विनीत अग्रवाल/अमरोहा: उत्तर प्रदेश के अमरोहा जनपद से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां दहेज में कार और मेहमानों के लिए मटन और बिरयानी की मांग‍ पूरी न होने पर दूल्हे के परिवार वालो ने बारात लाने से इनकार कर दिया. इसके बाद परेशान लड़की के परिवार वालों ने हसनपुर कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर आरोपी दूल्हे के परिवार वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पूरा मामला अमरोहा जनपद की हसनपुर कोतवाली क्षेत्र के पिपलौती कलां गांव का है. यहां मुनीश ने अपनी बहन की शादी आदमपुर थाना क्षेत्र के गांव सिमथला के युवक से तय की थी. बताया जाता है कि लड़की ने शादी की सारी तैयारी पूरी कर ली थी, यहां तक की कार्ड बांट दिए गए. मेहमानों के आने का सिलसिला शुरू हो गया. लड़की के पिता ने आरोप लगाया कि मंगलवार की रात वर पक्ष ने फोन करके दहजे में कार की मांग की इसके अलावा उन्होंने मेहमानों के लिए गोश्त और बिरयानी की दावत भी मांगी. 


यह भी पढ़ें: मैनपुरी में रेवती रमण सिंह को डिंपल की जीत का भरोसा, शिवपाल पर दिया बड़ा बयान


यह सुनकर दुल्हन के घर वाले हैरान रह गए. पिता ने लड़के के घर वालों की मांग पर असमर्थता जताई. काफी देर समझाने-बुझाने की कोशिश की लेकिन दुल्हे के घर वाले मानने को तैयार नहीं थे. इसके बाद युवक पक्ष ने बारात लाने से साफ मना कर दिया. पीड़ित पक्ष ने इसकी शिकायत बुधवार को कोतवाली पुलिस से की. प्रभारी निरीक्षक राजेंद्र सिंह पुंडीर ने बताया कि दोनों पक्षों को कोतवाली बुलाया है. इसके बाद आगे की कानूनी कार्रवाई की जाएगी.


सवाल यह है कि लोगों की नैतिकता किस स्तर पर आ गई है. दिखावे के लिए लोग अपनी छवि तो धूमिल करते ही हैं, बेवजह के कानूनी मामलों में फंसने से भी गुरेज नहीं. सबसे बड़ी मुश्किल पुलिस के साथ होती है. कानून व्यवस्था के मोर्चे पर खाकी को ऐसे मामले भी निपटाने पड़ते हैं.


WATCH: बंदे ने शुरू किया अनोखा टी स्टॉल, नाम है बेवफा चायवाला, प्यार में धोखा खाए लोगों को मिलती है यहां छूट