मुरादाबाद: यूपी की मुरादाबाद पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का खुलासा किया है जो धार्मिक कार्यक्रमों में लोगों को शिकार बनाता था. गिरोह धार्मिक आयोजनों में शामिल महिलाओं के चेन और कुंडल चोरी करता था. पुलिस ने गिरोह में शामिल 11 महिलाओं गिरफ्तार किया है. सभी आरोपी महिलाएं रविवार को कोतवाली क्षेत्र में चल रहे धार्मिक आयोजन में चोरी करने पहुंचीं थी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस दौरान तीन महिलाओं की चेन गायब कर दी थी. आरोपी मेरठ और बिजनौर की रहने वाली हैं. पुलिस ने इनके पास से चोरी की गई सोने की चेन बरामद की है. कोतवाली पुलिस ने सभी महिलाओं के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है. इससे पहले यह महिलाएं गलशहीद थाना क्षेत्र के गांधीनगर में हुए कार्यक्रम में जेवर चोरी कर चुकी हैं. 


लगातार बढ़ रही चोरी की वारदात


पीएसी तिराहा अग्रसेन चौक स्थित फ्लैक्सी को चोरों ने चुरा लिया. ऑनलाइन शिकायत मिलने पर सिविल लाइंस पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है. सिविल लाइंस पुलिस को अग्रवैश्य प्रगतिशील वैवाहिक सम्मेलन मंच के पदाधिकारी अध्यक्ष संजय अग्रवाल, आयोजक विवेक अग्रवाल, कोषाध्यक्ष विवेक अग्रवाल और महामंत्री राहुल अग्रवाल की तरफ से ऑनलाइन शिकायत की गई.
दरअसल मंच की तरफ से यज्ञ, महाआरती और भंडारे के लिए एक फ्लैक्सी पीएसी तिराहा पर लगाई गई थी. फ्लैक्सी पर लिखा था कि 14 अक्टूबर से 15 अक्टूबर तक महाआरती और भंडारे का आयोजन है.


इस फ्लैक्सी को चोरों ने 19 सितंबर की रात चुरा लिया. पुलिस ने तहरीर के आधार पर अज्ञात चोरों के खिलाफ चोरी का केस दर्ज कर लिया है. थाना प्रभारी राम प्रसाद शर्मा के मुताबिक पुलिस चोरों की तलाश करने के लिए सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है. आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. बहरहाल, जिस तरह महिला चोरों द्वारा ऐसी वारदातों को अंजाम देने की ये पहली घटना नहीं है. प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में शातिर महिलाएं इस तरह की आपराधिक वारदातों को अंजाम देती हैं. जरूरत है पुलिस को ऐसे असमाजिक तत्वों पर सख्त कार्रवाई करने की.


Watch: भारी बारिश से जोशीमठ के कई गावों में भूस्खलन, मकान ढहने के वीडियो सामने आए