राजेश मिश्र/मीरजापुर: पालतू जानवरों में सबसे वफादार माना जाने वाला जानवर कुत्ता (Pet Dog) होता है. कुत्ते अपने मालिक के प्रति इतने वफादार होते हैं कि खुद की जान जोखिम में डालकर वो मालिक पर खरोंच तक नहीं आने देते. ऐसा ही एक मामला मिर्जापुर (Mirazapur) जिले में सामने आया है. जहां मालिक की जान बचाने के लिए पालतू कुत्ता जहरीले सांप (Snake) से भीड़ गया. दोनों के बीच काफी देर लड़ाई चली. इसके बाद कुत्ते ने आखिरकार सांप को मार डाला. जान पर खेलकर मालिक की जान बचाने वाले इस कुत्ते की वफादारी की लोग जमकर तारीफ कर रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मिर्जापुर के तिलठी गांव का मामला
दरअसल, यह मामला मिर्जापुर के छोटे से गांव तिलठी का है. चील्ह थाना क्षेत्र के तिलठी गांव के रहने वाले प्रवेश दुबे कुत्ते से काफी लगाव रखते हैं. चौबीसों घंटे उनके घर की रखवाली उनकी कुत्तिया करती है. उन्होंने बताया कि वह कमरे में मोबाइल चला रहे थे, इस दौरान तकरीबन आठ फीट लंबा जहरीला सांप घर में रेंगते हुए सीढ़ी के नीचे पहुंच गया था. सांप को देखकर कुतिया भौंकने लगी. उसकी आवाज सुन घरवालों ने सोचा कोई जानवर आ गया होगा.


लड़ाई के दौरान आती रही भौंकने की आवाज
आपको बता दें कि भौंकने की आवाज जब लगातार आती रही, तब प्रवेश दुबे कमरे से बाहर निकले तो बाहर का नजारा ही कुछ और था. उन्होंने देखा कि सांप से कुतिया लड़ रही थी. डर के मारे परिवार के लोग घर से बाहर निकल गए. थोड़ी देर कुतिया और सांप लड़ते रहे कुतिया ने सांप को मार गिराया. इसके बाद घर के मालिक ने सांप को घर से बाहर मैदान में फेंक दिया. अब कुतिया की वफादारी चर्चा का विषय बनी हुई है. हालांकि, सांप से लड़ाई के दौरान कुतिया को भी कई जगह सांप ने डस लिया था.


WATCH LIVE TV