Mulayam Singh Wife Death: समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव की पत्नी साधना गुप्ता निधन हो गया है. वह पिछले तीन दिन से फेफड़ों में संक्रमण की वजह से गुड़ृगांव के मेदांता अस्पताल में भर्ती थीं, जहां उनका इलाज किया जा रहा था. जानकारी के मुताबिक तबीयत खराब होने पर उनको देखने के लिए मुलायम सिंह यादव पहुंचे थे. बता दें, साधना गुप्ता बीजेपी नेता अपर्णा यादव की सास और प्रतीक यादव की मां हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें, इटावा के बिधुना की रहने वाली साधना गुप्ता की शादी 1986 में फर्रुखाबाद के चंद्रप्रकाश गुप्ता से हुई थी. शादी के बाद साधना ने बेटे प्रतीक जो जन्म दिया था. प्रतीक यादव के जन्म के करीब दो साल बाद ही साधना और चंद्रप्रकाश ने एक दूसरे तलाक ले लिया. इसके बाद साधना गुप्ता तत्कालीन सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह के संपर्क में आईं. 



अखिलेश यादव की बायोग्राफी बदलाव की लहर के अनुसार साधना यादव सपा कार्यकर्ता थीं. मुलायम सिंह की मां मूर्ति देवी अक्सर बीमार रहती थीं तो साधना गुप्ता मूर्ति की देखभाल किया करती थीं. किताब मे लिखा है कि एक दिन इलाज के दौरान एक नर्स मूर्ति देवी को गलत इंजेक्शन लगाने वाली थीं, तभी साधना यादव ने यह देख उसे रोक लिया, इस बात से मुलायम सिंह यादव बहुत प्रभावित हुए और यहीं से दोनों के रिश्ते की शुरुआत हुई. वर्ष 2003 में जब अखिलेश की मां और मुलायम सिंह यादव की पहली पत्नी मालती देवी का निधन हो गया तो मुलायम सिंह यादव ने सार्वजनिक तौर पर साधना को अपनी पत्नी का दर्जा दिया. शादी के बाद साधना ने सक्रिय राजनीति छोड़ृ दी थी. 


WATCH LIVE TV