राजेश मिश्र/ मिर्जापुर. हमेशा हमारी रक्षा करने वाली पुलिस के बारे में आमजन के मन में  छवि उनके एक सख्त रूप की होती है, पर मिर्जापुर की पुलिस ने दीपावली की सौगात के तौर पर अपने  यहां के निवासियों को ऐसा उपहार दिया है, जिससे उनकी छवि सख्ती करने वाले गार्जियंस की जगह केयर करने वाले गार्जियंस जैसी बनी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पुलिस ने यहां के 51 नागरिकों को करीब 5 लाख का अनोखा उपहार प्रदान किया है. उन्होंने चोरों द्वारा चुराए, गुम और गायब हुए स्मार्ट मोबाइल फोन बरामद कर उन्हें एक छोटे से आयोजन में इनके मालिकों को वापस सौंपा है. अपने उन फोन सेट को जिन्हें पाने की लोग उम्मीद ही छोड चुके थे, उन्हें पाकर लोगों के चेहरे पर मुस्कान बिखर गई. लोगों के मोबाइल बरामद कर उन्हें वापस दिलाने में अहम भूमिका अदा करने वाली सर्विलांस टीम को एसपी अजय कुमार ने 15 हजार रुपए का पुरस्कार देने की घोषणा की है.


प्राप्त जानकारी के अनुसार जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों से स्मार्ट मोबाइल फोन गुम होने की काफी सूचना पुलिस के पास आई थीं. एसपी ने इन स्मार्ट फोन की बरामदगी करने हेतु सर्विलांस टीम को आवश्यक निर्देश दिए थे. इसके तहत अपर पुलिस अधीक्षक नगर व क्षेत्राधिकारी नगर के मार्गदर्शन में प्रभारी स्वाट टीम तथा सर्विलांस टीम ने तत्परता से कार्रवाई की. उन्होंने मोबाइल शॉप्स पर पूछताछ कर, मुखबिरों से सूचना जुटाकर, झपटमारों पर दबिश देकर, नंबर्स के एक्टिव होने बंद होने की जानकारी सर्विलांस पर लगातार देखकर, कई सीसीटीवी फुटेज देखकर और अन्य तरीकों से 51 कीमती स्मार्ट मोबाइल फोन बरामद किए. इनकी अनुमानित कीमत करीब 4,87,490 रुपए हैं.


बरामद स्मार्ट मोबाइल फोन को पुलिस अधीक्षक ने बुधवार को पुलिस लाइन स्थित मनोरंजन कक्ष में सभी को बुलाकर वितरित किया. इन्हें पाकर लोगों ने पुलिस के कार्य की काफी प्रशंंसा की. गुम मोबाइल बरामद करने वाली टीम में स्वाट टीम प्रभारी उप निरीक्षक राम स्वरुप वर्मा, सर्विलांस टीम के कांस्टेबल नितिन कुमार सिंह, आशुतोष सिंह एवं मिथिलेश यादव शामिल हैं. मोबाइल बरामद करने वाली सर्विलांस टीम के उत्साहवर्धन के लिए पुलिस अधीक्षक अजय कुमार ने 15,000 रुपए के पुरस्कार से पुरस्कृत करने की घोषणा की.


WATCH LIVE TV