अंकित मित्तल/मुज़फ़्फ़रनगर: मुजफ्फरनगर जिले से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. जहां एक बेटी और उसके पति पर अपनी मां को मुर्दा दर्शाकर उसके घर समेत सभी प्रॉपर्टी हड़प लेने का आरोप लगा है. अब बेबस बुजुर्ग अधिकारियों की चौखट पर अपने जिंदा होने की दुहाई देते हुए अपनी ज़मीन को वापस मांग रही है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अधिकारियों से लगा रही न्याय की गुहार
दरअसल मामला जानसठ तहसील स्थित ढढ़ेड़ा गांव का है. जहां एक 70 वर्षीय बुजुर्ग बेबस मां शांति देवी इन दिनों आला अधिकारियों से न्याय की गुहार लगाते दर दर की ठोकरे खा रही है. बुजुर्ग शांति देवी का आरोप है कि जिंदा रहते उसके पति बाबू ने अपनी 28 बीघा जमीन में से 23 बीघा अपनी बेटी सुदेशा और बाकी की 5 बीघा अपनी पत्नी शांति देवी के नाम कर दी थी, जिसके बाद  बाबू की मृत्यु हो गई थी. 


जमीन हड़पने का लगाया आरोप
पीड़ित मां का आरोप है कि उसके दामाद शुभम ने तहसील में पटवारी से सांठगांठ करके उसको मृत दर्शाते हुए उसकी 5 बीघा जमीन और बैंक में जमा कुछ पैसे भी हड़प लिए हैं. जिसके बाद से ये बेबस बुजुर्ग मां शांति देवी लगातार न्याय की मांग के लिए आलाधिकारियों के चक्कर काट रही है. 


बुजुर्ग ने सुनाई आपबीती
पीड़िता ने कहा, ''मैं चाहते हैं कि हमारी जमीन व घर हमें मिल जाए क्योंकि हम बुढ़ापे में कहां जाएंगे. साहब हम तो अनपढ़ औरत हैं, हम ज्यादा कुछ नहीं जानते, मेरी 60-70 साल कि उम्र होगी और बस यही है कि हमारे जीते जी हमारी चीज पर कब्जा मिल जाये तो हमारा गुजारा हो जाए नहीं तो हम कहां रहेंगे.''


एसडीएम ने कही मामले की जांच की बात
इस मामले को लेकर जानसठ एसडीएम अभिषेक कुमार का कहना है कि यह मामला उनके संज्ञान में आया है जिसमें वह एक हफ्ते में जांच कर मीडिया को सच्चाई से अवगत कराएंगे. 


WATCH: नारियल को ताजा रखने के लिए दुकानदार की 'गंदी हरकत' कैमरे में कैद, वीडियो वायरल होने पर दुकानदार गिरफ्तार