गाजीपुर: मुख्तार अंसारी के बड़े भाई और गाजीपुर के सांसद अफजाल अंसारी के खिलाफ पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 12.35 करोड़ की बेनामी संपत्ति कुर्क की. पुलिस ने उनके एक फॉर्म हाउस समेत तीन प्रॉपर्टी कुर्क की है, जो उनकी तीन बेटियों के नाम हैं. शुक्रवार की दोपहर गाजीपुर के एसपी रोहन पी बोत्रे और मोहम्मदाबाद तहसीलदार विजय प्रताप सिंह के नेतृत्व में भारी फोर्स के साथ कुर्क की कारवाई की गई. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एसपी रोहन पी बोत्रे ने बताया कि अपराध और अपराधियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है. इसी के तहत आज गाजीपुर डीएम के निर्देश पर अफजाल अंसारी की बेटियों की 3 प्रॉपर्टी को कुर्क किया गया है. उन्होंने बताया कि कुर्क की गई सभी संपत्तियों की अवैध रूप से खरीद फरोख्त की गई, जिनकी कीमत करीब 12.30 करोड़ रुपये है. एसपी ने बताया कि बीते 2 महीने के अंदर अब तक 43 करोड़ की संपत्तियों को कुर्क किया है.


अफजाल अंसारी की पत्नी के नाम थीं तीनों प्रॉपर्टी
अफजाल अंसारी की ये तीनों प्रॉपर्टी पहले उनकी पत्नी फरहत अंसारी के नाम थीं, जिसे 2017 में अपनी बेटियों के नाम दान कर दिया गया था. आपको बता दें कि गुरुवार को ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अफजाल अंसारी के दिल्ली आवास पर छापा मारा था. अफजाल अंसारी के खिलाफ छह आपराधिक मामले दर्ज हैं.


बागपत में गैंगस्टर की 17 लाख संपत्ति कुर्क
बागपत पुलिस ने शुक्रवार को एक शातिर गैंगस्टर की संपत्ति कुर्क की है. पुलिस ने मुताबिक, गैंगस्टर शानू ने अपराध से संपत्ति अर्जित की थी, जिसकी कीमत 17.12 लाख रुपये है. बागपत के सीओ सिटी देवेंद्र कुमार शर्मा ने बताया कि उसके खिलाफ कई थानों में गोकशी, हत्या का प्रयास, शस्त्र अधिनियम व गैंगस्टर के 6 मुकदमे दर्ज हैं.