नीरज त्यागी/मुज्जफरनगर: सावन में कांवड़ यात्रा के नजारे देखते ही बन रहे हैं. भक्ति और आस्था के रंग लोगों को खूब पसंद आ रहे हैं. इस बीच कांवड़ यात्रा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ की इंट्री हो गई है. जी हां..चौकिए मत..प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ की लोकप्रियता कांवड़ यात्रा में भी देखी जा सकती  है. बुधवार को हरिद्वार से गंगाजल भर कर मोदी-योगी की तस्वीर वाली कांवड़ मुज्जफरनगर पहुंची. यह कांवड़ लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र बनी है. शिवभक्तों का एक समूह हरिद्वार से कांवड़ लेकर दिल्ली के शक्तिनगर जा रहा है. कावड़ ला रहे शिवभक्तों का कहना है की मोदी और योगी हमें अच्छे लगते हैं, इसलिए वह इस तरह की कांवड़ लेकर निकले हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लोगों के बीच आकर्षण का केंद्र


कांवड़ यात्रा में शामिल शिवभक्त नवरत्न ने बताया की वह हरिद्वार से जल लेकर दिल्ली शक्तिनगर जा रहे हैं. मोदी और योगी से हम सभी बहुत प्रेरित  हैं. आस्था के साथ अपने आदर्श से प्रेरित होने के उद्देश्य से मोदी और योगी की तस्वीर कांवड़ में उन्होंने लगाई है. कांवड़ यात्रा में शामिल शिवभक्तों ने बताया कि वह 18 साल से पैदल कावड़ ला रहे हैं. इस बार यह पहली बड़ी कावड़ है.यह कांवड़ रास्ते से गुजरती है तो आसपास के लोगों की भीड़ जमा हो जाती है.


हालांकि कुछ लोग इसमें राजनीतिक रंग भले ही तलाशते हैं लेकिन धार्मिक आस्था को व्यक्त करने का यह तरीका भी लोगों को खूब पसंद आ रहा है. यही वजह है कि बड़ी संख्या में लोग इस अनोखी कांवड़ के साथ सेल्फी लेते नजर आते हैं. दस लोगों का समूह होने की वजह से लोग रास्ते भर नाचते-गाते आगे बढ़ते हैं. यह देख दूसरे कांवड़ यात्रियों का उत्साह भी बढ़ जाता है. वैसे पीएम मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की लोकप्रियता कांवड़ यात्रिमों में शुरू से देखने को मिल रही है. खास तौर पर दोनों ही नेताओं की टी-शर्ट की मांग काफी देखने को मिली थी. 


सड़क किनारे बैठ वायलिन बजाते बुजुर्ग का वीडियो हुआ वायरल, देखकर नम हो जाएंगी आंखें