राजकुमार दीक्षित/सीतापुर : यूपी के सीतापुर में सिपाही के साथ हुई ऑन लाइन ठगी के मामले में साइबर क्राइम सहित खैराबाद पुलिस की संयुक्त टीम को बड़ी सफलता हाथ लगी है, जिसमें टीम ने दो विदेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया है. यह दोनों विदेशी नागरिक नाइजीरिया के रहने वाले हैं. पुलिस ने इनके पास से 6 मोबाइल 7 सिम कार्ड एक सोने की चेन सहित एक कार बरामद की है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सिपाही से की थी ठगी
एएसपी एनपी सिंह ने का कहना है की इनका एक संगठित गिरोह है, जिससे यह सब ऑन लाइन ठगी का गोरखधंधा करते हैं. दोनों विदेशी नागरिकों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए जेल भेजने की कार्रवाई की गई है. यह पूरा मामला खैराबाद थाना क्षेत्र का है. एएसपी एनपी सिंह ने बताया कि खैराबाद थाने पर मधु प्रकाश नाम के सिपाही ने मुकदमा दर्ज कराया था कि उसके खाते से 80 हजार ऑनलाइन निकाल लिए गए हैं, जिसके बाद थाने पर अभियोग दर्ज कर पूरे मामले की तह तक जाने के लिए साइबर क्राइम की टीम को लगाया गया था. जब टीम ने जानकारी की तो जिस नंबर से ऑनलाइन पैसा ट्रांसफर किया गया था, वह नोएडा का निकला.  


यह भी पढ़ें: दलित और ओबीसी वोटबैंक लुभाने के लिए बीजेपी ने बनाई ये रणनीति, सपा और बीएसपी की बढ़ेगी टेंशन


नोएडा से चलाते थे ठगी की दुकान
क्राइम की टीम जब अभियुक्तों की तलाश करते हुए नोएडा पहुंची तो उन्होंने दो विदेशी नागरिक एमानुएल अन्यादके व यूजोना एजिजी को गिरफ्तार किया. पुलिस टीम ने इन दोनों विदेशी नागरिकों के पास से 6 मोबाइल 7 सिम कार्ड एक सोने की चेन सहित एक कार को बरामद किया पुलिस की संयुक्त टीम ने दोनों विदेशी नागरिकों से पूछताछ करने के बाद इन्हें जेल भेज दिया.


Watch:पिता पर दर्ज हुआ गैंगरेप केस तो बेटी ने थाने के सामने काट लिया अपना गला