बाराबंकी : यूपी के बाराबंकी में उपचार में  लापरवारी का एक बड़ा मामला सामने आया है. प्राइवेट हॉस्पिटल में प्रसव के दौरान बरती गई लापरवाही ने एक नवजात की जान ले ली. बताया जा रहा है कि प्रसव के बाद फिसल जाने की वजह से नवजात फर्श पर गिर गया था. पूरे मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने से हड़कंप मच गया. आरोप है कि अस्पताल संचालक मामले को रफा दफा करने के लिए मृतक के परिजनों की समझाइस देने में जुटा है. हालांकि देर शाम तक मृतक के परिजनों ने इस मामले को लेकर पुलिस में भी कोई तहरीर नहीं दी है. टिकैतनगर थाना क्षेत्र के विद्यानगर गांव निवासी महेश ने पत्नी पूनम को प्रसव के लिए दरियाबाद कस्बे के एक प्राइवेट हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. पूनम ने सामान्य प्रसव के दौरान दोपहर लगभग 12 बजे एक पुत्र को जन्म दिया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

परिजनों का आरोप है कि प्रसव के बाद बरती गई लापरवाही की वजह से बच्चा नर्स के हाथ से फिसल कर जमीन पर गिर गया. इससे सिर में चोट लगने के कारण उसकी मौके पर ही मौत हो गई. इस मामले में हॉस्पिटल प्रबंधन के खिलाफ सोशल मीडिया पर भी लोगों ने आक्रोश जताया. सीएचसी अधीक्षक डॉ. अमित दुबे ने बताया इस मामले की जानकारी सोशल मीडिया से हुई है. शिकायत मिलने पर जरूरी कार्रवाई तय होगी. 


यह भी पढ़ें: पाकिस्तानी आशिक के साथ निकाह करने वाली अंजू को लेकर पति का खुलासा, बेटी ने भी बनाई दूरी


आजकल जिस तरह गली मोहल्लों में हॉस्पिटल खुले हैं. वहां उपचार के नाम पर मरीजों के साथ आए दिन न सिर्फ अभद्रता के मामले सामने आते हैं बल्कि उपचार में लापरवाही भी कोई नई बात नहीं है. ऐसे में जरुरत है इन हॉस्पिटलों में उपचार के नाम पर होने वाली लापरवाही पर निगरानी बढ़ाए जाने की. अन्यथा लोगों को जीवनदान देने वाले हॉस्पिटलों में ऐसे हादसे होते ही रहेंगे.


Watch Astro Remedies: अगर बेवजह के शत्रुओं ने कर दिया है आपका जीना दुश्वार, तो ज्योतिष के उपाय करेंगे बेड़ा पार