मुरादाबाद: उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले में दो माह पूर्व हुए निर्मम हत्या का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. पुलिस के मुताबिक भोजपुर इलाके में हुई रमेश नाम के व्यक्ति की हत्या प्रेस प्रसंग के चलते हुई थी. पत्नी के कहने पर ही प्रेमी ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर रमेश की निर्मम हत्या की थी. वहीं, इस मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई में जुट गई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या है पूरा मामला? 
मुरादाबाद जिले के भोजपुर थाना क्षेत्र में 24 मार्च 2022 की रात रमेश नाम के व्यक्ति की हत्या हुई थी. दो महीने बाद हत्या का खुलासा करते हुए पुलिस ने बताया कि रमेश की पत्नी सीमा का चुस्की उर्फ बिट्टू से एक साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था, यह बात मृतक रमेश को पता चल गई थी और रमेश और उसके परिवार के लोग इसका विरोध कर रहे थे. इस बात की जानकारी सीमा ने अपने प्रेमी चुस्की को दी और चुस्की से कहा कि उसके पति रमेश को उसके सम्बंध के बारे में पता चल गया है. आए दिन रमेश उसे मारता है और बहुत परेशान करता है. पुलिस के मुताबिक सीमा ने चुस्की से कहा कि वो उसके पति रमेश को रास्ते से हटा दे.


पहले पिलाई थी शराब 
चुस्की ने ये बात अपने दोस्त रिंकू और मनोज को बताई और उनसे मदद करने को कहा. इसके बाद तीनों ने सीमा के पति रमेश को ठिकाने लगाने के लिए साजिश कर मुरादाबाद शहर में किराये के कमरे में आकर रहना शुरू कर दिया. 24 मार्च 2022 को पार्टी करने के बहाने से रमेश को मुरादाबाद बुलाया, रमेश आरोपियों के बुलाने पर इनके पास मुरादाबाद चला आया, जहां पहले आरोपियों ने उसे जमकर शराब पिलाई, जब रमेश को नशा हो गया तो उसके बाद उसे गांव चलने की बात कहकर थाना भोजपुर इलाके में एक खेत में ले गए. यहां पर क्रिकेट खेलने वाले बैट से उसके सर पर ताबड़तोड़ कई वार किए. इसके बाद गला दबाकर मौत के घाट उतार दिया.  


पत्नी हो गई है फरार 
रमेश की हत्या के मामले में पुलिस ने जब छानबीन की तो तीनों आरोपियों का नाम सामने आया. पुलिस ने आरोपियों की तलाश की, लेकिन उनका कहीं कुछ पता नहीं चल रहा था. इसी बीच मुरादाबाद के एसएसपी ने तीनों ही आरोपियों पर 15-15 हजार रुपये का इनाम घोषित कर दिया. पुलिस को कामयाबी मिली 29 मई को, जब मुखबिर ने पुलिस को बताया कि रमेश की हत्या के तीनों आरोपी भोजपुर थाना क्षेत्र में देखे गए हैं, पुलिस ने घेराबंदी कर तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर उनसे पूछताछ की और हत्या में इस्तेमाल बैट को भी बरामद किया. वहीं, रमेश की पत्नी सीमा फरार हो गई है. 


WATCH LIVE TV