राजेंद्र तिवारी/महोबा: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के महोबा (Mahoba) में पहाड़ पर खनन के दौरान हैवी ब्लास्टिंग को लेकर कम्प्रेशर मशीन से होल करते समय चट्टान धसक गई. चट्टान के धसकने के दौरान पत्थरों के मलबे में दबकर दो मजदूरों की दर्दनाक मौत हो गई. पहाड़ में दबकर मजदूरों की मौत की सूचना पाकर परिजनों में कोहराम मच गया. वहीं, घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे डीएम, एसपी ने एडीएम को मामले की जांच सौंप दी. वहीं, संचालक के खिलाफ जांच कर कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं. वहीं, दोनों मजदूरों के शवों का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है. वहीं, पुलिस अग्रिम कार्रवाई में जुट गई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आपको बता दें कि कबरई थाना क्षेत्र के गंज गांव में रहने वाले मधु अनुरागी और महेंद्र वर्मा आज सुबह पहाड़ पर कंप्रेसर मशीन से हैवी ब्लास्टिंग को होल कर रहे थे. इसी दौरान एक बड़ी चट्टान दोनों मजदूरों के ऊपर जा गिरी थी. जिसके चलते दोनों मजदूरों की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई है. इस दर्दनाक हादसे के बाद मधु और महेंद्र के मासूम बच्चों सहित मां का रो रोकर बुरा हाल है. वहीं, मृतक के परिजनों ने सीएम योगी और जिला प्रशासन से नियमों को ताक पर रखकर खनन करने वाले कारोबारियों पर कार्रवाई की मांग की है. साथ ही मदद की गुहार लगाई है.


मामले में डीएम ने दी जानकारी
इस मामले में जिलाधिकारी महोबा मनोज कुमार ने जानकारी दी. उन्होंने बताया कि आज गंज गांव स्थित चंदला पहाड़ में चट्टान गिरने से दो मजदूरों की मौत हुई है. एक घटना को गंभीरता से लेते हुए मौके का स्थलीय निरीक्षण किया गया है. इस तरह की घटनाएं दोबारा ना हो, इस बात का ध्यान रखते हुए एडीएम को सभी तथ्यों की जांच कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गए हैं. साथ ही परिवारी जन जिस तरह का शिकायती पत्र प्रस्तुत करेंगे, उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी. 


मामले में एसपी ने दी जानकारी
इस मामले में पुलिस अधीक्षक सुधा सिंह ने भी जानकारी दी. उन्होंने बताया कि दोनों शवों को पहाड़ की खदान से बाहर निकाल लिया गया है. शवों का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है. वहीं,  शिकायत के आधार पर आरोपियों खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं.