Navpancham Rajyog Effect: वैदिक ज्योतिष के अनुसार ग्रहों की स्थिति में परिवर्तन होने का असर सभी राशियों पर पड़ता है. कुछ पर इसका असर सकारात्मक हो तो कुछ पर नकारात्मक रहता है. कुछ राशि के जातक ऐसे होते हैं, जिन्हें विशेष रूप से इसका लाभ मिलता है. सूर्य, गुरु और मंगल की खास स्थिति के कारण इन दिनों नवपंचम राजयोग (sury guru mangal navpancham rajyog) बना है. कई ज्योतिषाचार्यों का कहना है कि इस स्थिति में यह राजयोग 300 साल बाद बना है. इसके साथ ही शनि उदय और मंगल गोचर के कारण भी ये योग बन रहा है. नवपंचम राजयोग से चार राशियों को खूब फायदा होने वाला है. आइए जानते हैं कि ये लकी राशियां कौन सी हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नवपंचम राजयोग (Navpancham Rajyog)
चार राशियों को होगा फायदा
इस राजयोग के शुभ फल के कारण चार राशि के जातकों को बिजनेस, नौकरी में खूब फायदा होगा. पैसे की कोई कमी नहीं रहेगी.  नवपंचम राजयोग से इन राशि के जातकों की किस्मत जाग जाएगी.


मेष राशि: मेष राशि के जातकों के लिए नवपंचम राजयोग 2023 बहुत शुभ रहेगा. इसका इतना प्रभाव होगा कि इन जातकों को हर काम में लाभ होगा. नौकरी हो या बिजनेस फायदा ही फायदा. . मेष जातक जिस काम में हाथ डालेंगे सफलता मिलेगी. राजनीति से जुड़े लोगों के लिए बढ़िया समय रहेगा.  करियर या नौकरी में बदलाव चाहते हैं तो आपको लाभ मिलेगा. आपके पास आपके अटका हुआ पैसा आ जाएगा.


मिथुन राशिः मिथुन राशि के जातक को भी नवपंचम राजयोग से फायदा मिलेगा. नौकरी पेशा हैं तो ये यह समय आपकी पदोन्नति के लिए अच्छा है.  धार्मिक कार्यों में आपका झुकाव रहेगा. नए कामों में भाग्य का साथ मिलेगा. इस राशि के छात्र के लिए भी अच्छी खबरें सुनने में आएंगी. महिलाएं शॉपिंग पर जाएंगी और जमक खरीदारी करेंगी.


कर्क राशिः नवपंचम राजयोग के बनने से कर्क राशि के जातकों की प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. आपकी बहुत सी इच्छाएं पूरी होंगी. पहले किया गया निवेश  लाभ देकर आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत कर सकता है. पैतृक संपत्ति से भी लाभ मिल सकता है. सेहत भी ठीक रहेगी. 300 साल बाद बन रहे नवपंचम राजयोग का फायदा होगा.  इस राशि के कुछ जातक करोड़पति बन सकते हैं.  इस राशि के जातक के लिए जमीन और विदेश से जुड़ा किसी भी तरह का निवेश फायदेमंद होगा. इनका किसी लंबी यात्रा का योग बनेगा. नौकरी में बदलाव हो सकता है.


कन्या राशिः नवपंचम राजयोग कन्या राशि के लिए बेहद लाभदायक है. एक्स्ट्रा काम के पैसे भी आएंगे. परिवार में कोई उत्सव हो सकता है. रियल एस्टेट या बिजनेस में निवेश कर सकते हैं. इस दौरान भाग्य का साथ मिलने से जबर्दस्त मुनाफा होगा. पर्यटन या भवन निर्माण के धंधे से जुड़े हैं उन्हें नवपंचम राजयोग की अवधि में जबर्दस्त मुनाफा होगा. पारिवारिक जीवन भी खुशियों से भरा रहेगा. देव गुरू की कृपा आप पर बनी रहेगी.


Kalashtami 2023: इस दिन है कालाष्टमी, इस मंत्र से करें शिव के अवतार को खुश, काल भैरव की कृपा से अशुभ ग्रह भी देगें शुभ फल


 


Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है. सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.


Chaturgrahi Yog 2023: 12 साल बाद मेष राशि में बनेगा चतुर्ग्रही योग, इन तीन राशियों को मिलेंगी खुशियां, आप भी हो सकते हैं Lucky