मुरादाबाद: मुरादाबाद में योगी सरकार का चाबुक सट्टा माफिया द्वारा अर्जित की गई अवैध सम्पत्ति पर चला है. करोड़ों रुपये की लागत से बनाये गए महलनुमा मकान को सील करके कार्रवाई की जा रही है. बता दें कि सट्टा माफिया को पिछले दिनों गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल ये बिल्डिंग सट्टा माफिया मोहम्मद अजीम की है. जिसके खिलाफ जिले के कई थानों मे मुक़दमे दर्ज हैं. प्रदेश सरकार द्वारा माफिया की अवैध संपत्ति को कुर्क करने की मुहिम के तहत गुरुवार को मुरादाबाद में भी बड़ी कार्रवाई की गई. शहर के भीड़भाड़ वाले इलाके में मौजूद करोड़ों रुपये की संपत्ति को सील किया गया है. इस महल नुमा मकान को जब अंदर से देखा गया तो सबके होश उड़ गए क्योंकि अंदर ऐशोआराम का विदेशी सामान तक नजर आया है. 


कुर्की कार्रवाई की जानकारी देते हुए सीओ कोतवाली महेश चंद्र गौतम ने बताया कि थाना कोतवाली निवासी अजीम सट्टा माफिया है, जिसके संबंध में थाना नागफनी में गैंगस्टर एक्ट में मुकदमा दर्ज कराया गया था. इसी मुकदमे में इसकी संपत्ति का आंकलन करके 14(1) गैंगस्टर एक्ट के तहत जिला मजिस्ट्रेट के आदेश पर कुर्की की कार्रवाई की गई है. क्योंकि परिवार इसी घर में रहता है तो परिवार को कोर्ट के आदेश पर कुछ हिस्सा छोड़ कर जगह को जल्द खाली करने के लिए समय दिया गया है. 


WATCH LIVE TV