Mulayam Singh News: सपा संरक्षक और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव का सोमवार सुबह निधन हो गया. उन्होंने गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में अंतिम सांस ली. बेटे अखिलेश यादव ने इसी जानकारी ट्वीट के जरिए दी. वहीं, नेताज जी के निधन पर शोक की लहर है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, सीएम योगी, राष्ट्रपति समेत देश की तमाम दिग्गज हस्तियों ने शोक व्यक्त किया है. मुलायम सिंह यादव का अंतिम संस्कार उनके पैतृक गांव इटावा के सैफई में किया जाएगा. आज 3 बजे अंतिम संस्कार होगा. जिसमें रक्षामंत्री राजनाथ सिंह भी शामिल होंगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पहले खबरें थीं कि उनके पार्थिव शव को राजधानी लखनऊ लाया जा सकता है. लेकिन समाजवादी पार्टी की ओर से ट्वीट कर जानकारी दी गई कि नेताजी का अंतिम संस्कार उनके गांव सैफई में ही किया जाएगा. जानकारी के मुताबिक  गुरुग्राम के मेदांता से नेताजी का पार्थिव शरीर लेकर अखिलेश यादव समेत परिवार के अन्य लोग निकल चुके हैं. बाइ रोड उनका शव ले जाया जा रहा है. खबर यह भी है कि उनके पार्थिव शव को दिल्ली के जंतर-मंतर स्थित आवास पर भी कुछ देर के लिए रखा जाएगा. इसके बाद यहां से परिवार सैफई के लिए रवाना होगा. अखिलेश यादव के साथ में रामगोपाल यादव, शिवपाल सहित यादव परिवार के सदस्य मौजूद हैं. 


मुलायम सिंह का सैफई से रहा बेहद खास नाता, देखें नेताजी से जुड़ी यादगार Photos


वहीं, राजधानी लखनऊ में समाजवादी पार्टी के कार्यालय पर भी माहौल गमगीन है. यहां शोकसभा हो रही है. यहां सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल, लालजी वर्मा, राजेन्द्र चौधरी मौजूद हैं. नेताजी के निधन पर शोक को लेकर सपा के झंडे को झुकाया गया है. लाली वर्मा ने कहा, मुलायम सिंह यादव के निधन से पार्टी और देश को अपूर्णीय क्षति हुई है. उनके जैसा नेता कम पैदा होते हैं. मुलायम सिंह यादव की आत्मा की शांति के लिए इश्वर से प्रार्थना करते हैं और समाजवादी विचारधारा से जो लोग जुड़े हैं उनको ये दुख सहने की शक्ति प्रदान करे. बता दें, पहले खबरें थीं कि नेताजी का पार्थिव शरीर राजधानी लखनऊ लाया जा सकता है लेकिन अब उनके पार्थिव शरीर को सीधे सैफई ले जाया जाएगा. 


Mulayam Singh Yadav Death: नेताजी को श्रद्धांजलि देने सैफई जाएंगे सीएम योगी, कल होगा अंतिम संस्कार


राजकीय सम्मान के साथ होगा अंतिम संस्कार, प्रदेश में 3 दिन का राजकीय शोक
सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव के निधन पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शोक जताया है. सीएम योगी ने कहा उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री समाजवादी पार्टी के संस्थापक श्री मुलायम सिंह यादव जी का निधन अत्यंत दुखदाई है. उनके निधन से समाजवाद के प्रमुख स्तंभ एवं संघर्षशील युग का अंत हुआ है. ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति की कामना एवं शोकाकुल परिजनों एवं समर्थकों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं. श्री मुलायम सिंह यादव जी के निधन पर उत्तर प्रदेश सरकार 3 दिन के राजकीय शोक की घोषणा करती है. उनका अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ होगा.