन चलाने का फैसला लिया गया है. बता दें कि इसके लिए तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं. फिलहाल, कागजी कार्रवाई की जा रही है. उम्मीद जताई जा रही है जल्द ही स्वीकृति भी मिल जाएगी. 


Ajab Gajab: बागपत की भैंस ने लाखों की कीमत वाली लग्जरी कार को पीछे छोड़ा, आंध्र प्रदेश तक पहुंची चर्चा


मेमू ट्रेन चलने के बाद इस रूट यात्रियों के यात्रा करना आसान हो जाएगा. इससे यात्रा में लगने वाला समय भी कम हो जाएगा. रेलवे के अफसरों द्वारा बिजली विभाग को सूचित कर दिया गया है. बताया जा रहा है जल्दी ही बिजली विभाग की टीम इस प्रोजेक्ट से जुड़े कार्यों को पूरा करने वाली है. वहीं, इस रूट पर ट्रायल भी शुरू होने वाला है. इसको लेकर आने वाली 10 अप्रैल से लोको पायलट्स की ट्रेनिंग शुरू होने जा रही है. करीब एक महीने तक यह ट्रेनिंग कार्यक्रम चलेगा और फिर उसके बाद यह पायलट्स मेमू ट्रेन चलाएंगे. बताया जा रहा है लोगों को इस मार्ग पर आने-जाने में दिक्कतें हो रही थीं, जिसके बाद लोगों को इन परेशानियों से छुटकारा दिलाने के लिए यह फैसला लिया गया है.


Helmet: लापरवाह लोगों को सड़क पर यमराज से बचा रहा यह युवक, वीडियो वायरल