आकाश शर्मा/ मुरादाबाद: उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में उस समय अफरा-तफरी मच गई,जब थर्माकोल की  फैक्ट्री में भीषण आग लग गई. संभल चंदौसी रोड में सूर्या थर्माकोल फैक्ट्री में अचानक भीषण आग लग गई. आग के साथ-साथ धुएं का गुब्बार भी उठने लगा, जिससे आस पास के लोगों को सांस लेने में तकलीफ होने लगी.घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर अग्निशमन की टीम के साथ मैनाठेर पुलिस भी पहुंच गई. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

2 घंटे तक धू-धूकर जलता रहा प्लास्टिक और थर्माकोल
मुरादाबाद के मेनाठेर थाना क्षेत्र के दिल्ली लखनऊ हाईवे किनारे स्थित नूरपुर गांव मे सूर्या नाम की थर्माकोल की फैक्ट्री मे भीषण आग लग गई. आग लगने से आस पास के इलाके में हड़कंप मच गया. फैक्ट्री मे थर्माकोल और प्लास्टिक होने की वजह से आग इतनी भयंकर हो गई की आसमान मे काले धुएँ का गुम्बार छा गया.आपको बता दें कि करीब 2 घंटे की कड़ी मशक्कत कर बाद अग्निशमन की टीम ने आग पर काबू पाया. इस बीच फायर ब्रिगेड की गाड़ियों को कई बार रिफिल भी कराना पड़ा. 


आग लगने का कारण अभी साफ नहीं
मुख्य अग्नि शमन अधिकारी के मुताबिक फैक्ट्री स्वामी की लापरवाही आयी सामने, फैक्ट्री मे लगे फायर इंस्ट्रूमेंट पुराने हो चुके थे जिसकी वजह से काम नहीं किए और फायर ब्रिगेड के आगे से पूर्व आग विकराल रूप ले चुकी थी. उन्होंने बताया कि आगे लगने का सटीक कारण अभी तक पता नहीं लग सका है हमारी टीम आग लगने का कारण जानने कोशिश कर रही है. वहीं कुछ लोगों का अंदाज है कि शॉट सर्किट की वजह से  थर्माकोल की फैक्ट्री में आग लगी है. 
 
फैक्ट्री के फायर इंस्ट्रूमेंट हो चुके थे पुराने 
मुख्य अग्नि शमन अधिकारी ने बताया कि  फैक्ट्री में लगे फायर इंस्ट्रूमेंट पुराने हो चुके थे. आग लगने के समय सभी इंस्ट्रूमेंट ठीक तरीके से काम नहीं कर रहे थे. उन्होंने कहा कि  यदि यह इंस्ट्रूमेंट ठीक तरीके से काम कर रहे होते तो शायद यह आग इतना विकराल रूप लेने से पहले ही काबू में कर ली जाती.